बड़ी खबरः स्मार्ट फाेन पर खने पर दारुल उलूम ने दाे तलबा किए बर्खास्त

बड़ी खबरः स्मार्ट फाेन पर खने पर दारुल उलूम ने दाे तलबा किए बर्खास्त

shivmani tyagi | Publish: Sep, 16 2018 11:22:13 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 11:22:14 PM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

देवबंद दारूल उलूम कैंपस में स्मार्ट फाेन इस्तेमाल करने पर इंतजामिया कमेटी ने लगाई थी पाबंदी

सहारनपुर।

कैंपस में स्मार्ट फाेन चलाने पर देवबंद दारूल उलूम ने दाे तलबाआें काे बर्खास्त कर दिया है। इनके खिलाफ की गई इस कार्रवाई का नाेटिस भी रविवार शाम कैंपस में चस्पा कर दिया गया। बर्खास्त तलबा में एक सहारनपुर आैर दूसरा मुजफ्फरनगर का रहने वाला बताया जा रहा है। इस कार्रवाई के बाद तलबाआें से बात नहीं हाे सकी लेकिन यह कार्रवाई पूरे कैंपस में चर्चा का विषय बनी हुई है।

 

इंतजामिया कमेटी ने लिया निर्णय

स्मार्ट फाेन रखने पर तलबा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई इंतजामिया कमेटी ने की है। एक दिन पहले दाेनाें तलबा (छात्र) से स्मार्ट फाेन पकड़ा गया था। दाेनाें ने स्मार्ट फाेन पकड़े जाने पर माफी भी मांगी थी आैर आगे से कैंपस में स्मार्ट फाेन इस्तेमाल नहीं करने की बात कही थी। इस पर फैसला इंतजामिया कमेटी काे लेना था। रविवार काे इंतजामिया कमेटी ने अपना निर्णय सुना दिया। यह निर्मय बेहद चाैंका देने वाला था। स्मार्ट फाेन इस्तेमाल करने वाले दाेनाें तलबा काे बाहर का रास्ता दिखाने का निर्णय लिया गया। इनके खिलाफ कार्रवाई का नाेटिस कैंपस के गेट पर भी चस्पा कर दिया गया।

 

तलबाआें काे किया था आगाह

चार दिन पहले ही एक बार फिर से दारूल उलूम कैंपस के तलबाआें काे आगाह किया गया था कि कैंपस में स्मार्ट फाेन का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इस पर इंतजामिया कमेटी ने कहा था कि स्मार्ट फाेन समय बर्बाद करता है। दारूल उलूम में पढ़ रहे तलबाआें का समय बेहद कीमती है इस समय काे स्मार्ट फाेन के इस्तेमाल में बर्बाद नहीं करना चाहिए। इसी तर्क के साथ इंतजामिया कमेटी ने दारूल उलूम के कैंपस में स्मार्ट फाेन के इस्तेमा पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी थी। इस खबर काे पत्रिका ने भी प्रकाशित किया था। बताया जाता है कि अब यह सूचना इंतजामिया कमेटी काे मिली थी कि कुछ तलबा चेतावनी के बाद भी स्मार्ट फाेन इस्तेमाल कर रहे हैं। इस सूचना पर ही चेकिंग कराई गई आैर चेकिंग के दाैरान दाे तलबाआें से स्मार्ट फाेन मिला।

 

ये हैं तलबा

जिन दाे तलबाआें के खिलाफ कार्रवाई की गई है उनमें से एक मुजफ्फरनगर का रहने वाला जावेद है आैर दूसरा सहारनपुर का रहने वाला सलाउद्दीन है। दाेनाें के के खिलाफ इस कार्रवाई की खबर कैंपस में पढ़ रहे अन्य तलबाआें के बीच भी चर्चा का विषय बनी हुई है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned