Education: माधव ने पेरिस में कैमिस्ट्री ओलंपियाड में जीता ब्रॉन्ज

Education: माधव ने पेरिस में कैमिस्ट्री ओलंपियाड में जीता ब्रॉन्ज

Sunil Sharma | Updated: 31 Jul 2019, 05:00:02 PM (IST) रिजल्‍ट्स

Education: जेईई मेन में ऑल इंडिया 148वीं और एडवांस्ड में स्कोर की 165वीं रैंक

Education: पिंकसिटी के माधव ने पेरिस में तिरंगा फहरा दुनियाभर में देश का मान बढ़ाया है। माधव मित्तल ने फ्रांस के पेरिस में आयोजित इंटरनेशनल कैमिस्ट्री ओलंपियाड में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। माधव सहित देश के चार स्टूडेंटस की टीम ने ओलंपियाड में इंडिया को रिप्रजेंट किया था। टीम के ध्येय संकल्प गांधी और मुदिता गोयल ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। वहीं मुहेन्दर राज राजवी ने सिल्वर मेडल जीता।

ये भी पढ़ेः Accupressure थैरेपी में बनाएं कॅरियर, घर बैठे कमाएंगे लाखों

ये भी पढ़ेः Learn German Language - आइए जर्मन भाषा सीखें

इंटरनेशनल ओलंपियाड में 82 देशों के स्टूडेंट्स ने पार्टिसपेट करते हुए खिताब के लिए दावेदारी दिखाई थी। ओलम्पियाड का आयोजन 21 से 29 जुलाई तक किया गया। माधव ने पिछले दिनों जेईई मेन में ऑल इंडिया 148वीं रैंक और जेईई एडवांस्ड में 165वीं रैंक हासिल की थी। एनटीएसई और केवीपीवाइ स्कॉलर माधव ने आइआइटी चेन्नई कम्प्यूटर साइंस ब्रांच में एडमिशन लिया है।

ये भी पढ़ेः इस कहानी में छिपा है सफलता का राज, पढ़ कर मिलेगा कामयाब होने का रास्ता

ये भी पढ़ेः CBSE Board Exam: नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, 33% मार्क्स लाने पर हो जाएंगे पास

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुंबई स्थित होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन में 29 मई से 8 जून तक ओरिएंटेशन कम सलेक्शन कैम्प का आयोजन किया गया था, जहां 42 स्टूडेंट्स में से प्रैक्टिल और थ्योरी एक्टिविटीज के बाद चार स्टूडेंट्स की टीम को सलेक्ट किया गया था, जिन्होंने पेरिस में इंडिया को रिप्रजेंट किया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned