scriptरेलवे बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला 31 मार्च तक रहेगी सभी यात्री ट्रेनें बंद | Railway Board big decision, trains will remain remain closed 31 march | Patrika News

रेलवे बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला 31 मार्च तक रहेगी सभी यात्री ट्रेनें बंद

locationरतलामPublished: Mar 22, 2020 01:41:30 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

जनता कफ्र्यू ने रतलाम में सांप्रदायिक एकता को एक बार फिर सिद्ध किया है। सुबह से शहर बंद है व बस से लेकर ट्रेन बंद है। इन सब के बीच जो बाहर से आ रहे है उनको लोकपरिवहन बंद होने की वजह से अपने घर पहुंचने में समस्या आ रही है। पुलिस चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के लिए तैनात है। इन सब के बीच चौराहों पर ड्यूटी कर रहे जवानों को पानी पिलाने से लेकर बाहर से आए लोगों को घर छोडऩे की समाजसेवा जारी है। इन सब के बीच रेलवे बोर्ड ने एक अहम निर्णय लिया है। अब 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है।

train accident news

train news

रतलाम।
विश्व व्यापी कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए भारत में रविवार को बंद की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। पीएम मोदी के आहवान का तगड़ा असर सुबह से मध्यप्रदेश के रतलाम में देखने को मिल रहा है। जनता कफ्र्यू ने रतलाम में सांप्रदायिक एकता को एक बार फिर सिद्ध किया है। सुबह से शहर बंद है व बस से लेकर ट्रेन बंद है। इन सब के बीच जो बाहर से आ रहे है उनको लोकपरिवहन बंद होने की वजह से अपने घर पहुंचने में समस्या आ रही है। पुलिस चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के लिए तैनात है। इन सब के बीच चौराहों पर ड्यूटी कर रहे जवानों को पानी पिलाने से लेकर बाहर से आए लोगों को घर छोडऩे की समाजसेवा जारी है। यहां पर सुबह से हर प्रकार की दुकान बंद है। यहां तक की चाय नाश्ते की दुकान भी बंद है। इन सब के बीच रेलवे बोर्ड ने एक अहम निर्णय लिया है। अब 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। इसके चलते अब कोई भी ट्रेन प्लेटफॉर्म पर नहीं आएगी। पैसेंजर, मेल, एक्सपे्रस सहित 133 यात्री ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। मंडल के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार 133 ट्रेन को आगामी 31 मार्च तक के लिए निरस्त कर दिया गया है।
Janta Curfew : रतलाम पूरी तरह से बंद सफल

 रेलवे बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला 31 मार्च तक रहेगी सभी यात्री ट्रेनें बंद
PM Narendra Modi ने कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए २२ माच रविवार को भारत बंद के अंतर्गत जनता कफ्र्यू की अपील देशवासियों से की थी। इसका सुबह से रतलाम शहर में असर देखने को मिल रहा है। रेलवे स्टेशन पर एक भी यात्री ट्रेन नहीं होने की वजह से सन्नाटा है। स्थिति यह है कि दिनभर जो मैजिक, ऑटो व तांगे चलते है वो भी देखने को नहीं मिल रहे है। इन सब के बीच फव्वारा चौक पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को मोहल्ले के लोगों ने मोहित कुमार के नेतृत्व में चाय पानी की सेवा की है। यहां पर ड्यूटी कर रहे अशरफ खान से लेकर अन्य को पानी उपलब्ध करवाया गया। दूसरी तरफ अकरम खान ने स्टेशन पर लोकपरिवहन का इंतजार कर रहे अनुराग को घर छोड़कर एकता की मिसाल पेश की है।
थम गए व्हील, नहीं चलेगी रतलाम में यह 133 ट्रेन

 रेलवे बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला 31 मार्च तक रहेगी सभी यात्री ट्रेनें बंद
मोहल्लों में चल रहे क्रिकेट

इधर गली मोहल्लों में किके्रट खेलते हुए बच्चों से लेकर युवा नजर आ रहे है। शहर में धारा १४४ लागू है व एक स्थान पर आमजन को एकत्रित नहीं होने दिया जा रहा है। रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वालों को मेडिकल प्रमाणपत्र देखने के बाद ही शहर में प्रवेश दिया जा रहा है। पुलिस का पर्याप्त बल स्टेशन, दिलबहार रोड, फव्वारा चौराहा, दो बत्ती, नगर निगम, महू रोड, कॉलेज रोड, लोकेंद्र टाकिज रोड, शहर सरास, तोपखाना, चांदनीचौक, कसतुरबा नगर, राम मंदिर, अलकापुरी, सैलाना रोड आदि स्थान पर हैै। जिले की सीमाएं सील है व बाहर से आने वाले वाहन पर रोक है। बस स्टैंड पर एक भी सरकारी या निजी बस नहीं है।
कोरोना वायरस : रेलवे ने 15 अप्रैल तक बदले रिफंड के नियम

 रेलवे बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला 31 मार्च तक रहेगी सभी यात्री ट्रेनें बंद
कलेक्टर एसपी कर रहे समीक्षा

इन सब के बीच कलेक्टर रुचिका चौहान व एसपी गौरव तिवारी के अलावा पुलिस के आला अधिकारी व राजस्व अधिकारी लगातार हालात पर समीक्षा कर रहे है। यह अधिकारी सुबह 6 बजे से लगातार शहर में घुम रहे है। शहर के प्रमुख बाजार से लेकर गली मोहल्लों की दुकाने बंद है। यहां तक की चाय नाश्ते की दुकाने भी बंद है। नगर निगम ने शहर में सेनेटाइजर का छिड़काव किया है। इधर अगस्त क्रांति एक्सपे्रस ट्रेन में मुंबई से नई दिल्ली जाने के दौरान एक डिब्बे में कोरोना वायरस का संदिग्ध मिला है। हरीश नाम के यात्री को दाहोद के रेलवे स्टेशन पर उतारा गया व अस्पताल भेजा गया है।
चीन के होंजोऊ प्रांत में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहा रतलाम का बेटा

 रेलवे बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला 31 मार्च तक रहेगी सभी यात्री ट्रेनें बंद
31 मार्च तक 133 ट्रेन निरस्त

इन सब के बीच रेलवे बोर्ड ने एक अहम निर्णय लिया है। अब 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। इसके चलते अब कोई भी ट्रेन प्लेटफॉर्म पर नहीं आएगी। पैसेंजर, मेल, एक्सपे्रस सहित १३३ यात्री ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। मंडल के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार 133 ट्रेन को आगामी 31 मार्च तक के लिए निरस्त कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो