scriptयूपी के सहारनपुर में लड़की के साथ सरेआम छेड़छाड़, विरोध करने पर लड़कों ने की बेल्ट से की पिटाई | girl beaten up to appose eve teasing in saharanpur | Patrika News

यूपी के सहारनपुर में लड़की के साथ सरेआम छेड़छाड़, विरोध करने पर लड़कों ने की बेल्ट से की पिटाई

locationसहारनपुरPublished: Jun 23, 2018 07:46:43 pm

Submitted by:

Iftekhar

घटना के विरोध में ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

Eve teasing Case

यूपी के सहारनपुर में लड़की के साथ सरेआम छेड़छाड़, विरोध करने पर लड़कों ने की बेल्ट से की पिटाई

सहारनपुर. कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र के ताहरपुर गांव में लड़की के साथ सरेआम छेड़छाड़ किए जाने की घटना सामने आई है। लड़की ने जब छेड़छाड़ की इस घटना का विरोध किया तो आरोपी लड़कों ने सरेआम बेल्ट से उसकी पिटाई कर दी। दुस्साहसिक ढंग से सरेआम मारपीट की घटना के विरोध में ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। इस घटना के विरोध में इकट्ठा हुए युवती के परिजन और ग्रामीण सदर बाजार कोतवाली पहुंचे। यहां लड़की ने पुलिस को आप बीती सुनाते हुए बताया कि वह छेड़छाड़ करने वाले और उस पर हमला करने वाले चारों लड़कों को जानती है। युवती ने बताया कि पहले इन लड़कों ने सरेआम छेड़छाड़ की और जब लड़की ने इसका विरोध किया तो उसके साथ बेल्ट और लोहे के पाइप से मारपीट की गई। पीड़िता की यह कहानी सुनने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी चारों लड़कों के खिलाफ कोतवाली सदर बाजार पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। इस घटना के बाद से चारों लड़के फरार बताए जा रहे हैं। एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह का कहना है कि जल्द ही चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Eve teasing and beatenup
यह घटना शुक्रवार देर शाम की है। ताहरपुर गांव की रहने वाली युवती प्रीति घर का सामान लेने के लिए दुकान पर जा रही थी। प्रीति ने बताया कि रास्ते में ही खड़े चार लड़कों ने उसे रोक लिया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगे। जब प्रीति ने इन लड़कों की इस हरकत का विरोध किया तो चारों ने उसके साथ मारपीट कर दी। युवती के मुताबिक आरोपी लड़के बेल्ट, प्लास्टिक और लोहे के पाइप से पीटने लगे। लड़की की माने तो उसके चिल्लाने पर आसपास के लोग मौके पर आ गए। इसके बाद आरोपी चारों लड़के फरार हो गए, जब इस घटना का प्रीति के परिजनों को चला तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। इसके बाद परिजन ग्रामीणों के साथ पीड़ित युवती को लेकर सीधे कोतवाली सदर बाजार पहुंचे। लड़की के साथ पहले सरेआम छेड़छाड़ और फिर विरोध करने पर मारपीट की घटना का जैसे ही गांव में पता चला तो बड़ी संख्या में ग्रामीण कोतवाली सदर बाजार में इकट्ठा हो गए। देर रात यहां पुलिस ने आरोपी चारों लड़कों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने कोतवाली सदर बाजार में आरोपी चारों लड़कों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। एसपी सिटी का कहना है कि पुलिस आरोपी लड़कों की तलाश में दबिश दे रही है और जल्द ही चारों आरोपी लड़कों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
योगी सरकार के लिए आई एक और बुरी खबर, अब इस संगठन के ऐलान से उड़े भाजपा के होश

बढ़ रही हैं छेड़छाड़ की घटनाएं
छेड़छाड़ की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि पुलिस के पास छेड़छाड़ की घटनाओं की जो शिकायतें आ रही हैं, उनमें शहर से अधिक गांव की घटनाएं हैं। यानी गांव में छेड़छाड़ की घटनाओं का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सिर्फ पुलिस ही नहीं, बल्कि समाज को भी इस ओर गंभीरता से सोचना चाहिए और आज की युवाओं को भी इस बारे में गंभीरता से सोचने की आवश्यकता है कि आखिर छेड़छाड़ की घटनाएं क्यों अधिक हो रही हैं।
स्कूली छात्राएं बरतें सावधानी
गांव देहात से स्कूली छात्राएं पढ़ने के लिए शहर आती हैं या कस्बों में जाती हैं। इस दौरान इन्हें कई किलोमीटर तक पैदल भी चलना पड़ता है। ऐसे में देहात क्षेत्रों में बढ़ती छेड़खानी की घटनाओं से गांव देहात की युवतियों और छात्राओं को सावधान रहने की आवश्यकता है। इसके लिए छात्राओं को अपने खिलाफ हुए पहले ही एक्शन पर शिकायत करनी चाहिए और अपने परिवार वालों को अपने साथ हुई ऐसी किसी भी घटना के बारे में तुरंत जानकारी देनी चाहिए, जिसमें उन्हें ऐसा लगता है कि कोई लड़का उनका पीछा कर रहा है या फिर उन पर फब्तियां कसता है। युवतियों व छात्र-छात्राओं को विशेष कर यह भी ध्यान रखना चाहिए कि सोशल मीडिया फेसबुक या किसी अन्य माध्यम से अजनबी यूजर्स से बात नहीं करनी चाहिए, जिन लोगों को आप व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हैं उन्हें अपनी फ्रेंड लिस्ट में नहीं रखना चाहिए। कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें फेसबुक फ्रेंड नहीं छेड़छाड़ की घटनाओं को अंजाम दिया है।

सफर करने वाली छात्राएं और युवतियां अपने साथ रखें चिली स्प्रे
घर से बाहर कामकाज के लिए जाने वाली पढ़ाई करने जाने वाली सभी युक्तियों और छात्राओं को अपने साथ चिली स्प्रे रखना चाहिए। चिली स्प्रे एक बेहद ही कारगर हथियार है और अगर किसी छात्रा के साथ राह चलते सुनसान रास्तों पर कोई घटना होती है या उन्हें ऐसा लगता है कि वे असुरक्षित हैं तो इस चिली स्प्रे का इस्तेमाल आरोपी के ऊपर कर सकती हैं। चिली स्प्रे किसी भी मेडिकल स्टोर या प्रोविजन स्टोर से आसानी से खरीदा जा सकता है और इस चिली स्प्रे को महिलाएं अपने हैंड बैग में रख सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो