Janta Curfew : रतलाम पूरी तरह से बंद सफल

विश्व व्यापी कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए भारत में रविवार को बंद की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। पीएम मोदी के आहवान का तगड़ा असर सुबह से मध्यप्रदेश के रतलाम में देखने को मिल रहा है। यहां पर सुबह से हर प्रकार की दुकान बंद है। यहां तक की चाय नाश्ते की दुकान भी बंद है।

By: Ashish Pathak

Published: 22 Mar 2020, 06:59 AM IST

रतलाम। विश्व व्यापी कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए भारत में रविवार को बंद की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। पीएम मोदी के आहवान का तगड़ा असर सुबह से मध्यप्रदेश के रतलाम में देखने को मिल रहा है। यहां पर सुबह से हर प्रकार की दुकान बंद है। यहां तक की चाय नाश्ते की दुकान भी बंद है। सुबह से शहर के वे सभी प्रमुख बाजार जहां भीड़ हो जाती है वहां एक या दो वाहन कभी निकल रहे है। सड़क पर प्रतिदिन चलने वाले लोकपरिवहन से लेकर यात्री ट्रेन, बस सब बंद है।

कोरोना वायरस : रेलवे ने 15 अप्रैल तक बदले रिफंड के नियम

 Ratlam band

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए 22 March रविवार को भारत बंद के अंतर्गत जनता कफ्र्यू की अपील देशवासियों से की थी। इसका सुबह से रतलाम शहर में असर देखने को मिल रहा है। रेलवे स्टेशन पर एक भी यात्री ट्रेन नहीं होने की वजह से सन्नाटा है। स्थिति यह है कि दिनभर जो मैजिक, ऑटो व तांगे चलते है वो भी देखने को नहीं मिल रहे है।

स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

 Ratlam band

शाम को ले ली सब्जी से लेकर दूध

जनता कफ्र्यू को देखते हुए शनिवार शाम को 5 बजे ही रतलाम बंद होना शुरू हो गया था। रात 8 बजते बजते प्रमुख बाजार से लेकर गलियों में चलने वाली सभी दुकाने बंद हो गई थी। इतना ही नहीं, आमजन ने भी रविवार को पहले ही सब्जियों से लेकर दूध ले लिया था। शाम होते होते दूध की दुकानों पर भीड़ उमड़ गई थी। कलेक्टर रुचिका चौहान व पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने अधिकारियों के साथ फ्लैग मार्च किया था। आमजन से बंद में सहयोग की अपील की थी।

एमपी में बोर्ड परीक्षा में सवाल, आजाद कश्मीर के बारे में बताओ

 Ratlam band

दवाएं व अस्पताल खुले
इन सब के बीच शहर में प्रमुख दवाएं की दुकाने से लेकर इलाज के लिए अस्पताल खुले हुए है। नियमित रुप से चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है। यहां पर बुखार, खांसी, जुकाम, सर्दी आदि के आने वाले मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा चिकित्सक डॉ. अभय ओहरी की टीम शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में नि:शुल्क दवाओं का वितरण मरीजों को कर रही है। इतना ही नहीं, 80 फीट रोड पर शनिवार तक चेतन टांक व नीरज टांक ने नि:शुल्क करीब १५ हजार मास्क का वितरण किया है। सुबह से नहीं चली कोई बस ट्रेनबंद के दौरान शहर में सुबह 4 बजे से कोई ट्रेन नहीं चली है। रतलाम में आने वाली करीब 133 यात्री ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा डेमू व मेमू ट्रेन भी नहीं चली है। प्लेटफॉर्म नंबर एक से नियमित रुप से सुबह चलने वाली डेमू व मेमू ट्रेन प्लेटफॉर्म पर ही है। इसके अलावा प्लेटफॉर्म पर पूरी तरह से सन्नाटा है। यहां तक की बस स्टैंड पर अंतर्राज्जीय सीमा सील होने की वजह से राजस्थान से कोई बस नहीं आई है। जो बस पहले आ गई थी वे खड़ी हुई है।

यहां पढे़ क्या कहते है सिंधिया के भाजपा में आने के बाद सितारे

कोरोना वायरस का असर : एक दिन में सोना 350 व चांदी 1400 रुपए सस्ता

होने वाली है गुरु व शनि की युति, आपकी राशि में होंगे यह बदलाव

VIDEO ट्रेन में सफर के दौरान शिवानी को हुए पीरियड, चलाया अभियान, बदल गई जिंदगी, मिला इंटरनेशनल पुरस्कार

BREAKING NEWS मध्यप्रदेश की सभी ग्राम पंचायत में 1 अप्रैल से ऑनलाइन टैक्स की वसूली

ratlam latest news
Corona virus corona virus in india
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned