scriptBSF के जवान का वीडियो वायरल, कहा- अगर परिवार को न्याय नहीं मिला तो उठा लूंगा हथियार | BSF jawan warnings video viral | Patrika News

BSF के जवान का वीडियो वायरल, कहा- अगर परिवार को न्याय नहीं मिला तो उठा लूंगा हथियार

locationसहारनपुरPublished: Feb 06, 2018 10:56:07 am

Submitted by:

lokesh verma

एक BSF जवान ने चेतावनी दी है कि उसे अपने ही देश के खिलाफ हथियार उठाने के लिए मजबूर न किया जाए।

BSF jawan warnings video viral
सहारनपुर. भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर तैनात सहारनपुर के एक बीएसएफ जवान का चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। वायरल वीडियो में जवान ने धमकी दी है कि अगर उसके परिवार को न्याय नहीं मिला तो वह हथियार उठाने के लिए मजबूर हो जाएगा। वायरल वीडियो में जवान का यह भी कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने मेरे परिवार को बर्बाद कर दिया। मेरी पट्टे की जमीन पर लहलहाती फसल उजड़वा दी और मेरे बूढ़े पिता को जेल में डाल दिया है। इतना ही नहीं मेरी बहन को भी वांछित कर दिया है।
इस घटना पर जवान अपना दर्द बयान करते हुए कहता है कि मैंने देश की सुरक्षा के लिए हथियार उठाए थे और पुलिस अब मुझे इतना मजबूर कर रही है कि मुझे अपनी परिवार की सुरक्षा के लिए हथियार न उठाने पड़ जाएं। इतना ही नहीं जवान ने जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस विषय पर जवाब मांगा है। वहीं, उसने यह चेतावनी भी दी है कि अगर उसे इसी तरह से मजबूर किया गया तो वह अपने घर की रक्षा के लिए हथियार उठा लेगा।
यह है मामला

यह मामला गंगोह थानाक्षेत्र के गांव ततारपुर की है। ततारपुर का रहने वाला अजय कुमार बीएसफ में तैनात है और भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर देश की सीमाओं की रक्षा कर रहा है। जिले में इन दिनों सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराए जाने का अभियान चल रहा है और इसी अभियान के तहत पटवारी की रिपोर्ट पर गंगोह पुलिस ने इस जवान के पिता सरदारा सिंह की करीब 4 बीघा पट्टे की जमीन को कब्जा मुक्त कराया था। इस दौरान जवान के पिता और परिवार के लोगों ने इस कार्यवाही का विरोध किया था। इसके बाद पुलिस ने खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया था और जवान के पिता समेत उसकी बहनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया था। पटवारी का कहना है कि जवान के पिता और परिवार के लोगों ने विरोध किया था। जबकि, इस जवान का कहना है कि उसके परिवार वालों के साथ पुलिस ने अभद्रता की थी और बाद में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया। इस घटना के कई दिनों बाद अब भारत-बांग्लादेश की सीमा से अपनी एक वीडियो वायरल करते हुए इस जवान ने कहा है कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि मैं देश की रक्षा कर रहा हूं, लेकिन मेरे घर और परिवार की सुरक्षा क्यों नहीं हो रही? उसने कहा है कि पुलिस ने मेरी लहलहाती फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया और मेरे बुजुर्ग पिता को पीटा गया। साथ ही कई धाराएं लगाकर उन्हें जेल में डाल दिया गया। मेरी कॉलेज में पढ़ने वाली बहन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है और उसे भी वांछित कर दिया। इतना ही नहीं दबिश के नाम पर घर में तोड़फोड़ भी की गई।
ग्राम प्रधान पर भी साधा निशाना

अपनी वायरल वीडियो में इस जवान ने गांव के प्रधान पर भी निशाना साधा है। जवान का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। अपनी वीडियो में जवान ने गांव के प्रधान पर भी आरोप लगाए हैं। जवान कह रहा है कि भाजपा सरकार में आखिर जवानों की बात क्यों नहीं सुनी जा रही। इस जवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल करते हुए यह भी कहा है कि आखिर सांसद भी क्यों चुप है। मेरे इस मामले को क्यों नहीं उठाया जा रहा है। वीडियो के आखिरी में जवान ने कहा है कि अगर इसी तरह से उसको मजबूर किया गया तो वह अपने परिवार की सुरक्षा के लिए हथियार उठाने के लिए मजबूर होगा। अभी तक उसने देश की सुरक्षा के लिए हथियार उठाए थे, लेकिन अब उसको अपना इरादा बदलना पड़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो