scriptSuccess tips 2022 : साल 2022 में किस राशि के लोग करें अपनी किस कमजोरी को दूर? जिससे सफलता मिले | Success tips for all zodiac in New Year 2022 | Patrika News

Success tips 2022 : साल 2022 में किस राशि के लोग करें अपनी किस कमजोरी को दूर? जिससे सफलता मिले

locationभोपालPublished: Jan 09, 2022 02:03:23 pm

Success tips 2022 : कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी लोगों को सफलता नहीं मिल पाती है।

Success tips for New Year 2022

Success tips for New Year 2022

Success tips for New Year 2022: नया साल 2022 शुरु हो चुका है, ऐसे सभी को इस साल से कई सारी उम्मीदें हैं। एक ओर जहां नए साल की शुरुआत कालसर्प योग से होने के चलते लोगों में डर बना हुआ है, वहीं इस साल के राजा न्याय के देवता शनिदेव के होने से भी लोगों में भय व्याप्त है। इसके बावजूद लोगों को नए साल से कई तरह की आशाएं बनी हुई है।

इसका कारण यह है कि हर व्यक्ति चाहता है कि पिछले साल में जो सपने अधूरे रह गए, वो इस नए साल 2022 में पूरे हो जाएं और वे जो भी काम करें, उनमें उन्हें सफलता मिले। वहीं ये भी माना जाता है कि जिस किसी काम को पूरे मन से करते हैं उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होती है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि में कुछ न कुछ कमजोरी अवश्य होता है।

यानि हमारी राशि की कुछ ऐसी कमजोरियां होती हैं, जिनकी वजह से कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता हमसे दूर ही रहती है। ऐसे में ज्योतिष के जानकार पंडित एके शुक्ला का कहना है कि यदि हम इन कमजोरियों को दूर कर लें तो हमारे जीवन की बहुत सी समस्याएं खत्म हो सकती हैं। तो आइये जानते हैं कि आपकी राशि की सबसे बड़ी कमजोरी कौन सी है।

solar_system_in_vaidic_jyotish.jpg

1. मेष (Aries): मेष राशि के जातक प्रतियोगी स्वभाव के होते हैं और ये हमेशा पहले स्थान पर रहना चाहते हैं। ऐसे में यदि कोई इनसे आगे निकल जाता है, तो ये उससे घृणा करने लगते हैं। ऐसे में साल 2022 में उचित होगा कि आप टीम भावना से काम करें। ऐसे में दूसरों को मौका देने की सोच से आपकी सफलता के अवसर बढ़ेंगे।

2. वृषभ (Taurus): वृषभ राशि के जातक खुद को अच्छा दिखाने के लिए खूब खर्च भी करते हैं। वहीं इनको पैसों से काफी प्रेम होता है। ऐसे में यह चीजों की वैल्यू उनके दाम के आधार पर करते हैं। उचित होगा कि इस राशि के जातक साल 2022 में अपनी इस आदत को बदल लें, और फिजूल खर्चों को बंद कर बचत पर ध्यान दें।

3. मिथुन (Gemini): इस राशि के जातकों को आत्म प्रशंसा और दूसरों की निंदा करने की आदत होती है। साथ ही यह लोगों का विश्लेषण करते हैं। यह बिना दूसरों की भावना की चिंता किए कुछ भी बोल देते हैं, भले ही इससे वह व्यक्ति आहत ही क्यों ना हो जाए। उचित होगा कि नए साल 2022 में लोगों को अपने करीब रखने के लिए आप इन पुरानी आदतों को बदलें।

4. कर्क (Cancer): इस राशि के जातक हमेशा डरे सहमे रहते हैं, वहीं ये हद से ज्यादा भावुक होते हैं। ऐसे में इन्हें हमेशा बहुत अकेले होना का महसूस होता हैं। उचित होगा कि 2022 में अपने इस डर को दूर करें और बेझिझक आगे बढ़ें।

5. सिंह (Leo): सिंह राशि के जातकों को बात बात में क्रोध करने की बुरी आदत होती है। यह बहुत आकर्षक और प्रेम करने वाले होते हैं, लेकिन ये लोग खुद पर अधिक ध्यान देते हैं। कुल मिलाकर इनमें पहले मैं की भावना होती है। वहीं अहंकार में कभी कभी ये अपना ही नुकसान कर लेते हैं। उचित होगा कि इस राशि वाले 2022 में अपनी इस कमजोरी को दूर करें।

6. कन्या (Virgo): कन्या राशि के जातकों को दूसरों की सलाह पसंद नहीं आती है, भले ही ये उनके फायदे के लिए ही क्यों न हो। वहीं इनकी सबसे मुख्य कमजोरी ये होती है कि ये चाहते हैं कि सब कुछ उनके अनुसार हो। उचित होगा कि नए साल में अपने सहयोगी, मित्रों की सलाह का ध्यान रखें. इससे आपको फायदा होना संभव है।

Must Read- कोरोना की तीसरी लहर को लेकर ये बोले ज्योतिष? बता ही दिया पीक से लेकर अंत तक का समय

corona_astrology.jpg

7. तुला (Libra): दिखावे और फिजूलखर्ची की इस राशि वालों को खास आदत होती है। ऐसे में उचित होगा कि इस नए साल 2022 में एक ऐसे साथी जो आपको समझ सके का चयन करें। इसके अलावा फिजूलखर्चों को बंद कर बचत की ओर विशेष ध्यान दें।

8. वृश्चिक (Scorpio): इस राशि के लोग सामने वाले व्यक्ति की कमियां निकालने में माहिर होते हैं। इन लोगों को हर चीज में खामियां तलाशने की आदत होती है। यूं तो इनके स्वभाव में क्रोध करना नहीं होता है, साथ ही यह खुद पर नियंत्रण रखने में सक्षम होते हैं। ऐसे में उचित होगा कि 2022 में इस राशि वाले दूसरों में कमियां निकालने की बुरी आदत को बदल लें।

9. धनु (Sagittarius): इस राशि के लोगों की कभी कभी वाणी बहुत ज्यादा कठोर हो जाती है। साथ ही इनकी झूठ बोलने और गुस्सा करने की भी आदत होती है। इनको इस बात की कभी परवाह नहीं होती है कि दूसरे लोग इनके बारे में क्या सोचते हैं। ऐसे में उचित होगा कि नए साल 2022 में झूठ बोलना बंद कर दें, व गुस्से पर नियंत्रण रखें।

10. मकर (Capricorn): ईर्ष्या करने की मकर राशि के जातकों में बुरी आदत होती है। उचित होगा कि 2022 में ईर्ष्या करने व दूसरों की बुराई करने की बुरी आदत में बदलाव लाएं।

11. कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि के जातक जिस जीवन स्तर की इच्छा रखते हैं, उस तक पहुंचने के लिए, कड़ी मेहनत करने के साथ ही वे अपने दोस्तों को त्यागने सहित कोई भी बलिदान करने के लिए तैयार रहते हैं। ऐसे में अधिकांश इनके पास कोई अच्छा दोस्त या साथी नहीं होता। उचित होगा कि साल 2022 में यदि आप एक अच्छे लीडर बनना चाहते हैं, तो इन आदतों को बदलें।

12. मीन (Pisces): मीन राशि के जातक अधिकतर दूसरों की बातें नहीं सुनते हैं। ये अपनी ही काल्पनिक दुनिया में खोए रहते हैं। कई बार तो ये अपनी भलाई की बातें भी नहीं मानते हैं। उचित होगा कि साल 2022 में अपने अहंकार का त्याग कर टीम भावना से काम करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो