scriptShani Gochar 2022 Beneficial For Singh, Kanya, Dhanu And These Zodiac | 30 साल बाद शनि अपनी स्वराशि में करेंगे प्रवेश, सिंह, कन्या, धनु समेत इन राशि वालों की बदल जाएगी तकदीर | Patrika News

30 साल बाद शनि अपनी स्वराशि में करेंगे प्रवेश, सिंह, कन्या, धनु समेत इन राशि वालों की बदल जाएगी तकदीर

Shani Rashi Parivartan 2022: शनि के परिणाम अच्छे होंगे या बुरे ये किसी भी व्यक्ति की कुंडली में शनि की स्थिति को देखकर पता चलता है। शनि जब भी राशि बदलते हैं तो किसी राशि पर शनि साढ़े साती (Shani Sade Sati) शुरू हो जाती है तो किसी पर शनि ढैय्या (Shani Dhaiya)।

नई दिल्ली

Updated: January 15, 2022 09:59:49 am

Shani Gochar 2022: ज्योतिष में शनि को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है। इस ग्रह को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में करीब ढाई साल का समय लग जाता है। जब भी ये ग्रह राशि बदलता है तो इसका असर सभी राशि के लोगों पर पड़ता है। कुंडली में शनि के मजबूत होने पर व्यक्ति खूब तरक्की करता है वहीं
कमजोर होने पर कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 29 अप्रैल को शनि देव अपनी स्वराशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं। जानिए ये गोचर किन 4 राशि वालों की बनाने वाला है तकदीर।
shani_dev.jpg
30 साल बाद शनि अपनी स्वराशि में करेंगे प्रवेश, सिंह, कन्या, धनु समेत इन राशि वालों की बदल जाएगी तकदीर
मेष राशि: शनि के गोचर से आपको लाभ मिलने के प्रबल आसार रहेंगे। पेशेवर जीवन में किए गए संघर्षों का आपको उचित फल मिल सकता है। इस दौरान आप कार्यस्थल में अपनी क़ाबिलियत और ख़ुद को साबित करने में कामयाब रहेंगे। बुद्धि के बल पर अच्छा धन अर्जित कर सकेंगे। जो लोग प्रशासनिक नौकरी, लॉ फर्म और ईंधन उद्योग में हैं, उनके लिए यह अवधि काफी अनुकूल रहने वाली है। शनि अप्रैल महीने में आपकी कुंडली के आय और लाभ के ग्यारहवें भाव से गोचर करेगा। इस दौरान आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है या फिर किसी प्रकार का प्रोत्साहन मिल सकता है। जो जातक फ्रेशर हैं उन्हें अच्छी नौकरी मिल सकती है।
वृषभ राशि: शनि का गोचर आपकी तकदीर बदलने वाला साबित होगा। इस दौरान कार्यस्थल पर आपके कार्यों को काफी सराहा जाएगा। कोई बड़ी उपलब्धि मिलने के आसार रहेंगे। शनि का राशि परिवर्तन आपके पेशेवर जीवन में कुछ अच्छे अवसर लेकर आ सकता है। जैसे कि इस समय आपको अपनी मनचाही नौकरी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके संबंध अपने सहयोगियों के साथ मजबूत हो सकते हैं। यह अवधि आपके अटके हुए कार्यों को गति प्रदान कर सकती है।
सिंह राशि: ये गोचर शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए काफी लाभप्रद साबित होगा। कानूनी फैसले इस दौरान आपके पक्ष में आ सकते हैं। जो जातक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय काफी अनुकूल दिखाई दे रहा है। आपको आपकी मेहनत का सकारात्मक फल मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। साझेदारी के काम से आप अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इस समय आप जिस काम में कड़ी मेहनत करेंगे उसमें अच्छे परिणाम मिलने की संभावना रहेगी।
कन्या राशि: नौकरी वाले जातकों के लिए ये गोचर लाभप्रद दिखाई दे रहा है। जो जातक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल है। इस दौरान कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। इस दौरान आपको लाभ प्राप्त करने के कई अच्छे मौके मिल सकते हैं। आपको अपने कठिन परिश्रम के चलते किसी प्रकार का प्रोत्साहन या फिर वेतन में वृद्धि होने की संभावना है। नौकरी बदलने के लिए भी अनुकूल समय है।
यह भी पढ़ें

ढाई साल तक कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे शनि देव, ये अवधि इस राशि वालों के लिए कष्टदायी

तुला राशि: शनि का गोचर आपकी तकदीर बदलने वाला साबित होगा। जो जातक ख़ुद के व्यवसाय में हैं, उन्हें इस दौरान अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। इस अवधि में आप पूरे मन और लगन के साथ सफलता प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं। अगर आप इस समय अपना घर बनाने या ज़मीन ख़रीदने की योजना बनाते हैं तो आपको इस काम में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं।
धनु राशि: आपकी आमदनी में वृद्धि होने के प्रबल आसार हैं। आप धन की बचत करने में भी सक्षम रहेंगे। जो जातक विदेश जाने की योजना बना रहे हैं उन्हें सफलता मिलती हुई नजर आ रही है। शनि के गोचर के शुभ प्रभाव से आपको आकस्मिक लाभ या आर्थिक लाभ मिलने की संभावना रहेगी। यह अवधि उन जातकों के लिए भी अनुकूल रह सकती है, जो किसी प्रकार का शोध कार्य कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

18 महीने बाद राहु बदलेगा राशि, 4 राशि वालों को धन लाभ होने की प्रबल संभावना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीजRajasthan Corona Update: राजस्थान में आज 13 मरीजों की कोरोना से मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.