scriptदेखें VIDEO मां कालिका के LIVE दर्शन, मस्जिद में नमाज नहीं करने का निर्णय | Watch VIDEO Kalika live darshan, decision not offer prayers mosque | Patrika News

देखें VIDEO मां कालिका के LIVE दर्शन, मस्जिद में नमाज नहीं करने का निर्णय

locationरतलामPublished: Mar 25, 2020 11:26:10 am

Submitted by:

Ashish Pathak

पुलिस और प्रशासन के साथ मुस्लिम समाज के शहर काजी के साथ ही प्रमुख समाजसेवियों की बैठक स्टेशन रोड थाना परिसर स्थित पुराने पुलिस नियंत्रण कक्ष पर हुई बैठक में निर्णय किया गया कि मस्जिदों में नमाज अदा नहीं की जाएगी। इसके अलावा 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान हर धार्मिक स्थान बंद है, इसलिए घर बैठकर मां कालिका के दर्शन किए जा सकते है। यहां देखें खबर से जुड़े दोनों VIDEO…

PM Modi Pranam Maa kalika mata and gadh kailash in ratlam

PM Modi Pranam Maa kalika mata and gadh kailash in ratlam

रतलाम. पुलिस और प्रशासन के साथ मुस्लिम समाज के शहर काजी के साथ ही प्रमुख समाजसेवियों की बैठक स्टेशन रोड थाना परिसर स्थित पुराने पुलिस नियंत्रण कक्ष पर हुई बैठक में निर्णय किया गया कि मस्जिदों में नमाज अदा नहीं की जाएगी। इसके अलावा 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान हर धार्मिक स्थान बंद है, इसलिए घर बैठकर मां कालिका के दर्शन किए जा सकते है। यहां देखें खबर से जुड़े दोनों VIDEO..
देखें VIDEO लॉकडाउन में बाहर निकले तो मिलेगा पुलिस के डंडो का प्रसाद

मुस्लिम समाज ने निर्णय लिया है कि समाज के लोग अपने-अपने घरों में ही नमाज अदा करेंगे। जब तक कोरोना वायरस का खतरा पूरी तरह नहीं टल जाता है तब तक यह निर्णय लागू होगा। मस्जिदों में केवल इमाम और मोअज्जम को ही नमाज अदा करने की छूट दी गई है। उधर 25 से शुरू हो रही चैत्र नवरात्रि में भी किसी मंदिर में किसी तरह का आयोजन नहीं होगा। लोग अपने घरों में चैत्र नवरात्र का यह पर्व मनाएंगे। आरएसएस ने शहर में प्रतिवर्ष अनुसार किए जाने वाले तिलक कार्य को निरस्त कर दिया है। इसके बजाए स्वयं सेवक अपने घर में ही पर्व मना रहे है। इसके अलावा महाराष्ट्र समाज ने भी परिवार में सारे आयोजन करने का निर्णय लिया है।
VIDEO पीएम मोदी ने याद रखा था जिस मंदिर को, वहां 72 में पहली बार नहीं होंगे गरबे

समाजजनों से किया आह्वान
स्टेशन रोड थाना परिसर स्थित पुराने पुलिस नियंत्रण कक्ष में मंगलवार की दोपहर को हुई बैठक में शहर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ और सीएसपी हेमंत चौहान ने मुस्लिम समाज के शहर काजी एहमद अली और अन्य समाजजनों से कहा कि देश के साथ ही शहर और जिले में स्थिति नियंत्रण में करना जरुरी है। सीएसपी चौहान ने बताया कि मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक लगाना होगी। नमाज के दौरान बड़ी संख्या में समाजजन पहुंचते हैं इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। शहर काजी के साथ नायब काजी आसिफ अली, युनूस खान, यास्मिन शैरानी, पेश इमाम आबिद फरीदी, जुल्फिकार अली सहित अन्य समाजजन मौजूद थे।
VIDEO रतलाम में लॉकडाउन तोडऩे पर तीन पर कार्रवाई

lock down with corona virus and ratlam police
घर में ही नमाज होगी
प्रशासन और पुलिस को सहयोग करने की बात कहते हुए मस्जिदों में नमाज अदा नहीं कर अपने घरों पर ही समाजजनों से नमाज अदा करने की बात कही। मस्जिदों में केवल मौलवी और मोअज्जम ही नमाज अदा करेंगे। इसी तरह जुम्मे को होने वाली नमाज भी प्रतिबंधित की गई है। मस्जिदों में मौलवी और मौअज्जम को भी तब तक ही छूट रहेगी जब तक प्रशासन चाहेगा। स्थिति की समीक्षा की जाएगी और लगेगा कि यह भी बंद करवाना है तो यह भी बंद करवाकर उन्हे भी घर पर ही भेज दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो