scriptPeople of Kark Rashi are popular and expert in dealing with enemies | समाज में लोकप्रिय और शत्रुओं से निपटने में माहिर होते हैं इस राशि के लोग, चंद्र देव की कृपा से धन की नहीं होती कमी | Patrika News

समाज में लोकप्रिय और शत्रुओं से निपटने में माहिर होते हैं इस राशि के लोग, चंद्र देव की कृपा से धन की नहीं होती कमी

Kark Rashi People: इस राशि के लोग घूमने-फिरने के काफी शौकीन होते हैं। साथ ही इन्हें गीत-संगीत से भी काफी लगाव होता है। ये बेहद ही सामाजिक होते हैं।

नई दिल्ली

Published: May 25, 2022 09:22:58 am

आज हम बात करेंगे कर्क राशि वालों के बारे में। इस राशि के स्वामी ग्रह चंद्रमा माने जाते हैं। ये जल तत्व की राशि है। इस राशि के जातक स्वभाव से कोमल और परिवर्तनशील होते हैं। ये थोड़े उत्तेजनात्मक स्वभाव के भी होते हैं। इन्हीं गुस्सा तुरंत ही आ जाता है। लेकिन उतनी ही शीघ्र शान्त भी हो जाता है। इस राशि के जातक दिखने में प्राय: सुन्दर होते हैं। जानिए कर्क वालों के बारे में और भी दिलचस्प जानकारी।

zodiac signs, astrology, kark rashi, cancer zodiac sign, kark rashi people, kark rashi people personality,
समाज में लोकप्रिय और शत्रुओं से निपटने में माहिर होते हैं इस राशि के लोग, चंद्र देव की कृपा से धन की नहीं होती कमी

कर्क राशि वाले घूमने-फिरने के काफी शौकीन होते हैं। साथ ही इन्हें गीत-संगीत से भी काफी लगाव होता है। ये बेहद ही सामाजिक होते हैं। दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। बेहद कम उम्र में ही ये समाज में अपनी अलग पहचान बना लेते हैं। ये अपने स्वभाव से किसी का भी दिल जीत लेते हैं। ये दूसरों से काम निकलवाने में माहिर माने जाते हैं। ये अपने शत्रुओं पर हमेशा हावी रहते हैं।

कर्क राशि वाले अधिक महत्वकांक्षी नहीं होते लेकिन इन्हें तरक्की पसंद होती है। ये अपने से जुड़े लोगों की काफी केयर करते हैं। ये लाइफ में आने वाली हर मुसीबत से निपटने में माहिर होते हैं। ये हद से ज्यादा जिद्दी भी होते हैं। जिस कारण इन्हें परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। इन्हें अपनी परंपराओं से काफी लगाव होता है। ये पारिवारिक होते हैं। परिवार वालों की खुशियों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।

इनका सामाजिक दायरा काफी बड़ा होता है। ये बोलने चालने में माहिर होते हैं। ये अगर अपने आसपास की परिस्थितियों को ठीक रखें तो काफी उदार स्वभाव के होते हैं। लेकिन ज्यादातर ये लोग अपनी ही मुसीबतों में फंस जाते हैं। इन लोगों के अंदर असुरक्षा की भावना काफी ज्यादा रहती है। सबकुछ सही होते हुए भी ये परेशान रहते हैं। वैसे इनकी आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी रहती है।

यह भी पढ़ें

रात में सोते समय बार-बार इस चीज का होना खराब राहु का है संकेत, तुरंत करें ये उपाय

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Cabinet Expansion Live Updates: विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, तेज प्रताप सहित इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोरदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवादतेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.