scriptNoida : एक मां ने जन्म देते ही नवजात को छत पर चीटियाें के खाने के लिए छोड़ा तो दूसरी ने दी नई जिंदगी | mother left newborn on roof in noida ants bite him badly | Patrika News
नोएडा

Noida : एक मां ने जन्म देते ही नवजात को छत पर चीटियाें के खाने के लिए छोड़ा तो दूसरी ने दी नई जिंदगी

नोएडा में एक मां ने जन्म देते हुए नवजात को मरने के लिए आधी रात छत पर छोड़ दिया। जहां बच्चे को चीटियों ने बुरी तरह नोच डाला। जब एक अन्य महिला ने मासूम को चीटियों के बीच भूख से बिलखते देखा तो उसका दिल पसीज गया। उसने तत्काल नवजात को स्तनपान कराकर नई जिंदगी दे दी।

नोएडाSep 10, 2022 / 01:26 pm

lokesh verma

mother-left-newborn-on-roof-in-noida-ants-bite-him-badly.jpg
नोएडा में मां की ममता को तार-तार कर देने वाला बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक मां ने जन्म देते ही नवजात को त्याग दिया और उसे मरने के लिए छत पर छोड़ कर चली गई। वहीं उस मकान में रहने वाली एक महिला ने जब मासूम को चीटियों के बीच देखा, जो उसे काट रही थीं और नवजात भूख बिलख रहा था तो उसका दिल पसीज गया। उसने तत्काल नवजात को स्तनपान कराकर नई जिंदगी दे दी। फिलहाल नवजात चाइल्ड पीजीआई में डॉक्टरों की देखरेख में है। जबकि पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से नवजात की मां को तलाश रही है।
दरअसल, यह घटना नोएडा सेक्टर-49 कोतवाली क्षेत्र स्थित बरौला की है। जहां एक महिला ने आधी रात को जन्म देने के बाद नवजात बच्चे को छत पर छोड़ दिया। यह छत बरौला में रहने वाले मोहम्मद हुसैन के घर की थी। मोहम्मद हुसैन ने बताया कि रात करीब ढाई बजे उनकी पत्नी ने नवजात को सबसे पहले देखा। छत पर थैले में पड़े खून से लथपथ बिलखते बच्चे को जैसे ही रूबी बानो ने गोद में उठाया तो उसका दिल पसीज गया। छत पर थैले में पड़े खून से लथपथ नवजात को चीटियों ने बुरी तरह नोंच डाला। उन्होंने नवजात के घावों को साफ किया। इसके बाद उसकी भूख शांत करने के लिए स्तनपान कराया।
यह भी पढ़ें – 5 माह पहले हुए गैंगरेप को छिपाती रही किशोरी, पेट दर्द होने पर खुला राज

बच्चे के शरीर को चीटियों ने नोचा

नवजात बच्चा मिलने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को नोएडा के सेक्टर-30 चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया। प्रारंभिक इलाज के बाद नवजात को एनआईसीयू में भर्ती किया गया है। चिकित्सक डॉ. मेजर बीपी सिंह ने बताया कि बच्चे के शरीर पर चीटियों के काटने के निशान हैं। इलाज के बाद वह स्वस्थ है। नवजात लड़का है और उसका जन्म 12 घंटे पहले ही हुआ है।
यह भी पढ़ें – सगाई के बाद घूमने जा रहे युवक-युवती की भीषण सड़क हादसे में मौत, शादी के घर पसरा मातम

क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही पुलिस

वहीं, प्रभारी निरीक्षक यशपाल धामा ने बताया कि क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से नवजात की मां की तलाश की जा रही है। नवजात को रखने के लिए कई लोगों ने हाथ बढ़ाया है। पुलिस का कहना है कि नियम के तहत बच्चे को गोद दिया जा सकेगा।

Home / Noida / Noida : एक मां ने जन्म देते ही नवजात को छत पर चीटियाें के खाने के लिए छोड़ा तो दूसरी ने दी नई जिंदगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो