script

पांच मार्च की बैठक में होगा रतलाम के एयरपोर्ट का निर्णय

locationरतलामPublished: Feb 24, 2020 10:41:38 am

Submitted by:

Ashish Pathak

आगामी पांच मार्च का दिन रतलाम के लिए बड़ा निर्णय वाला साबित हो सकता है। एयरपोर्ट अथारिी ऑफ इंडिया के सदस्यों की इस दिन नागरिय विमानन मंत्री हरदीपङ्क्षसह के साथ बैठक होना है। इस बैठक में यह तय होगा रतलाम में हवाई सुविधा के लिए राशि मंजूर की जाए या नहीं।

Ratlam airport

Ratlam airport

रतलाम। आगामी 5 मार्च 2020 का दिन रतलाम के लिए बड़ा निर्णय वाला साबित हो सकता है। एयरपोर्ट अथारिी ऑफ इंडिया के सदस्यों की इस दिन नागरिय विमानन मंत्री के साथ बैठक होना है। इस बैठक में यह तय होगा रतलाम में हवाई सुविधा के लिए राशि मंजूर की जाए या नहीं। इस बैठक के पूर्व बंजली हवाई पट्टी पर नया डामरीकरण कार्य लोकनिर्माण विभाग ने किया है।
अब शराब पीकर ट्रेन चलाई तो जाएगी आप की ‘नौकरी’

SURAT AIR PORT : फैनी तूफान का दूसरे दिन भी रहा असर
पिछले दो माह से रतलाम में हवाई पट्टी निर्माण को लेकर कयावद चल रही है। इसके लिए दो बार एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया के सदस्य रतलाम आ चुके है। पहली बार जब आए तो बंजली का निरीक्षण करने के अलावा रतलाम से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद सहित जयपुर की रेल सुविधा की जानकारी जुटाई थी। इसके लिए तत्कालीन डीआरएम आरएन सुनकर से मुलाकात की थी व यात्रियों की संख्या के बारे में जानकारी जुटाई थी। इतना ही नहीं दूसरी बार आने पर प्रशासनीक अधिकारियों से मुलाकात करके जानकारियां जुटाई गई थी।
रतलाम सर्किल में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने एयरपोर्ट मंजूर किया

भारतीय वायुसेना के पास दुश्मन को घर में घुसकर मारने की युद्धक ताकत
रिपोर्ट पर होगी बात

एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया के सदस्य रतलाम, उज्जैन व गुना गए थे। उज्जैन का महत्च महाकाल मंदिर की वजह से है, लेकिन करीब ही इंदौर में एयरपोर्ट होने की वजह से अब नागरिय विमानन मंत्रालय चाहता है कि रतलाम में नया एयर सर्किल बनाया जाए। जिससे नीमच, मंदसौर, झाबुआ, दाहोद सहित आसपास के अन्य यात्रियों को सुविधा हो व इंदौर में जो हवाई दबाव है वो कम हो सके। इसके चलते ही रतलाम का चयन किया गया है। अब इस बारे में निर्णय 5 मार्च की बैठक में होना है। इसके लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया के सदस्यों ने जो दो बार के निरीक्षण के बाद रिपोर्ट दी है, उस पर चर्चा होगी। इस चर्चा के बाद ही यह तय होगा कि रतलाम में यह सुविधा मिले या नहीं।
PINK BOOK VIDEO दिल्ली रतलाम मुंबई के बीच 200 की स्पीड करने के लिए राशि जारी

SURAT AIR PORT : इंटरनेशनल उड़ान के बाद सूरत एयरपोर्ट के विकास कार्यों में तेजी
हमारा प्रयास सुविधा मिले

हमारा यह प्रयास है कि रतलाम में हवाई यातायात का नया सर्किल बनाया जाए। इसके लिए रिपोर्ट को दे दिया गया है। अब इस पर पांच मार्च को होने वाली बैठक में चर्चा की जाएगी।
SURAT AIR PORT : सूरत एयरपोर्ट के लिए खुलेगा नया आसमान

ट्रेंडिंग वीडियो