मदरसें में तिरंगा फहराने काे लेकर हुए विवाद में अब एक साल बाद 19 लाेगाें पर रिपाेर्ट

मदरसें में तिरंगा फहराने काे लेकर हुए विवाद में अब एक साल बाद 19 लाेगाें पर रिपाेर्ट

shivmani tyagi | Publish: Jul, 13 2018 10:46:08 PM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

स्वतंत्रता दिवस पर ग्राम मवीकलां के मदरसे में दाे पक्षाें के बीच हुई थी मारपीट अब कोर्ट के आदेश पर काेतवाली सदर बाजार में हुआ मामला दर्ज

सहारनपुर।

पिछले वर्ष स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त 2017 काे सहारनपुर के दिल्ली राेड स्थित गांव मवीकलां के मदरसे में तिरंगा फहराने के दौरान हुई मारपीट के मामले में अब काेतवाली सदर बाजार पुलिस ने 19 लाेगाें के खिलाफ रिपार्ट दर्ज की है। बता दें कि पुलिस इस मामले में पहले ही 21 लाेगाें के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज कर चुकी है। अब दूसरे पक्ष की आेर से यह मामला काेर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ है।

कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र के दिल्ली राेड स्थित गांव मवींकला निवासी शहनवाज ने आरोप लगया है कि, मवीकला के ही फैजान, मंजूर, सईद, कय्यूम, आशु, इकराम, सदाकत, रमजान, नवाब, महमूद, शाहनवाज, उस्मान, गफूर, जाहिद, लियाकत, नानू, यामीन, कलीम, रिजवान के साथ उनका मदरसे की कमेटी के पैसों के गबन के मामले में विवाद चल रहा था। इसी वजह से आरोपी उसके परिवार से रंजिश रखते थे। 15 अगस्त 2017 को गांव के ही मदरसा इस्लामिया बसतानुल मजाहिर उलूम में ध्वजा राेहण का कार्यक्रम था। सुबह करीब 8 बजे ध्वजारोहण के दौरान आरोपियों ने उन पर हमला बाेल दिया। आराेप यह भी है कि इन हमलावराें ने ध्वजारोहण नहीं करने दिया। अचानक हुए इस हमले से माैके पर भगड़ मच गई। बताया है कि हमलावराें से बचकर इन्हाेंने यामीन के घर में छिपकर अपनी जान बचाई, लेकिन आरोपी हमलावर सरिए, लाठी, तमंचे आैर मिट्टी के तेल से भरी बोतलें लेकर वहां भी पहुंच गए और गुल बहार, नसीम, गफूर, फुरकान, अलीजान, सलीम तथा दादा बशीर अहमद पर जान से मारने की नीयत से हमला बाेल दिया। इन्हाेंने दरवाजे बंद कर लिए तो दरवाजे भी ताेड़ने की काेशिश की। जब दरवाजे नहीं ताेड़ सके ताे मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। विराेध करने पर चचेरे भाई नवाजिश काे बुरी तरह से पीटा आैर गंभीर रूप से घायल कर दिया। शोर सुनकर गांव के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए और मुश्किल से लोगों ने अपनी जान बचाई। आरोप है कि उन्होंने सदर कोतवाली में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की। अब पीड़ित पक्ष ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश पर अब काेतवाली सदर बाजार पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। यह रिपाेर्ट पुलिस ने शुक्रवार को दर्ज की। इस मामले में पुलिस पहले ही 21 लाेगाें के खिलाफ रिपाेर्ट कर चुकी है अब 19 आैर लाेगाें के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। इस मामले काे देखते हुए आगामी 15 अगस्त काे भी मवी कला में भारी पुलिस बल तैनात रहेगा।

Ad Block is Banned