scriptRRB Group C ALP Result 2018 : मुख्य परीक्षा 19 नवम्बर से शुरू, पाठ्यक्रम यहाँ से करें डाउनलोड | how to download RRB Group C ALP stage 2nd exam syllabus | Patrika News

RRB Group C ALP Result 2018 : मुख्य परीक्षा 19 नवम्बर से शुरू, पाठ्यक्रम यहाँ से करें डाउनलोड

locationजयपुरPublished: Oct 31, 2018 01:27:25 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

RRB Group C ALP Result 2018

RRB Group C ALP Result 2018

RRB Group C ALP Result 2018

रेलवे ग्रुप सी भर्ती परीक्षा के प्रथम चरण में उपस्थित हुए अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है की 19 नवंबर से RRB Group C ALP 2nd Stage Exam 2018 शुरू होगी, इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 1st Stage CBT परिणाम और मेरिट लिस्ट 5 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। जिन अभ्यर्थियों ने प्रथम चरण की परीक्षा में अर्हता प्राप्त कर ली है वे द्वितीय चरण की परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। द्वितीय चरण की परीक्षा के लिए परीक्षा पाठ्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी पाठ्यक्रम डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिए हुए नोटिफिकेशन के जरिए जा सकते हैं। द्वितीय चरण की परीक्षा के लिए RRB Group C ALP Admit Card 2nd Stage Exam 2018 जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। बोर्ड द्वारा ग्रुप डी परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही ग्रुप ‘सी’ की द्वितीय चरण की परीक्षा की तैयारी कर ली है।

RRB Group C ALP Result 2018 और पाठ्यक्रम के लिए यहाँ क्लिक करें


Exam Trade Syllabus for Part B of RRB Group C ALP Second Stage CBT
रेलवे ग्रुप सी भर्ती परीक्षा के द्वितीय चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट में पूछे जाने वाले प्रश्न पत्र के लिए पाठ्यक्रम वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrbbnc.gov.in/syllabusf.html पर दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी को नई टैब में एक डेशबोर्ड पर सभी पदों की लिस्ट और उनके लिंक दिखाई देंगे। अभ्यर्थी पोस्ट के नाम पर क्लिक करके फाइल पर जा सकेंगे। पाठ्यक्रम की PDF फाइल खुलेगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी लिया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो