VIDEO रतलाम में 25 मार्च तक रहेगा जनता CURFEW, कलेक्टर का आदेश, दूध व सब्जी मिलेगी

रतलाम जिले में आगामी 25 मार्च तक आमजन कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए अपने घरों में रहेंगे। जनता कफ्र्यू को कलेक्टर रुचिका चौहान ने आगे बढ़ा दिया है। इसके आदेश जारी हो गए है। इन सब के बीच रेलवे ने जहां 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेन को बंद किया है, लेकिन अधिकारियों के अनुसार यह तारीख आगे बढ़कर १५ अप्रैल तक होगी।

By: Ashish Pathak

Published: 22 Mar 2020, 08:02 PM IST

रतलाम। रतलाम जिले में आगामी 25 मार्च तक आमजन कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए अपने घरों में रहेंगे। जनता कफ्र्यू को कलेक्टर रुचिका चौहान ने आगे बढ़ा दिया है। इसके आदेश जारी हो गए है। इन सब के बीच रेलवे ने जहां 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेन को बंद किया है, लेकिन अधिकारियों के अनुसार यह तारीख आगे बढ़कर 15 अप्रैल तक होगी। इन सब के बीच जरूरी दुकाने खुली रहेगी। इन दुकानों को खोलने वालों के लिए प्रशासन पास जारी करेगा।

रेलवे बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला 31 मार्च तक रहेगी सभी यात्री ट्रेनें बंद

यह दुकाने खुली रहेगी

कलेक्टर चौहान के अनुसार किराना, सब्जी, दूध, एटीएम, पेट्रोलपंप, सांची पार्लर, दवा दुकाने, अस्पताल खुले रहेंगे। दूध व पेपर वितरण कार्य सुबह 6.30 बजे से 9.30 बजे तक होगा। रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान शाम को शहर में दूध वितरण कार्य करवाया गया। इस दौरान कुछ मोहल्लों मंे दूध नहीं पहुंचने की शिकायत भी हुई। आमजन दूध की दुकानों पर भीड़ के रुप में नजर आया। हालांकि सब्जी के लिए आमजन परेशान होते रहे। सबसे अधिक परेशानी उनको हुई जो अलग-अलग मोहल्लों में रहकर पढ़ाई कर रहे है। उनके लिए भोजन की व्यवस्था मोहल्लों में रहने वालों ने की।

Janta Curfew : रतलाम पूरी तरह से बंद सफल

जनता रही घर के भीतर, कफ्र्यू से तोड़ी कोरोना की कमर, शाम पांच बजते ही लोगों ने बजाई ताली और थाली

अब होगी सख्ती

प्रशासनीक अधिकारियों के अनुसार रविवार को कुछ लोग जनता कफ्र्यू होने के बाद भी बाहर निकले, उनको घर में पुलिस ने भेजा। कुछ लोग अस्पताल जाने की बात बोले तो कुछ बाहर से रिश्तेदार को लेने जाने की बात कहते नजर आए। सूत्रों का कहना है कि अब सोमवार से सख्ती की जाएगी। सोमवार को जो बाहर मिलेगा उनको पुलिस पकड़कर हिरासत में ले सकती है। इसके लिए विचार किया जा रहा है। इन सब के बीच रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान शाम को थाली व ताली बजाकर आमजन ने उन सभी का आभार प्रकट किया जो कोरोना वायरस के खतरे के बीच भी जनता कफ्र्यू के दौरान कार्य करते रहे। इनमे सीमा पर चौकस जवान, अस्पताल में तैनात चिकित्सक, नर्स, वॉर्ड बॉय, सुबह 10 बजे तक शहर को साफ करने वाले स्वच्छता कर्मचारी आदि का आभार प्रकट किया। शहर के कस्तुरबा नगर, आनंद कॉलोनी, खटीक मोहल्ला, लक्ष्मणपुरा, गांधीनगर, चांदनीचौक, घांसबाजार, कॉलेज रोड आदि सहित पूरे शहर में आभार प्रकट का कार्य हुआ। श्रीमाली वास में रंग गुलाल भी इस दौरान उड़ाया गया।

कोरोना वायरस : रेलवे ने 15 अप्रैल तक बदले रिफंड के नियम

c1.png

15 अप्रैल तक नहीं चलेगी ट्रेन

फिलहाल रेलवे ने निर्णय लिया है कि 31 मार्च तक कोई यात्री ट्रेन को नहीं चलाया जाएगा। इन सब के बीच एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस मामले में 31 मार्च को या इसके एक दिन पूर्व निर्णय बो बदला जा सकता है। बदले गए निर्णय के अनुसार कोरोना वायरस के प्रभाव के बाद यह तय किया जाएगा कि 1 अप्रैल से ट्रेन चलाना है या इस निर्णय को बदलते हुए 15 अप्रैल तक ट्रेन को नहीं चलाने का आदेश जारी करना है।

स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

एमपी में बोर्ड परीक्षा में सवाल, आजाद कश्मीर के बारे में बताओ

VIDEO कोरोना वायरय - जब तक रहेगा तब तक AC कोच का तापमान 25 डिग्री रहेगा

VIDEO ट्रेन में सफर के दौरान शिवानी को हुए पीरियड, चलाया अभियान, बदल गई जिंदगी, मिला इंटरनेशनल पुरस्कार

कोरोना वायरस का असर : एक दिन में सोना 350 व चांदी 1400 रुपए सस्ता

a3.png
Narendra Modi PM Narendra Modi
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned