scriptRepeated occurrence of this thing in night is a sign of bad rahu dasha | रात में सोते समय बार-बार इस चीज का होना खराब राहु का है संकेत, तुरंत करें ये उपाय | Patrika News

रात में सोते समय बार-बार इस चीज का होना खराब राहु का है संकेत, तुरंत करें ये उपाय

Rahu Ke Upay: राहु खराब होने पर व्यक्ति की रातों की नींद उड़ जाती है और हर समय तनाव बना रहता है। इतना ही नहीं और भी कई संकेत हैं जो राहु की खराब स्थिति को दर्शाते हैं।

नई दिल्ली

Published: May 24, 2022 05:24:11 pm

Rahu Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र अनुसार हर ग्रह हमारे जीवन को किसी न किसी तरीके से प्रभावित करता है। बात अगर राहु की करें तो इसका हमारे जीवन पर विशेष तौर पर प्रभाव पड़ता है। कुंडली में राहु की कमजोर स्थिति व्यक्ति का जीवन परेशानियों से भर देती है। राहु खराब होने पर व्यक्ति की रातों की नींद उड़ जाती है और हर समय तनाव बना रहता है। इतना ही नहीं और भी कई संकेत हैं जो राहु की खराब स्थिति को दर्शाते हैं। जानिए इन संकेतों के मिलने पर तुरंत क्या उपाय आजमा सकते हैं।

rahu, rahu transit 2022, rahu in mesh rashi, rahu gochar 2022, Rahu transit mesh 2022, rahu transit 202,
रात में सोते समय बार-बार इस चीज का होना खराब राहु का है संकेत, तुरंत करें ये उपाय

राहु-केतु ग्रह: ये ग्रह राजा को रंक तक बना सकता है। राहु-केतु दोनों ही छाया ग्रह हैं। जिस व्यक्ति पर राहु-केतु को नकारात्मक प्रभाव पड़ता है उसके जीवन में उथल-पुथल मच जाती है। इसलिए राहुकाल में किसी भी तरह के शुभ कार्य करने भी वर्जित होते हैं। कुंडली में स्थित सभी 12 भावों पर राहु का प्रभाव अलग-अलग रूपों में पड़ता है। यहां हम आपको राहु की दशा से मिलने वाले नकारात्मक प्रभावों के बारे में बताएंगे। साथ ही इससे बचने के उपाय भी आप जानेंगे।

कुंडली में राहु की अशुभ स्थिति: जिन लोगों की कुंडली में ये ग्रह मजबूत होता है उन्हें तमाम सफलता प्राप्त होती है। वहीं इसके कमजोर होने पर व्यक्ति का जीवन दुखों से भर जाता है। कुंडली में राहु का निर्बल प्रभाव और दशा व्यक्ति को स्वास्थ्य समस्याएं देने का काम करती हैं। ज्योतिष में राहु को मजबूत करने के लिए भी कई उपाय बताए जाते हैं।

राहु के कमजोर होने पर ये मिलते हैं संकेत:
-व्यक्ति के स्वभाव में चिड़चिड़ापन आने लगता है।
-घर में हमेशा कलह का माहौल बना रहता है।
-व्यक्ति को नशे की आदत लग जाती है।
-बात-बात पर तेज गुस्सा आता है।
-रात में सोते समय बार-बार नींद टूटती है।
-रात में सोते समय बुरे सपने आते हैं या बेचैनी महसूस होने लगती है।
-पैट संबंधी दिक्कतें बनी रहती हैं।

राहु को मजबूत करने के उपाय:
-राहु को मजबूत करने के लिए चांदी से बने 2 सांप को बहते हुए जल में प्रवाहिक करना चाहिए।
-शनिवार का व्रत रखने से भी राहु दोष से मुक्ति मिलने की है मान्यता।
-घर के पूजास्थल पर राहु यंत्र स्थापित कर सकते हैं। प्रतिदिन उस यंत्र की अराधना भी जरूर करें।
-अगर नींद की समस्या से परेशान हैं तो रात में सोते समय सिरहाने पर जौ के कुछ दाने रखें और फिर सुबह उन्हें किसी जरूरतमंद को दान दे दें।
-राहु के बीज मंत्र ‘ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः’ का 18,000 बार उच्चारण करें।

यह भी पढ़ें

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर काम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.