scriptहस्तरेखा शास्त्र: हाथ की ये रेखाएं देती हैं प्रेम विवाह का संकेत, जानिए कहीं आपकी किस्मत में भी तो नहीं है ये योग | Palmistry: These Lines On The Hand Indicate Love Marriage | Patrika News

हस्तरेखा शास्त्र: हाथ की ये रेखाएं देती हैं प्रेम विवाह का संकेत, जानिए कहीं आपकी किस्मत में भी तो नहीं है ये योग

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2022 06:05:10 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Palmistry Love Marriage: विवाह मनुष्य के जीवन का एक बहुत खास पड़ाव होता है। वहीं विवाह से पूर्व हर लड़के या लड़की के मन में ये सवाल उत्पन्न होता है कि उसका प्रेम विवाह होगा या नहीं।

love marriage palmistry lines, v sign in palmistry, hriday rekha in hand, guru parvat par cross ka nishan, surya rekha in hand, love marriage sign in hand, prem vivah ke yog, प्रेम विवाह होने के संकेत, हस्तरेखा शास्त्र, हथेली में v का निशान,

हस्तरेखा शास्त्र: हाथ की ये रेखाएं देती हैं प्रेम विवाह का संकेत, जानिए कहीं आपकी किस्मत में भी तो नहीं है ये योग

Love Marriage Lines On Palm: जीवन का एक महत्वपूर्ण पड़ाव है शादी जो व्यक्ति के जीवन में कई बदलाव लाती है। वहीं कहते हैं कि सच्चा प्रेम हर किसी को नहीं मिलता और अगर आप जिससे प्यार करते हैं उसी से विवाह हो तो यह एक सुखद अनुभव होता है। शादी से पहले हर कोई सोचता है कि उसकी शादी माता-पिता द्वारा चुने साथी से होगी या प्रेम विवाह। तो आइए जानते हैं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ की वो कौन सी रेखाएं हैं जो प्रेम विवाह होने का संकेत देती हैं…

 

गुरु पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह
यदि व्यक्ति के हाथ में गुरु पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह मौजूद होता है तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यह आपके सफल प्रेम विवाह की तरफ इशारा करता है। माना जाता है कि जिन लोगों की हथेली पर ये निशान होता है उन्हें ऐसा जीवनसाथी मिलता है जो उनका खूब ख्याल रखता है।

V का निशान बनना
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक यदि हाथ की उंगलियों की ओर हृदय रेखा V का निशान बनाती है तो यह भी एक सुखी लव मैरिज का संकेत माना जाता है। हिंदू धर्म में इस निशान को भगवान विष्णु का प्रतीक चिन्ह माना गया है। ऐसे लोग हमेशा सच्चे प्यार की तलाश में रहते हैं और इसे इंसान से शादी करते हैं जो उन्हें प्यार के साथ साथ उनका हर कदम पर सहयोग करे।

सूर्य रेखा पर ऐसे रेखाएं मिलना
यदि किसी व्यक्ति के हाथ में हृदय रेखा से कुछ छोटी लकीरें निकलकर सूर्य रेखा पर जाकर मिलती हैं तो हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि ये रेखाओं का मिलना भी आपके जीवन में प्रेम विवाह का योग बनता है। ऐसे लोगों को मिलने वाला जीवनसाथी काफी सपोर्टिव होता है और इनके लिए भाग्यशाली माना जाता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

27 May 2022 Rashifal And Panchang: आज धनु राशि वालों को मिलेगी हर काम में सफलता, जानें अपनी राशि का हाल!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो