scriptअंक ज्योतिष राशिफल 20 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन | Numerology Horoscope Prediction 20 April 2022 Ank Jyotish Rashifal | Patrika News

अंक ज्योतिष राशिफल 20 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2022 07:09:51 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

Numerology Rashifal 20 April 2022: अंक ज्योतिष के अनुसार आइए जानते हैं अंको के संयोग और ग्रह-नक्षत्रों के आधार पर सभी 1 से 9 मूलांक वालों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा…
 

Ank jyotish, ज्योतिष शास्त्र, numerology, astrology, daily horoscope, horoscope 20 April 2022, daily horoscope prediction, दैनिक राशिफल, अंक ज्योतिष शास्त्र, मूलांक 1 से 9, Numerology number 1 to 9,

अंक ज्योतिष राशिफल 20 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

अंक ज्योतिष राशिफल 20 अप्रैल 2022 (Numerology Horoscope 20 April 2022): अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आपकी बर्थ डेट का योग मूलांक कहलाता है। वहीं अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तारीख के अंकों के योग से बने मूलांक के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य से जुड़ी बातों के बारे में बताया जा सकता है। तो आइए जानते हैं सभी 1 से 9 मूलांक वालों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा…

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19 और 28)-
आज के दिन आपकी अपने भाई-बहन से किसी मुद्दे पर झड़प हो सकती है। जो लोग नौकरी करते हैं, उनके बॉस उनके काम से संतुष्ट रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई को लेकर जागरूक होने की आवश्यकता है शेयर बाजार या लॉटरी द्वारा नुकसान झेलना पड़ सकता है। आज आपके लिए सफेद रंग शुभ रहेगा।

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20 और 29)-
मूलांक 2 वालों के लिए आज का दिन सावधानी बरतने का है। कोई विरोधी नुकसान पहुंचा सकता है। आपके अहंकार के कारण निजी रिश्तो में दरार आ सकती है। आय में बढ़ोतरी की संभावना है। बच्चों के लिए बीमा पॉलिसी करवा सकते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए आज का शुभ रंग हल्का पीला है।

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21 और 30)-
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी बराबर होंगे। किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी का आलस्य आपके काम में बाधा डाल सकता है, लेकिन अपने क्रोध पर काबू रखें वरना रिश्ते खराब हो सकते हैं। आज आपके लिए शुभ रंग नीला है।

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 13, 22 और 31)-
निवेश के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। काम में परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। अपने स्वभाव और सौंदर्य को बेहतर बनाने में अच्छा महसूस करेंगे। आज दांपत्य जीवन में प्रेम और उल्लास बना रहेगा। आज के लिए आपका शुभ रंग हल्का नीला है।

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14 और 23)-
मूलांक 5 वालों के लिए आज का दिन फलदायी साबित होगा। कार्यों में की गई मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। कोई भी प्रॉपर्टी खरीदते समय कागजात ध्यान पूर्वक पढ़ लें। भाई-बहन से विवाद हो सकता है। संतान की तरफ से खुश रहेंगे। कामकाज के कारण अपने ऊपर ज्यादा जिम्मेदारियां महसूस करेंगे। आज आपके लिए शुभ रंग है सिल्वर।

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 14 और 24)-
आज आप अपने जीवन साथी से थोड़ी दूरी महसूस कर सकते हैं। धर्म-कर्म के कार्यों में संलग्न होना चाहेंगे। अपने करियर पर खास ध्यान दें। आंख में कोई इंफेक्शन होने की संभावना है, इसलिए सतर्क रहें। आज आपके लिए शुभ रंग काला रहेगा।

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16 और 25)-
किसी भी काम से जुड़े कागज को पहले अच्छे से पढ़ें और फिर हस्ताक्षर करें। ऐसे लोगों से सावधान रहें जो आप के मान-सम्मान को हानि पहुंचा सकते हैं। पुत्र का सहयोग प्राप्त होगा। मूलांक 7 वालों के लिए आज का शुभ रंग सफेद है।

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17 और 26)-
मनोरंजन की चीजों पर आवश्यकता से ज्यादा पैसे खर्च करेंगे। लेकिन अपने स्वभाव पर काबू रखें। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। नए प्रेम संबंध बनने के योग बन रहे हैं। आज का दिन आप मुख्य रूप से सोशल मीडिया और प्रेम-प्रसंग आदि में व्यतीत करेंगे। हरा रंग आज आपके लिए शुभ रहेगा।

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18 और 27)-
मूलांक 9 वाले छात्रों को आज के दिन पढ़ाई की चिंता नहीं रहेगी। ऊंची शिक्षा ग्रहण करने के इच्छुक छात्रों को जल्द ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। आज आपके लिए शुभ रंग सुनहरा है।

यह भी पढ़ें

दूसरों के आइडियाज चुराने में माहिर होते हैं इन 4 राशियों के लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो