scriptGuru Gochar 2022: बृहस्पति गोचर की इस अवधि में सिंह राशि के लोगों को इन क्षेत्रों में मिलेगा खूब फायदा | Jupiter Transit In Leo 2022: Guru Gochar 2022 Effect On Singh Rashi | Patrika News

Guru Gochar 2022: बृहस्पति गोचर की इस अवधि में सिंह राशि के लोगों को इन क्षेत्रों में मिलेगा खूब फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2022 03:03:52 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

बृहस्पति गोचर 2022: तिथि
वैदिक ज्योतिष के अनुसार बृहस्पति यानी गुरु ग्रह को आपके जीवन में सबसे अधिक शुभ कार्यों का कारक माना गया है। कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होने से व्यक्ति को स्वास्थ्य, आर्थिक स्थिति, दांपत्य जीवन और शिक्षा सभी क्षेत्रों में सुख मिलता है। इस साल 2022 में बृहस्पति ग्रह 13 अप्रैल को प्रातः 11 बजकर 23 मिनट पर शनि की राशि मकर से मीन राशि में गोचर करेगा। तो आइए जानते हैं कि इस ग्रह गोचर का सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने की संभावना है…

सिंह राशि, गुरु गोचर, बृहस्पति गोचर 2022, व्यपर, धन लाभ, वैवाहिक जीवन, प्रेमी, मित्र, guru gochar april 2022, guru gochar benefits in hindi, astrology,  brihaspati gochar in 2022, leo zodiac sign 2022,

Guru Gochar 2022: बृहस्पति गोचर की इस अवधि में सिंह राशि के लोगों को इन क्षेत्रों में मिलेगा खूब फायदा

बृहस्पति यानी गुरु ग्रह को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने के लिए 1 साल का समय लगता है, जिस कारण यह गोचर काफी असरकारक होता है। नवग्रहों में से गुरु ग्रह को किसी भी व्यक्ति के जीवन में होने वाले मांगलिक कार्यों और शुभ फल प्राप्त करने के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। सभी 12 राशियों के बीच गुरु का अग्नि तत्व की राशि धनु और जल तत्व की राशि मीन पर प्रभुत्व माना जाता है। यही नहीं बृहस्पति की स्थिति चंद्रमा शासित राशि कर्क में उच्च, जबकि शनि शासित और मेहनती राशि मकर में नीच होती है।

बृहस्पति गोचर 2022: सिंह

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु गोचर की अवधि उन लोगों के लिए अनुकूल हो सकती है जो शादीशुदा हैं क्योंकि इस दौरान आप और आपके जीवनसाथी के बीच आपसी तालमेल और प्यार प्रेम में बढ़ोतरी हो सकती है। इसके अलावा ये अवधि आप और आपके कुछ रिश्तेदारों के बीच मतभेद पैदा करके विवाद करवा सकती है। हालांकि इस विवाद को सुलझाने में आपको अपने जीवनसाथी का बेहतर सहयोग प्राप्त हो सकता है।

 

वहीं इस बृहस्पति ग्रह गोचर के कारण ऐसी संभावना बन रही है कि सिंह राशि के प्रेमी युगल शादी करने का निर्णय ले सकते हैं। साझेदारी में व्यापार करने वाले सिंह राशि के लोगों को इस दौरान अस्थिरता का सामना करना पड़ सकता है।

इसके अलावा अप्रैल माह के पश्चात आपके द्वारा कुछ अज्ञात स्रोतों से धन अर्जित करने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा सुधार हो सकता है। साथ ही इस दौरान अध्यात्म के प्रति रुचि जागृत होने से आप ऐसे गुरु की तलाश करेंगे जो आपका मार्गदर्शन कर सके।

 

साथ ही बता दें कि सिंह राशि के लोगों के प्रेम जीवन में किसी तीसरे इंसान के हस्तक्षेप के कारण कुछ परेशानियां आ सकती हैं। जिससे आपके पार्टनर के मन में आपके लिए संदेश पैदा हो सकता है। इसलिए इस अवधि में अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए धैर्य और शांति से काम लें वरना आपका रिश्ता टूट भी सकता है।

 

गुरु गोचर की इस अवधि में सिंह राशि के लोग खुद के और अपनी संतान के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं। इसके अलावा सिंह राशि का छात्र वर्ग जो अनुसंधान से जुड़े हुआ है, उनके लिए यह अवधि अनुकूल बताई गई है। इसलिए एकाग्रता से पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी मेहनत से आप परीक्षाओं में बेहतर परिणाम पा सकते हैं।

उपाय: गुरुवार को बच्चों को बेसन से बनी किसी मिठाई का दान करना शुभ होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो