scriptSaharanpur : अचानक तेज हवा चलने से हाईटेंशन लाइन का करंट पेड़ में उतरा, तीन की मौत | current of the high tension line landed on tree in saharanpur three people died | Patrika News
सहारनपुर

Saharanpur : अचानक तेज हवा चलने से हाईटेंशन लाइन का करंट पेड़ में उतरा, तीन की मौत

सहारनपुर जिले के रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र स्थित गांव मदनुकी में अचानक तेज हवा चलने से हाईटेंशन लाइन का करंट पोपलर के पेड़ में उतर आया। इस दौरान करंट लगने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक की हालत गंभीर है।

सहारनपुरSep 10, 2022 / 03:41 pm

lokesh verma

current-of-the-high-tension-line-landed-on-tree-in-saharanpur-three-people-died.jpg
सहारनपुर जिले में करंट लगने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है। जबकि एक की हालत गम्भीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि हादसा पोपलर के पेड़ से हाईटेंशन की तार टकराने के कारण हुआ है। घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। इस घटना के बाद से ग्रामीणों के बीच बेहद गुस्सा भी देखने को मिला है। ग्रामीणों ने घटना के लिए पावर कॉरपोरेशन के लोगों की लापरवाही को जिम्मेदार बताया है।
दरअसल, यह घटना सहारनपुर के रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र स्थित गांव मदनुकी की है। पुलिस के अनुसार, गंगोह थाना क्षेत्र के गांव फतेहपुर का रहने वाला नौशाद पुत्र दिलशाद पेड़ खरीदने का काम करता है। शनिवार को नौशाद अपने साथियों के साथ थाना रामपुर मनिहारान इलाके के गांव मदनुकी के जंगल में पेड़ खरीदने के लिए गया था। जैसे ही वह पेड़ देखने पहुंचा तो अचानक तेज हवाएं चलने लगीं। तेज हवाओं के चलने से पेड़ो के ऊपर से गुजर रही हाइटेंशन की तार आपस में टकरा गईं। इससे पोपलर के पेड़ों में करंट उतर आया और इसकी चपेट में नौशाद और उसके साथी आ गए। करंट लगने से सभी बुरी तरह झुलस गए। इनमें से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया है।
यह भी पढ़ें – एक मां ने जन्म देते ही नवजात को छत पर चीटियाें के खाने के लिए छोड़ा तो दूसरी ने दी नई जिंदगी

बिजली विभाग को बताया तीनों की मौत का जिम्मेदार
घटना की सूचना मिलते ही थाना रामपुर मनिहारान पुलिस और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने बिजली विभाग की लापरवाही को हादसे का कारण बताया। वहीं, पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
यह भी पढ़ें – रोशनदान तोड़कर संप्रेक्षण गृह से भाग रहे बाल बंदियों को खंभे से बांधकर बेरहमी से पीटा

इन लोगों की हुई मौत

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि मरने वालों में नौशाद पुत्र दिलशाद निवासी फतेहपुर गंगोह, सद्दाम पुत्र रूपल एवम अजय पुत्र रितेश निवासी फतेहपुर गंगोह हैं। हादसे में घायल आरिफ पुत्र खुर्शीद को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है, जिसकी हाल फिलहाल नाजुक बताई जा रही है।

Home / Saharanpur / Saharanpur : अचानक तेज हवा चलने से हाईटेंशन लाइन का करंट पेड़ में उतरा, तीन की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो