scriptnumerology If this number is your bhagyank So you are lucky and unique | क्या आपकी बर्थ डेट का भी है यही 'भाग्यांक'? तो भाग्यशाली हैं आप, यूनिक होते हैं ऐसे लोग | Patrika News

क्या आपकी बर्थ डेट का भी है यही 'भाग्यांक'? तो भाग्यशाली हैं आप, यूनिक होते हैं ऐसे लोग

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2022 01:20:27 pm

Submitted by:

Laveena Sharma

अंकज्योतिष में भाग्यांक 7 को काफी शुभ माना जाता है। इस भाग्यांक वाले लोग तार्किक, स्पष्टवादी और मेहनती होते हैं। इनकी यूनिकनेस इन्हें भीड़ से अलग पहचान दिलाती है। जानिए इनके बारे में और भी दिलचस्प जानकारी।

life_path_number_7.jpg
इस भाग्यांक वाले लोग सबसे भाग्यशाली माने जाते हैं। (फोटो सोर्स- Pexels)

एक होता है मूलांक और एक होता है भाग्यांक। मूलांक आपकी जन्म तारीख से पता चलता है। जैसे अगर किसी व्यक्ति की जन्म तारीख 12 है तो 1 और 2 को जोड़कर 3 नंबर आएगा। तो इसका मतलब है कि 12 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 3 होगा। इसी तरह से अगर किसी व्यक्ति की जन्म तारीख अगर 3 है तो इसका मूलांक भी 3 होगा। अगर भाग्यांक की बात करें तो ये व्यक्ति की जन्म तारीख, जन्म माह और जन्म साल को जोड़कर निकाला जाता है। जैसे अगर किसी व्यक्ति की जन्म तारीख, जन्म माह और जन्म साल अगर ये है 16.06.1993 तो इन सभी नंबरो को आपस में इस तरह से जोड़ना होगा, 1+6+0+6+1+9+9+3=35 अब 35 को भी आपस में जोड़ लें तो आएगा 3+5=8 तो यानी आपका भाग्यांक 8 होगा। बता दें भाग्यांक 1 से लेकर 9 तक होते हैं। हम यहां बात करेंगे भाग्यांक 7 के बारे में।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.