VIDEO रतलाम ने महाशिवरात्रि पर रच दिया इतिहास, प्लास्टिक मुक्त रहे शिवमंदिर

पत्रिका स्वर्णिम भारत महाअभियान में शहर को प्लास्टिक मुक्त रखने का सपना देखा गया है। इसके लिए महाशिवरात्रि में श्वि मंदिरों के पुजारियों से पहले बात की गई, व उनको इस बात के लिए तैयार किया गया कि मंदिर को प्लास्टिक मुक्त बनाने से शुरुआत हो। किस तरह इसका असर रहा, देखें यहां पर शहर के दो बत्ती स्थित हर कामना को पूरी करने वाले मनकामनेश्वर महादेव मंदिर से

रतलाम। पत्रिका स्वर्णिम भारत महाअभियान में शहर को प्लास्टिक मुक्त रखने का सपना देखा गया है। इसके लिए महाशिवरात्रि में पुजारियों से पहले बात की गई, व उनको इस बात के लिए तैयार किया गया कि मंदिर को प्लास्टिक मुक्त बनाने से शुरुआत हो। किस तरह इसका असर रहा, देखें यहां पर शहर के दो बत्ती स्थित हर कामना को पूरी करने वाले मनकामनेश्वर महादेव मंदिर से खास लाइव रिपोर्ट।

हजारों हाथ उठे, लिया रतलाम को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संकल्प

Ratlam created history on Mahashivratri

पत्रिका ने एक स्वप्न देखा है। इस स्वप्न को शहर के सहयोग के बगैर पूरा किया जाना संभव ही नहीं है। यह सपना सिर्फ पत्रिका का नहीं है, बल्कि प्लास्टिक मुक्त होना पर्यावरण की दिशा में किया जाने वाला बड़ा कदम है। त्यौहार हो या अन्य कोई बड़ा आयोजन, आइए आप व हम मिलकर यह संकल्प ले कि प्लास्टिक को ना कहेंगे। इसी विचारधारा को शहर के विभिन्न मंदिरों में सार्थक किया गया। इसकी शुरुआत गुरुवार सुबह दिगबंर जैन मुनि आचार्य पुलक सागर ने की। उन्होंने हजारों हाथ उठवाए व संकल्प दिलवाया कि प्रत्येक तीर्थ, प्रत्येक मंदिर, प्रत्येग गली, प्रत्येक चौराहे, प्रत्येक मकान को प्लास्टिक मुक्त रखेंगे।

रतलाम सर्किल में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने एयरपोर्ट मंजूर किया

Ratlam created history on Mahashivratri

महाशिवरात्रि पर रहे यह नजारे

शहर में महाशिवरात्रि पर पत्रिका के अभियान का विशेष असर नजर आया। शहर के विभिन्न शिवमंदिरों में जहां पूर्व में प्लास्टिक में दूध, दही, शहद, बिल्वपत्र, पुष्प आदि को ले जाते थे, वही भक्त इस बार केले के पत्ते, पान के पत्ते, कागज, रुमाल आदि में अपनी आस्था की प्रसादी ले जाते नजर आए। इतना ही नहीं, दो बत्ती स्थित सभी की कामनाओं की पुर्ति करने वाले मनकामनेश्वर महादेव मंदिर में तो प्रत्येक भक्त बगैर प्लास्टिक के आया। इतना ही नहीं, अगर कोई गल्ती से प्लास्टिक लेकर आया भी तो उनको मंदिर के दरवाजे पर ही प्लास्टिक बाहर डस्टबीन में डालने की सलाह दे दी गई।

PINK BOOK VIDEO दिल्ली रतलाम मुंबई के बीच 200 की स्पीड करने के लिए राशि जारी

VIDEO पीएम नरेंद्र मोदी का है इस शिव मंदिर से कनेक्शन, आप भी करें दर्शन

महाशिवरात्रि पर अनूठा योग, भूलकर मत करना यह पांच काम

VIDEO एमपी का यह शिव मंदिर है गणितज्ञों के लिए चुनौती

शिवरात्रि विशेष VIDEO : संतान के लिए शिवरात्रि पर यहां मिलती है खीर

Maha shivratri 2020
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned