scriptAstrology: Lizard Fall On Your Body Is Auspicious Or Inauspicious | पुरूषों के शरीर के दाएं तो महिलाओं के किस हिस्से पर छिपकली गिरना माना जाता है शुभ | Patrika News

पुरूषों के शरीर के दाएं तो महिलाओं के किस हिस्से पर छिपकली गिरना माना जाता है शुभ

आमतौर पर घर में हम छिपकली को देखते ही उससे घिन करते हैं और छिपकली को दूर भगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन शास्त्रों में छिपकली के स्त्री और पुरुष के शरीर के अलग-अलग अंगों पर गिरने का भी कई संकेत बताए गए हैं।

नई दिल्ली

Updated: April 29, 2022 01:13:36 pm

हमारे घरों में मौजूद छिपकली वैसे तो हमें कोई नुकसान नहीं पहुंचाती, लेकिन फिर भी आमतौर पर लोग छिपकली को देखते ही चिल्लाने लगते हैं और घिन से उसे भगाने लगते हैं। वहीं शास्त्रों में छिपकली से जुड़े कुछ शगुन-अपशुगुन बताए गए हैं। शास्त्रों के अनुसार छिपकली के स्त्री या पुरुष के विभिन्न अंगों पर गिरने के भी शुभ और अशुभ संकेत माने गए हैं। वहीं सामान्यतौर पर लोगों को लगता है कि छिपकली का शरीर पर गिरना किसी बुरी बला के आने का संकेत होता है। लेकिन आपको बता दें कि शास्त्रों के अनुसार शरीर के कुछ हिस्सों पर छिपकली गिरना शुभ भी माना जाता है। तो अब आइए जानते हैं कि छिपकली का शरीर के अलग-अलग भागों पर गिरने के क्या संकेत माने गए हैं...

lizard falling astrology, lizard falling on left shoulder, छिपकली का गिरना शुभ या अशुभ, lizard falling on right hand for female, lizard falling on right leg for female, lizard falling on right hand for male, lizard falling on head, lizard falling in front of you, lizard falling on someone meaning, chipkali ka sir par girna, छिपकली का गिरना, छिपकली का गिरना बाएं हाथ पर, धन प्राप्ति के संकेत, chipkali ka gardan par girna,
पुरूषों के शरीर के दाएं तो महिलाओं के किस हिस्से पर छिपकली गिरना माना जाता है शुभ

1. मान्यता है कि पुरुषों के शरीर के दाएं अंगों पर छिपकली गिरना और स्त्रियों के बाएं तरफ छिपकली गिरना शुभ संकेत माना जाता है। जबकि यदि छिपकली पुरुष के बाएं और स्त्री के दाएं हिस्से पर गिरे तो यह एक अशुभ संकेत होता है।

2. अगर छिपकली किसी पुरुष के माथे पर दाएं तरफ गिरती है तो यह एक शुभ संकेत होता है। इसका अर्थ होता है कि आने वाले समय में आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने वाली है। वहीं महिला के माथे के बाएं तरफ छिपकली गिरने से निकट भविष्य में धन लाभ होने के योग बनते हैं।

3. शास्त्रों के अनुसार बालों पर छिपकली का गिरना शुभ नहीं माना जाता। कहते हैं कि यह इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में आपको कोई अशुभ समाचार मिल सकता है।

4. छिपकली का गर्दन पर गिरना का अर्थ व्यक्ति के मान-सम्मान में होने वाली वृद्धि से निकाला जाता है।

5. इसके अलावा मान्यता है कि अगर आप दो छिपकलियों को आपस में लड़ते हुई देखते हैं तो इस बात का अर्थ होता है कि आपके घर में या किसी दोस्त से आपकी लड़ाई हो सकती है।

6. शास्त्रों के अनुसार यदि आपको भोजन करने के दौरान छिपकली की आवाज सुनाई दे तो यह निकट भविष्य में कोई अच्छी खबर मिलने का संकेत माना जाता है।

यह भी पढ़ें

सूर्य ग्रहण के दुष्प्रभावों से बचने के लिए इन नियमों की पालना है जरुरी, जानिए सूर्य ग्रहण के दौरान क्या करें, क्या नहीं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.