scriptFirst Solar Eclipse 2022 Surya Grahan Impact On All 12 Zodiac Signs | Solar Eclipse 2022 Impact: जानिए शनिश्चरी अमावस्या पर पड़ने वाले सूर्य ग्रहण का क्या असर होगा सभी 12 राशियों के जातकों पर | Patrika News

Solar Eclipse 2022 Impact: जानिए शनिश्चरी अमावस्या पर पड़ने वाले सूर्य ग्रहण का क्या असर होगा सभी 12 राशियों के जातकों पर

Surya Grahan 2022 Effect: नवग्रहों में से सूर्य को ग्रहों का राजा माना गया है। इस साल का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल, शनिवार के दिन पड़ने वाला है। जिसका प्रभाव सभी राशियों की जातकों पर पड़ेगा।

नई दिल्ली

Updated: April 30, 2022 10:26:57 am

साल का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल को शनिवार के दिन लगेगा। साथ ही इस दिन शनिचरी अमावस्या भी होने के कारण धार्मिक दृष्टि से इसे काफी खास माना जा रहा है। ग्रहों के राजा सूर्य पर ग्रहण लगने से इसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है, किसी पर शुभ तो किसी पर नकारात्मक। तो आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के जातकों पर सूर्य ग्रहण का क्या प्रभाव पड़ने वाला है...

solar eclipse 2022 impact on zodiac signs, first solar eclipse 2022 effect, first surya grahan 2022, saal ka pehla surya grahan, surya grahan 2022 date and time, 12 rashiyon par surya grahan ka prabhav, first solar eclipse of the year 2022, 12 राशियों पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव, 12 राशियों पर असर, surya grahan 2022 in india date and time, solar eclipse 30 april 2022, sutak kaal,
Solar Eclipse 2022 Impact: जानिए शनिश्चरी अमावस्या पर पड़ने वाले सूर्य ग्रहण का क्या असर होगा सभी 12 राशियों के जातकों पर

सूर्य ग्रहण का मेष राशि पर प्रभाव
इस राशि के जातकों पर आर्थिक समस्या आ सकती है, इसलिए लेन-देन में सावधानी रखें। कामकाजी लोगों को काम में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। यह समय नया व्यवसाय शुरू करने के लिए अनुकूल नहीं है। मेष राशि वाले विवाहित लोगों के वैवाहिक जीवन में कुछ मनमुटाव पैदा हो सकता है।

सूर्य ग्रहण का वृष राशि पर प्रभाव
इस सूर्य ग्रहण के कारण वृष राशि के जातकों को तनाव होने के साथ ही वे अधिक गुस्सैल हो सकते हैं। आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं। नए व्यवसाय में निवेश के लिए समय अनुकूल है। सेहत के प्रति सावधानी बरतें। फालतू के खर्चों से बचें। व्यवसायिक लोगों को काम में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। वैवाहिक जीवन में अनबन बनी रहेगी, लेकिन शांति से बात करके इसे सुलझाने की कोशिश करें।

सूर्य ग्रहण का मिथुन राशि पर प्रभाव
मिथुन राशि के लोग ऐसे जगहों पर जाने से बचें जहां ज्यादा भीड़ हो। खर्चों की योजना पहले से बनाकर रखें। अपने खान-पान और सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। नौकरीपेशा या व्यापारियों को आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे, लेकिन काम में सावधानी बरतने की भी सलाह दी जाती है। विवाहित लोगों को अपने रिश्ते में संतुलन बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए, ताकि भविष्य में कोई परेशानी ना हो।

सूर्य ग्रहण का कर्क राशि पर प्रभाव
कर्क राशि के लोगों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ रहने वाला है। अभी कोई वित्तीय लाभ होने के योग नहीं बन रहे। परिवार में थोड़ी समस्या हो सकती है।व्यवसायियों को काम में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन धीरे-धीरे सुधार होगा। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

सूर्य ग्रहण का सिंह राशि पर प्रभाव
सिंह राशि के लोगों के लिए यह सूरज ग्रहण फलदायी होने की संभावना है। सिंह राशि के व्यवसायियों को धन लाभ होगा। हालांकि कोई धन निवेश ना करें। मनचाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। सिंह राशि के विवाहित और अविवाहित लोगों को रिश्ते मजबूत करने की कोशिश करनी चाहिए।

सूर्य ग्रहण का कन्या राशि पर प्रभाव
सूर्य ग्रहण के दौरान कन्या राशि के लोगों को पेट संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। ग्रहण के दौरान निवेश करने से बचें। साथ ही करियर, व्यवसाय या नौकरी संबंधी कोई भी बड़ा निर्णय लेने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है।

सूर्य ग्रहण का तुला राशि पर प्रभाव
तुला राशि वाले जातकों को सलाह दी जाती है कि क्रोध में अपना आपा ना खोएं। सेहत के प्रति सतर्क रहें और कानूनी विवादों से दूर रहें। नौकरी में बेहतर अवसर प्राप्त होने की संभावना है। कोई भी नया निवेश करते समय सोच-विचार लें। दंपतियों और अविवाहित लोगों को अपने क्रोध पर काबू रखने की सलाह दी जाती है।

सूर्य ग्रहण का वृश्चिक राशि पर प्रभाव
वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा अथवा व्यवसायिक लोगों को काम के साथ-साथ आर्थिक समस्याओं को भी झेलना पड़ सकता है। पेट संबंधी परेशानियां खड़ी हो सकती हैं, इसलिए भोजन पर ध्यान दें। रिश्तो में तनाव होने की संभावना है, लेकिन समझदारी से बात करके मामला सुलझाने की कोशिश करें।

सूर्य ग्रहण का धनु राशि पर प्रभाव
आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। धनु राशि के लोगों के लिए विदेश में नौकरी के नए मौके मिल सकते हैं। अगर सिंगल हैं तो किसी को प्रेम प्रस्ताव देने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। इसके अलावा दांपत्य जीवन में विवाद होने की संभावना है। ओवरकॉन्फिडेंस में आकर किसी काम को छोड़ना सही नहीं है।

सूर्य ग्रहण का मकर राशि पर प्रभाव
मकर राशि के विवाहित लोगों का जीवनसाथी के साथ झगड़ा होने पर उसे आराम से सुलझाने की कोशिश करें। कामकाजी लोगों को काम में बहुत अधिक अवसर मिलने के योग नहीं बन रहे हैं। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। किसी भी परेशानी से बचने के लिए वित्तीय योजना बनाना जरूरी है।

सूर्य ग्रहण का कुंभ राशि पर प्रभाव
कुंभ राशि के लोगों द्वारा निवेश किया हुआ धन होने से उनके परिवार में विवाद पैदा हो सकता है। कुंभ राशि के तीसरे भाव में सूर्य ग्रहण लगने के कारण अगर कोई बड़ा निवेश करने का सोच रहे हैं तो इस दौरान फूंक-फूंक कर कदम रखें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। व्यापारी लोग अपना नया काम शुरू करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

सूर्य ग्रहण का मीन राशि पर प्रभाव
सूर्य ग्रहण के प्रभाव मीन राशि के लोगों को वित्तीय निवेशों से लाभ मिलने और उनके सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। किसी भी समस्या से बचने के लिए वित्तीय प्रबंधन जरूर करें। वेतनभोगी या व्यवसायिक लोग अपने काम पर ध्यान दें। किसी नए काम में पैसा लगाने का सावधान रहें।

यह भी पढ़ें

Horoscope Today 30 April 2022: आज के दिन इन राशि वालों को मिलेंगे कई खास मौके, जानिए अपनी राशि का हाल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरलQUAD Summit: अमरीकी राष्ट्रपति ने उठाया रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्धा, मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जाWhat is IPEF : चीन केंद्रित सप्लाई चैन का विकल्प बनेंगे भारत, अमरीका समेत 13 देशबेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खबर: राजस्थान में अब अधिकांश भर्तियों में नहीं होगा साक्षात्कारMonkeypox Virus sexual Conection : यौन संबंधों की वजह से फैला मंकीपॉक्स - WHO का दावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.