scriptVIDEO भाई बगैर मास्क के क्यों निकल रहे हो, दिख रहा पुलिस का मानवीय चेहरा | lock down with corona virus and ratlam police news | Patrika News

VIDEO भाई बगैर मास्क के क्यों निकल रहे हो, दिख रहा पुलिस का मानवीय चेहरा

locationरतलामPublished: Mar 24, 2020 11:53:17 am

Submitted by:

Ashish Pathak

लॉकडाउन के दौरान पुलिस जगह जगह चौराहों पर खड़ी है, लेकिन इन दिनों पुलिस का मानवीय चेहरा नजर आ रहा है। पुलिस कभी सेनेटाईजर सड़क पर आने वालों को लगा रही है तो कभी किसी वृद्ध को घर छोड़ रही है। इन सब के बीच नगर निगम का शहर में सेनेटाईजर का छिड़काव जारी है।

lock down with corona virus and ratlam police

lock down with corona virus and ratlam police

रतलाम. लॉकडाउन के दौरान पुलिस जगह जगह चौराहों पर खड़ी है, लेकिन इन दिनों पुलिस का मानवीय चेहरा नजर आ रहा है। पुलिस कभी सेनेटाईजर सड़क पर आने वालों को लगा रही है तो कभी किसी वृद्ध को घर छोड़ रही है। इन सब के बीच नगर निगम का शहर में सेनेटाईजर का छिड़काव जारी है। शहर में पुलिस बार बार अपील कर रही है कि घर में ही रहे व जरूरी होने पर ही बाहर निकले।
CORONA VIRUS ट्रेन टिकट कैंसल कराने के नियम में बदलाव, अब इतने दिन में ले पाएंगे रिफंड

lock down with <a  href=
Corona virus and ratlam police” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2020/03/24/mp_police_5925330-m.jpg”> लॉकडाउन का मतलब होता है घर में ही रहना है। बहुत जरूरी हो तो धर से निकले, आपतो बगैर मास्क के ही आ गए। अब कहां जा रहे हो, चलो घर में जाओ, क्या आपको अपने परिवार से प्रेम नहीं है। यह शब्द किसी फिल्म कथा के नहीं, बल्कि पुलिस के है। शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस का सामना इसी प्रकार के लोगों से हुआ है जो बगैर कारण घर से निकले थे। इन लोगों को प्रेम से तो कभी फटकार के घर भेजा गया। जावरा फाटक तिराहे पर कुछ लोग सड़क पर अपने वाहन से आए तो दो बत्ती पुलिस थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक मनोजसिंह जादोन व बल ने अनेक लोगों को रोका। इस दौरान कोई बिड़ी लेने जाने की बात कह रहा था तो कोई फल लेने जाने की बात।
कोरोना वायरस : आज से बैंक के नियम में बदलाव

lock down with corona virus and ratlam police
पहले हाथ को करवाया सेनेटराइज

इस दौरान वाहन सवार लोगों के गाड़ी के दस्तावेज की जांच भी की गई। इससे पहले जिनको रोका गया उनके हाथ सेनेटराइज करवाए गए। इसके बाद इनसे दस्तावेज पुलिस ने हाथ में जांच के लिए देखें। इसी दौरान कुछ युवतियां वाहन पर सवार होकर आई तो उनको रोका गया। सवाल करने पर बताया कि वे लॉकडाउन देखने निकली है। इन लोगों को पुलिस ने फटकार लगाई।
VIDEO corona virus से कैसे बचें, जाने एक्सपर्ट से

अधिकारी भी करते रहे सवाल

शहर के चांदनीचौक, राममंदिर सहित अनेक मोहल्लों में सड़क पर घुमते लोगों को पुलिस के अधिकारियों ने रोक रोक कर सवाल किए। जो बगैर उचित कारण से निकले हुए थे उनको घर जाने को कहा गया। नगर निगम तिराहे व पैलेस रोड चौराहे पर ड्यूटी कर रहे जवानों को मोहल्लों के लोगों ने पानी से लेकर चाय का प्रबंध किया। दोपहर में पुलिस को भोजन आया तो थावरिया बाजार में क्षेत्रीय नागरिकों ने ही भोजन घर से भेजा।
VIDEO कोरोना वायरस : 31 मार्च तक लॉकडाउन, 15 अप्रैल तक निरस्त हो सकती ट्रेन

lock down with corona virus and ratlam police
इधर नगर निगम भी सक्रिय

नगर निगम ने कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए सेनेटाईजर का छिड़काव करने का कार्य लगातार तीसरे दिन भी किया। रविवार को जहां 45 ट्रिप छिड़काव किया था वही सोमवार को तीन अलग-अलग दमकल के सहारे 40 ट्रिप सेनेटाईजर का छिड़काव किया गया। इस दौरान करीब 2 लाख लीटर पानी व 2 हजार लीटर सोडियम हाइड्रोक्लोराइड का छिड़काव मिक्स करके किया गया। नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रभाव नहीं हो इसके लिए कर्मचारी लगातार मुस्तेद है। इसके लिए सुबह जहां स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लगातार कचरा संग्रहण कर रहे है वही दूसरी तरफ मोहल्लों में होने वाली स्वच्छता का सघन निरीक्षण आयुक्त एसके सिंह व उनकी टीम कर रही है। मोहल्लों में सफाई व कचरा संग्रहण के बाद दिनभर में शहर में सेनेटाईजर का छिड़काव किया जा रहा है।
VIDEO रतलाम में 25 मार्च तक रहेगा जनता CURFEW, कलेक्टर का आदेश, दूध व सब्जी मिलेगी

40 ट्रिप लगाकर यह छिड़काव कार्य
इसी के अंतर्गत दमकलों ने कुल 40 ट्रिप लगाकर यह छिड़काव कार्य किया है। यहां किया छिड़कावनगर निगम के अनुसार छिड़काव कार्य दोपहर 12 बजे बाद शुरू हुआ। इस दौरान पैलेस रोड, डालूमोदी बाजार, तोपखाना, घांसबाजार, चौमुखीपुल, चांदनीचौक, बाजना बस स्टैंड, सागोद रोड, डोंगरे नगर, राममंदिर, जवाहर नगर, अलकापुरीर, बड़बड़ क्षेत्र, रेलवे स्टेशन क्षेत्र, टीआईटी रोड, दो बत्ती सहित कालिका माता मंदिर क्षेत्र, मोचीपुरा, चिंगीपुरा, शेरानीपुरा सहित अनेक क्षेत्रों में यह छिड़काव कार्य किया गया।
रेलवे बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला 31 मार्च तक रहेगी सभी यात्री ट्रेनें बंद

सहयोग की अपील की

नगर निगम आयुक्त सिंह ने आमजन से सहयोग की अपील की है। पत्रिका से कहा कि जब कचरा संग्रहण वाहन आए तब तीन मीटर की दूरी से कचरा डाले व मास्क लगाकर रखा जाए। इसके अलावा मोहल्ले को स्वच्छता अभियान 2020 में सहयोग किया जाए। कचरा संग्रहण करने वाले कर्मचारियों को भी संदेश देकर कहा है कि वे मुंह पर मास्क पहनकर ही कार्य करें। आयुक्त सिंह ने बताया कि सुबह 5 बजे से निगम के कर्मचारी कार्य करना शुरू कर देते है जो सुबह 10 बजे तक विभिन्न मोहल्लों में निरंतर चलता रहता है। इसलिए यह जरूरी है कि शहरवासी स्वच्छता अभियान में भी सहयोग करें व कोरोना वायरस के संक्रमण को फेलने से रोकने में सहयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो