scriptशनिवार के दिन कर लें इनमें से कोई भी एक उपाय, शनि बाधा समेत जीवन के हर संकट के दूर होने की है मान्यता | Saturday Astrological Remedies: Lal Kitab Remedies For Shani Mahadasha | Patrika News

शनिवार के दिन कर लें इनमें से कोई भी एक उपाय, शनि बाधा समेत जीवन के हर संकट के दूर होने की है मान्यता

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2022 10:28:34 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

Shaniwar Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में शनि ग्रह की दुर्बल स्थिति के कारण व्यक्ति के स्वभाव में झूठ और क्रोध जैसे अवगुण आ जाते हैं। वहीं जातक का जीवन आर्थिक व स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं, गृह-क्लेश आदि कई परेशानियों से घिर जाता है।

SHANI DEV, lal kitab remedies for saturn, lal kitab ke totke, lal kitab upay for saturday, shani mahadasha ke upay, शनिवार उपाय, लाल किताब के अनुसार शनि के उपाय, शनि पीड़ा से मुक्ति, शनि ग्रह शांति के उपाय,

शनिवार के दिन कर लें इनमें से कोई भी एक उपाय, शनि बाधा समेत जीवन के हर संकट के दूर होने की है मान्यता

ज्योतिषी ग्रंथ लाल किताब के अनुसार कर्म देवता शनि की कृपा जिस व्यक्ति पर होती है उसके जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं। वहीं कुंडली में शनि ग्रह की दुर्बल स्थिति के कारण व्यक्ति आर्थिक, शारीरिक तथा मानसिक कई समस्याओं से घिर जाता है। ऐसे में लाल किताब के कुछ अचूक उपायों को अपनाकर कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति को प्रबल बनाया जा सकता है…

1. भैरव बाबा की पूजा करें
लाल किताब के अनुसार यदि शनि ग्रह के अशुभ प्रभाव के कारण जीवन में बाधाएं पैदा हो रही हों तो भैरव बाबा की पूजा-अर्चना करने और शनिवार के दिन व्रत रखने से शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

2. पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं
माना जाता है शनि पीड़ा से ग्रसित मनुष्य को ही नहीं बल्कि सभी जातकों को शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष को जड़ में जल अर्पित करना चाहिए। साथ ही इसके बाद तिल के तेल का दीपक जलाने से शनि देव की कृपा सदा बनी रहती है।

3. छाया दान है फलदायी
लाल किताब के अनुसार यदि आपको जीवन में चारों तरफ से निराशा हाथ लग रही हो तो शनिवार के दिन तेल से भरी हुई एक कांसे की कटोरी में सिक्का डालकर कटोरी के तेल में अपनी परछाई देखें। अब इस कटोरी को शनि देव के मंदिर में रखकर आ जाएं। मान्यता है कि 5 शनिवार तक इस उपाय को करने से शनि ग्रह की पीड़ा से मुक्ति मिलने के साथ ही शनि देव की कृपा प्राप्त होती है।

4. कौवे को रोटी खिलाएं
जीवन में सभी कार्यों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने और शनि ग्रह की स्थिति मजबूत करने के लिए रोजाना कौवे को रोटी खिलाना लाभकारी माना गया है। इसके अलावा आप किसी काले कुत्ते को भी रोटी खिला सकते हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

हस्तरेखा शास्त्र: हाथ की ये रेखाएं देती हैं प्रेम विवाह का संकेत, जानिए कहीं आपकी किस्मत में भी तो नहीं है ये योग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो