scriptJanta Curfew : रतलाम पूरी तरह से बंद सफल | Janta curfew: Ratlam completely closed | Patrika News

Janta Curfew : रतलाम पूरी तरह से बंद सफल

locationरतलामPublished: Mar 21, 2020 08:17:49 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

विश्व व्यापी कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए भारत में रविवार को बंद की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। पीएम मोदी के आहवान का तगड़ा असर सुबह से मध्यप्रदेश के रतलाम में देखने को मिल रहा है। यहां पर सुबह से हर प्रकार की दुकान बंद है। यहां तक की चाय नाश्ते की दुकान भी बंद है।

Janta curfew: Ratlam completely closed

Janta curfew: Ratlam completely closed

रतलाम। विश्व व्यापी कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए भारत में रविवार को बंद की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। पीएम मोदी के आहवान का तगड़ा असर सुबह से मध्यप्रदेश के रतलाम में देखने को मिल रहा है। यहां पर सुबह से हर प्रकार की दुकान बंद है। यहां तक की चाय नाश्ते की दुकान भी बंद है। सुबह से शहर के वे सभी प्रमुख बाजार जहां भीड़ हो जाती है वहां एक या दो वाहन कभी निकल रहे है। सड़क पर प्रतिदिन चलने वाले लोकपरिवहन से लेकर यात्री ट्रेन, बस सब बंद है।
कोरोना वायरस : रेलवे ने 15 अप्रैल तक बदले रिफंड के नियम

 Ratlam band
पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए 22 March रविवार को भारत बंद के अंतर्गत जनता कफ्र्यू की अपील देशवासियों से की थी। इसका सुबह से रतलाम शहर में असर देखने को मिल रहा है। रेलवे स्टेशन पर एक भी यात्री ट्रेन नहीं होने की वजह से सन्नाटा है। स्थिति यह है कि दिनभर जो मैजिक, ऑटो व तांगे चलते है वो भी देखने को नहीं मिल रहे है।
स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

 Ratlam band
शाम को ले ली सब्जी से लेकर दूध

जनता कफ्र्यू को देखते हुए शनिवार शाम को 5 बजे ही रतलाम बंद होना शुरू हो गया था। रात 8 बजते बजते प्रमुख बाजार से लेकर गलियों में चलने वाली सभी दुकाने बंद हो गई थी। इतना ही नहीं, आमजन ने भी रविवार को पहले ही सब्जियों से लेकर दूध ले लिया था। शाम होते होते दूध की दुकानों पर भीड़ उमड़ गई थी। कलेक्टर रुचिका चौहान व पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने अधिकारियों के साथ फ्लैग मार्च किया था। आमजन से बंद में सहयोग की अपील की थी।
एमपी में बोर्ड परीक्षा में सवाल, आजाद कश्मीर के बारे में बताओ

 Ratlam band
दवाएं व अस्पताल खुले
इन सब के बीच शहर में प्रमुख दवाएं की दुकाने से लेकर इलाज के लिए अस्पताल खुले हुए है। नियमित रुप से चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है। यहां पर बुखार, खांसी, जुकाम, सर्दी आदि के आने वाले मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा चिकित्सक डॉ. अभय ओहरी की टीम शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में नि:शुल्क दवाओं का वितरण मरीजों को कर रही है। इतना ही नहीं, 80 फीट रोड पर शनिवार तक चेतन टांक व नीरज टांक ने नि:शुल्क करीब १५ हजार मास्क का वितरण किया है। सुबह से नहीं चली कोई बस ट्रेनबंद के दौरान शहर में सुबह 4 बजे से कोई ट्रेन नहीं चली है। रतलाम में आने वाली करीब 133 यात्री ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा डेमू व मेमू ट्रेन भी नहीं चली है। प्लेटफॉर्म नंबर एक से नियमित रुप से सुबह चलने वाली डेमू व मेमू ट्रेन प्लेटफॉर्म पर ही है। इसके अलावा प्लेटफॉर्म पर पूरी तरह से सन्नाटा है। यहां तक की बस स्टैंड पर अंतर्राज्जीय सीमा सील होने की वजह से राजस्थान से कोई बस नहीं आई है। जो बस पहले आ गई थी वे खड़ी हुई है।
ratlam latest news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो