scriptसावन का सोमवार व्रत करने से भगवान शिव होंगे प्रसन्न, देंगे ये 5 आर्शीवाद | lord shiva happy from Sawan Month Somvar vrat | Patrika News

सावन का सोमवार व्रत करने से भगवान शिव होंगे प्रसन्न, देंगे ये 5 आर्शीवाद

locationभोपालPublished: Jul 12, 2019 06:20:22 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

Sawan Month Somvar : सावन में सोमवार का व्रत विधि विधान से करने पर भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और भक्तों के कष्ट दूर कर देते हैं।

Sawan Month Somvar

सावन का सोमवार व्रत करने से भगवान शिव होंगे प्रसन्न, देंगे ये 5 आर्शीवाद

Sawan Month Somvar : सावन महीने की शुरुआत 17 जुलाई से हो रहा है। हिन्दू धर्म ग्रंथों के अनुसार, सावन में सोमवार का व्रत बहुत ही महत्वपूर्ण है। कहा जाता है कि सावन में सोमवार का व्रत विधि विधान ( Sawan puja vidhi ) से करने पर भगवान शिव ( Lord Shiva ) प्रसन्न होते हैं और भक्तों के कष्ट दूर कर देते हैं।
ये भी पढ़ें- भगवान शिव को सावन में क्यों चढ़ाते हैं जल ?

सावन के सोमवार को भगवान शिव को बेलपत्र धतूरा, भांग, सफेद फूल, दूध, सफेद चंदन, अक्षत आदि अर्पित करने से भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामना पूर्ण करते हैं। कहा जाता है कि जो भी सावन महीने में सोमवार को भगवान शिव की विधि विधान से पूजा-पाठ ( Sawan Shiv Pooja ) करता है, उसे भोलेनाथ पांच आशीर्वाद देते हैं। तो आइये जानते हैं कि भोलेनाथ सावन महीने ( sawan month 2019 ) में सोमवार व्रत करने वाले कौन से पांच आशीर्वाद देते हैं…..
Sawan Month Somvar
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो