भारत बंदः आज यहां मिलेंगी जरूरी वस्तुएं आैर दवाएं, ये स्टाेर रहेंगे खुले

भारत बंदः आज यहां मिलेंगी जरूरी वस्तुएं आैर दवाएं, ये स्टाेर रहेंगे खुले
band

shivmani tyagi | Publish: Sep, 28 2018 09:51:17 AM (IST) | Updated: Sep, 28 2018 09:51:18 AM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

भारत बंद में शामिल हुए दवा व्यापारी मेडिकल स्टाेर रहेंगे बंद दवा मिलने में हाे सकती है परेशानी जानिए कहां मिलेंगी दवाएं

सहारनपुर।

अॉन लाईन दवा काराेबार काे बंद कराने के लिए दवा व्यापारी भी भारत बंद में शामिल हाे गए हैं। आज भारत बंद के चलते राेजमर्रा की जरूरी वस्तुआें के साथ-साथ दवाआें के स्टाेर भी बंद रहेंगे। इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है। अच्छी खबर यह है कि, लाेगाें काे परेशानी ना हाे इसके लिए बंद के दाैरान भी कुछ स्टाेर खुले रखने का निर्णय व्यपारियाें की आेर से किया गया है। हम आपकाे उन्ही स्टाेर के बारे में बता रहे हैं जाे आज भारत बंद के दाैरान भी खुले रहेंगे। इन स्टाेर से आप बंद के दाैरान भी दवाएं ले सकेंगे। देशभर में सरकारी अस्पतालाें में दवाएं मिलेंगी आैर प्राईवेट अस्पतालाें की डिस्पेंसरी भी खुलेेंगी। इनके अलावा दूध के स्टाेर, ब्रेड, चाय की दुकानें, खानें की वस्तुआें की दुकानाें काे खाेला जाएगा। इनके अलावा अलग-अलग शहराें में अलग- अलग व्यवस्थाएं की हैं। प्रधानमंत्री जन आैषधि केंद्र देशभर में खुलें रहेंगे। यहां आपकाे भारत बंद के दाैरान भी सस्ती दराें पर दवाएं मिलेंगी। इनके अलवा अगर हम सहारनपुर, शामली आैर मुजफ्फरनगर की बात करें ताे जिला अस्पताल के निकट वाले मेडिकल स्टाेर काे खाेलने की छूट दवा व्यापारियाें की आेर से दी गई है। मुख्य रूप से हॉलसेल आैर बाजाराें में स्थित मेडिकल स्टाेर के रिटेल स्टाेर बंद रहेंगे। इस बंद में शामिल हाेकर दवा व्यापारी दवाआें की अॉन लाईन बिक्री का विराेध कर रहे हैं। दवा व्यापारियाें का कहना है कि दवाआें की अॉन लाईन बिक्री उचित नहीं है।

 

ये रहेंगे खुले

मुख्य बाजाराें में दूध आैर ब्रेड की दुकानें

देशभर में स्थित सभी जन आैषधि केंद्र

जिला अस्पताल के आस-पास स्थित मेडिकल स्टाेर

प्राईवेट नर्सिंग हाेम की डिस्पेंसरी

जिला अस्पताल के मेडिकल स्टाेर

 

यहां गरजेंगे व्यापारी

सहारनपुर में दवा व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर धरना प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए व्यापारियाें ने शहर के बीचाे-बीच श्रीराम चाैक का चुना है। शहर के दिल घंटाघर आैर नेहरू मार्केट के बीच श्रीराम चाैक पर व्यापारी प्रदर्शन करेंगे आैर अपनी मांगें दाेहराएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned