scriptPeople with these 4 birth dates are never face shortage of money | मस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी | Patrika News

मस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी

Numerology: इस मूलांक के लोग मस्त-मौला होते हैं। अपनी जिंदगी खुलकर जीते हैं। क्योंकि इनका ऐसा मानना होता है कि जिंदगी मिलेगी ना दोबारा।

नई दिल्ली

Published: May 22, 2022 12:15:52 pm

अंक ज्योतिष (Ank Jyotish) अनुसार नंबरों के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और जीवन के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। 1 से लेकर 9 तक कुल 9 मूलांक होते हैं और हर मूलांक का कोई न कोई ग्रह स्वामी होता है। कहते हैं इन्हीं ग्रहों का प्रभाव संबंधित राशियों के लोगों पर पड़ता है। आज यहां हम बात करेंगे मूलांक 4 वालों के बारे में। जिन लोगों की जन्म तारीख 4, 13, 22 और 31 होती है उनका मूलांक 4 माना जाता है। जानिए इस मूलांक वालों के बारे में दिलचस्प जानकारी।

numerology, astrology, ank jyotish, lucky number, mulank 4 people, number 4 people, mulank 4,
मस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी

इस मूलांक के लोग मस्त-मौला होते हैं। अपनी जिंदगी खुलकर जीते हैं। क्योंकि इनका ऐसा मानना होता है कि जिंदगी मिलेगी ना दोबारा। इसलिए ये हर एक पल को एंजॉय करते हैं। ये बेहद ही मजेदार और हंसी-मजाक वाले होते हैं। ये खुद भी खुश रहते हैं साथ ही हर जगह खुशियां बांटते हुए नजर आते हैं। इनके साथ रहकर कोई बोरियत महसूस नहीं कर सकता।

ये अपने दुख जल्दी से किसी के साथ शेयर नहीं करते। लाइफ में कोई भी फैसला ये बेहद सोच-समझकर लेते हैं। इन्हें सुंदरता काफी आकर्षित करती है। इस मूलांक के अधिकतर लोग अक्सर प्रेम विवाह ही करते हैं। ये लाइफ में काफी तरक्की करते हैं। ये जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। इन लोगों के अंदर आत्मविश्वास भरपूर मात्रा में होता है और ये अपने लोगों का मनोबल गिरने नहीं देते हैं।

पढ़ने-लिखने के मामले में ये बहुत अच्छे होते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होती है। इनकी सफलता को देखकर कई लोग इनसें जलने लगते हैं। ये संघर्षशील होते हैं। मेहनत करके से कभी पीछे नहीं हटते। सामाजिक कार्यों में इनकी काफी रुचि होती है। इन्हें लाइफ में कोई भी चीज अचानक से मिलती है।

यह भी पढ़ें

इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबित

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाईMaharashtra Political Crisis: 30 जून को फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई वापस पहुंचेगा शिंदे गुट, आज किए कामाख्या देवी के दर्शनMumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज ही होगी सुनवाईनवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतUdaipur Kanhaiya Lal Murder: बैकफुट पर गहलोत सरकार, अब मंत्री बोले, 'ऐसे लोगों को ठोके पुलिस' और दी जाए 'फांसी'Udaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातेंMohammed Zubair’s arrest: 'पत्रकारों को अभिव्यक्ति के लिए जेल भेजना गलत', ज़ुबैर की गिरफ्तारी पर बोले UN के प्रवक्ता1 जुलाई से बैन: अमूल, मदर डेयरी को नहीं मिली राहत, आपके घर से भी गायब होंगे ये समान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.