scriptNeem Karoli Baba Tips relieve tension lesson avoid depression in life | टेंशन से छुटकारा दिला देंगी नीम करोली बाबा की पांच बातें, विद्यार्थियों और युवाओं के बड़े काम की है यह सीख | Patrika News

टेंशन से छुटकारा दिला देंगी नीम करोली बाबा की पांच बातें, विद्यार्थियों और युवाओं के बड़े काम की है यह सीख

locationभोपालPublished: May 30, 2023 03:48:06 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

20वीं सदी के संत बाबा नीम करोली (Neem Karoli Baba Tips) पर लाखों लोगों की श्रद्धा है, जूलिया रॉबर्ट्स हों, फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग या एप्पल के को फाउंडर स्टीव जॉब्स या भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली सभी पर बाबा नीम करोली का प्रभाव है। आज के जमाने में अक्सर लोगों को छोटी-छोटी बातों पर तनाव से पीड़ित होते देखा जा रहा है। ऐसे समय में आइये आपको टेंशन और चिंता से छुटाकारे के लिए बाबा नीम करोली के टिप्स बताते हैं। स्टूडेंट्स और युवाओं के भी काम की हैं यह पांच सीख..

neeb_karori_baba.jpg
बाबा नीम करोली की टेंशन से बचने की बातें
बाबा के कई जगह आश्रम हैं, लेकिन इनका प्रमुख आश्रमा कैंचीधाम उत्तराखंड में है। जहां देश विदेश से भक्त आते हैं और बाबा के समाधिस्थ होने के बाद भी उस स्थान पर बसी बाबा की आध्यात्मिक ऊर्जा से अपने कल्याण का रास्ता प्राप्त करते हैं। मान्यता है यहां जो भी अपनी मुराद लेकर आया खाली हाथ नहीं गया। पिछले दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे क्रिकेटर विराट कोहली के यहां आने के बाद से फिर यह आश्रम सुर्खियों में है। बाबा के भक्तों के अनुसार नीम करोली बाबा ने लोगों को परेशानियों से बचने के कई उपाय बताए हैं। इसी में टेंशन से बचने के उपाय भी हैं।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.