scriptमहालक्ष्मी मंदिर के पुजारी का दक्षिणा जेब में रखते वीडियो वायरल | Video viral of Mahalaxmi temple priest keeping Dakshina in his pocket | Patrika News

महालक्ष्मी मंदिर के पुजारी का दक्षिणा जेब में रखते वीडियो वायरल

locationरतलामPublished: Nov 10, 2021 07:35:49 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

एसडीएम ने वायरल वीडियो के बाद पुजारी को जारी किया नोटिस…

ratlam.jpg

रतलाम. शहर में पांच दिवसीय दीपोत्सव के दौरान माणक चौक स्थित श्री महालक्ष्मी मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त दर्शन करने पहुंचे थे। भक्तों ने जो दक्षिणा दी, वो सरकारी दान पात्र के बजाए आरोप है कि पुजारी ने अपनी जेब में रख लिया, इसका वीडियो कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के बाद पहुंचा जिसके बाद मामले की जांच शुरु कर दी गई है। जांच में शहर एसडीएम अभिषेक गेहलोत ने पुजारी संजय कुमार को नोटिस जारी किया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85f1j0

दीपोत्सव के दौरान जमकर आता है दान

2 नवंबर से लेकर 6 नवंबर तक पांच दिवसीय दीपोत्सव उत्साह के साथ मनाया गया। इस दौरान श्री महालक्ष्मी मंदिर में करीब 5 करोड़ की सजावट की गई थी। इस सजावट में करीब 2 करोड़ रुपए नगदी व 3 करोड़ रुपए के आभूषण से मंदिर को मनमोहक तरीके से सजाया गया था। इसी बीच आरोप है कि दीपावली व इस दौरान जो भक्त आए उनके द्वारा चढ़ाई गई दक्षिणा को पुजारी संजय ने सरकारी दानपात्र में नहीं डाला बल्कि अपनी जेब में रख लिया। पांच दिन में मंदिर में सबसे अधिक भक्त पहुंचते हैं। अब यह राशि कितनी है, इसका आंकलन वीडियो के आधार पर किया जा रहा है। फिलहाल जांच के आदेश जारी कर दिए गए है।

 

ये भी पढ़ें- Exclusive : दिनभर किसान परेशान, रात में ट्रेक्टर से ले जाई जा रही खाद

 

पुजारी को थमाया नोटिस
प्रशासकीय अधिकारियों के अनुसार संजय पुजारी को नोटिस थमा दिया गया है व तय समय सीमा में जवाब देने को कहा गया है। इस नोटिस में दक्षिणा को दान पात्र के बजाए जेब में क्यों रखा गया इस बारे में सवाल किए गए है। इसके अलावा पुजारी को क्यों न मंदिर में सेवा पद से हटाया जाए इस बारे में कहा गया है।

 

ये भी पढ़ें- वैक्सीन नहीं लगवाया तो रुक जाएंगे सात फेरे, लगेगा 50 हजार का जुर्माना


इसलिए रुपए रखने पर आपत्ति
असल में रियासत समय में इस मंदिर का निर्माण शहर के संस्थापक तत्कालीन राजा रत्न सिंह ने करवाया था। राजा के साथ जोधपुर से श्रीमाली ब्राहमण समाज भी बड़ी संख्या में आया था। तब समाज के वरिष्ठ द्वारा ही मंदिर में पूजा की जाती थी। बाद में मंदिर को कोर्ट्स ऑफ वार्ड्स में ले लिया गया। सामान्य भाषा में बताया जाए तो मंदिर सरकारी हो गया। इसके बाद इसमें आने वाले चढ़ावे पर सरकार का हक होता है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85f1j0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो