scriptवास्तु: घर के सामने इस चीजों के होने से घरवालों की सेहत और धन पर पड़ सकता है बुरा प्रभाव | vastu: These things in front of the house can ruin health and money | Patrika News

वास्तु: घर के सामने इस चीजों के होने से घरवालों की सेहत और धन पर पड़ सकता है बुरा प्रभाव

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2022 04:19:19 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Vastu Tips For Home: बेहतर लाइफ स्टाइल अपनाने के बावजूद कई बार व्यक्ति को जीवन में नकारात्मक प्रभाव नजर आते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार इसका एक कारण आपके आसपास मौजूद चीजें भी होती हैं।

vastu shastra tips for good luck, vastu tips for home entrance, vastu tips for home in hindi, vastu tips for main gate, vastu tips for money growth, vastu tips for money problem, vastu tips for health problems, vastu tips for health wealth and prosperity, ghar ke samne kya nahi hona chahiye,

वास्तु: घर के सामने इस चीजों के होने से घरवालों की सेहत और धन पर पड़ सकता है बुरा प्रभाव

हर व्यक्ति अपने आशियाने को सबसे खूबसूरत बनाने की चाह रखता है। साथ ही अपने और अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत भी करता है परंतु कई बार हमारे आसपास ही ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जिन पर हमारा ध्यान नहीं चाहता और ये आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार भी आपके घर में ही नहीं बल्कि उसके आसपास की चीजों का प्रभाव भी घरवालों के जीवन पर पड़ता है। ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार के सामने इन चीजों के होने से घरवालों की सेहत और धन पर गलत प्रभाव पड़ता है…

मुख्य द्वार के सामने खंभे का होना
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार के सामने खंभे का खड़ा होना बिल्कुल शुभ नहीं माना जाता। मान्यता है कि ऐसा होने पर घर की स्त्री को कुछ ना कुछ स्वास्थ्य समस्याएं लगी रहती हैं।

घर के सामने सीढ़ी का होना
वास्तु के जानकारों के मुताबिक घर के सामने सीढ़ियां नहीं बनवानी चाहिए। क्योंकि ऐसा होने से घर के लोगों को आर्थिक समस्याओं के साथ-साथ आपकी नौकरी अथवा व्यापार में तरक्की में बाधाएं आ सकती हैं।

घर के मुख्य द्वार के सामने पेड़ का होना
घर खरीदते या बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि घर के मुख्य द्वार के सामने पेड़ ना हो। क्योंकि वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि आपके घर के मुख्य द्वार के सामने पेड़ होता है यह घर के लोगों के सभी कार्यों में रुकावटें पैदा कर सकता है।

घर के सामने मंदिर न हो
माना जाता है कि घर के मुख्य द्वार की एकदम सामने मंदिर होना सही नहीं माना जाता। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के एकदम सामने मंदिर होने से घर वालों के जीवन में परेशानियां पैदा हो सकती हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

Yogini Ekadashi 2022: योगिनी एकादशी के द्वारा करें भगवान विष्णु को प्रसन्न, धन-धान्य प्राप्ति की है मान्यता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो