scriptराष्ट्रवाद की राह पर सहारनपुर, इस जिले का काफी विकास करेंगे: सीएम योगी | cm yogi gangoh jansabha live update saharanpur | Patrika News

राष्ट्रवाद की राह पर सहारनपुर, इस जिले का काफी विकास करेंगे: सीएम योगी

locationसहारनपुरPublished: Sep 06, 2019 02:43:33 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-गंगोह में होने जा रहे उप चुनाव को लेकर यह जनसभा काफी अहम मानी जा रही है
-सीएम योगी के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं
-कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, सूर्यप्रताप शाही, विजयपाल तोमर, चौ भूपेंद्र सिंह, अश्वनी त्यागी आदि मंच पर मौजूद

mm.jpg
सहारनपुर। उत्तर प्रदेश में 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को पूर्वाह्न 12:00 बजे सहारनपुर के गंगोह पहुंचे। वह पहले सरसावा एयरपोर्ट पहुंचें, उसके बाद हेलीकॉप्टर से गंगोह पहुंचकर मंच पर आसीन हुए। 450 करोड़ की योजनाओं का शिलायन्स करने के बाद सीएम योगी मंडी परिसर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। जहां उन्होंने मंच पर पहुंच कर दीप प्रजवलित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सहारनपुर के वुड कार्विंग उद्योग को बढ़ावा देने व विश्वविद्यालय की स्थापना सहित कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कई घोषणाएं की। इसके साथ ही जिले में 101 डिजिटल क्लास भी शुरू कर दी गई हैं।
सीएम योगी ने मंच से कहा कि हमने जो संकल्प लिया उसी का नतीजा है कि आज सहारनपुर एक्सपोर्ट में अव्वल है। प्रदेश सरकार का एजेंडा क्राइम और करप्शन के नाम पर जीरो टोलरेंस के आधार पर कार्य कर रहा है। पीछले ढाई वर्षों में कोई दंगा नहीं हुआ। प्रत्येक पर्व प्रदेश में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। उत्तर प्रदेश के 1 करोड़ 57 लाख किसानों के खातों में चार हजार की किश्त केंद्र सरकार की योजना के बाद आई। किसी भी स्तर पर इसमें कमजोरी नहीं रहेगी। हम सब जानते हैं कि 2017 में जब भाजपा ने सत्ता संभाली थी तब प्रदेश में आरजक्ता का माहौल था। हमारी सरकार ने अवैध बूचड़खाने बंद किए। हमने तय किया है कि जो किसान अपने घर में गोवंश की देखभाल करता है तो हम हर गोवंश के लिए 900 रुपये किसान को देंगे। हम गौमाता की हत्या नहीं होने देंगे और न ही किसानों की फसलें खत्म नहीं होने देंगे।
भी पढ़ें : बसपा सरकार में हुआ था ‘घोटाला’, मुलायम सिंह ने शुरू कराई थी जांच, अब योगी सरकार लेने जा रही बड़ा एक्शन

सहारनपुर मेें विश्वविद्यालय और एयरपोर्ट की घोषणा

मुख्यमंत्री ने सहारनपुर में हवाई अड्डा विश्वविद्यालय बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि निर्माण होने के एक वर्ष में ही विश्विद्यालय शुरू कर देंगे। बहुत सारी योजनाओं को यहां के किसानों, गरीबों, नौजवानों, महिलाओं को देने का आज कार्य हुआ है। प्रदेश में आपकी अपनी सरकार है, इस बात की चिंता नहीं करनी है कि लखनऊ दूर है, हमारे तीन-चार मंत्री जनपद का दौरा करत हैं। सरकार तक आपको नहीं जाना होगा, सरकार आपके पास आएगी। सहारनपुर जिला लंबे समय बाद अब राष्ट्रवाद की राह पर है। हमारा वादा है कि हम इस जिले का काफी विकास करेंगे। सहारनपुर में एयरपोर्ट होने से दिल्ली की दूरी घटेगी। यहां एयरपोर्ट बनाने पर सरकार तेजी से काम कर रही है।
शाकुम्भरी देवी धाम पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हाेगा

सीएम ने मां शाकंभरी का गुणगान किया और कहा कि शाकुम्भरी देवी धाम पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हाेगा। अब शाकम्भरी देवी को पर्यटन के नक्शे पर लाया जाएगा। सीएम योगी ने सहारनपुर जनपद वासियों और कैराना लोकसभा क्षेत्र में शामिल गंगोह विधानसभा क्षेत्र के लोगों से विकास के साथ जुड़ने का आवाहन किया। गन्ना भुगतान को लेकर उन्होंने प्रदेश में दो साल के भीतर गन्ना किसानों को 76000 करोड रुपए का रिकॉर्ड भुगतान करने की भी बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि नया गन्ना पेराई सत्र शुरू होने से पहले बकाया गन्ना मूल्य शत-प्रतिशत भुगतान हो जाना चाहिए।
यह भी पढ़ें

इस IAS अफसर ने की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई, दिया ऐसा संदेश कि आप भी कहेंगे ‘वाह’, देखें वीडियो

मोदी सरकार का किया बखान

तीन तलाक को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सदियों से तीन तलाक के कारण पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को बड़ी राहत प्रदान की। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कश्मीर से 370 हटाने का कार्य किया। सपा-बसपा वोट बनाने के लिए राजनीति करते हैं लेकिन मोदी जी की सरकार ने संकल्प लिया कि हर गरीब को हक मिलना चाहिए। मोदी जी ने आने के बाद तय किया कि हर गरीब को पांच लाख तक की वर्षीय हेल्थ बीमा सुविधा मिलनी चाहिए। देश में भाईचारे की एकता रखने के लिए और कश्मीर के लोगों के बेहतर भविष्य के लिए मोदी जी ने कार्य किया गया -लोगों को मोदी जी और अमित शाह जी को धन्यवाद कहना चाहिए। कश्मीर से 370 अनुच्छेद हटाए जाने पर उन्होंने केंद्र सरकार की खूब तारीफ की।
बता दें कि गंगोह में होने जा रहे उप चुनाव को लेकर यह जनसभा काफी अहम मानी जा रही है। सीएम योगी के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए। वहीं कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, सूर्यप्रताप शाही, विजयपाल तोमर, चौ भूपेंद्र सिंह, अश्वनी त्यागी, धर्म सिंह सैनी, कपिल देव, विजय कश्यप, राघव लखनपाल मंच पर मौजूद रहे।
इतनी फोर्स की गई तैनात

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए मेरठ जोन से पुलिस फोर्स मंगाई गई थी। 300से अधिक कॉन्स्टेबल हमें मिले थे। दो एसपी, 3एडिशनल एसपी, 18 थानाध्यक्ष और ट्रैफिक कर्मचारियों के अलावा तीन कंपनी पीएसी बाहर से आई। इस फोर्स के साथ-साथ सहारनपुर जनपद का फोर्स भी मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो