scriptयूपी: दसवी की छात्रा काे ब्वायफ्रेंड बनाने की सजा मिली माैत, हैरान कर देने वाली है पूरी घटना | Honor Killing Investigation Father kills her 16-year-old daughter | Patrika News
सहारनपुर

यूपी: दसवी की छात्रा काे ब्वायफ्रेंड बनाने की सजा मिली माैत, हैरान कर देने वाली है पूरी घटना

स्मार्ट सिटी सहारनपुर के सरसावा थाना क्षेत्र की घटना
दसवी कक्षा की छात्रा की कर दी गई बेरहमी से हत्या
आनन-फानन में परिवार कर रहा था अंतिम संस्कार
पुलिस ने अरथी रुकवाकर कराया था पाेस्टमार्टम
अब पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट देख पुलिस भी रह गई हैरान

सहारनपुरJun 26, 2019 / 06:52 am

shivmani tyagi

women crime in azamgarh

आजमगढ़ में महिला अपराध

सहारनपुर। सरसावा थाना क्षेत्र के गांव मीरपुर की छात्रा आरजू की संदिग्ध हालाताें माैत नहीं हुई थी बल्कि उसका कत्ल किया गया था। पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट यह खुलासा हाेने के बाद पुलिस ने इसके पिता काे हिरासत में लेकर पूछताछ की ताे हकीकत जानकर पुलिस भी हैरान रह गई। छात्रा के पिता ने बताया कि बेटी का ब्वायफ्रेंड हैं यह पता चलने पर उसने ही बेटी का कत्ल किया था।
सुहागरात पर डिमांड पूरी नहीं कर पाया पति ताे दुल्हन ने मांगा तलाक, जानिए क्या थी डिमांड

जानिए क्या है पूरा मामला

घटना 22 जून की है। सरसावा थाना पुलिस काे सूचना मिली कि नीरपुर गांव में 16 साल की एक लड़की की संदिग्ध हालाताें में उसके ही घर पर माैत हाे गई है। सूचना देने वाले ने बताया कि परिवार के लाेग गांव में किसी काे कुछ नहीं बता रहे हैं और आनन-फानन में अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है। इस सूचना पर तुरंत थाना पुलिस की एक टीम नीरपुर गांव के लिए रवाना हुई थी।
बिना कुछ किए यह युवक कमाता है 15 से 20 हजार लेकिन एक बुरी लत ने कर दिया ऐसा हाल, जानिए इसकी कहानी

जब पुलिस गांव पहुंची ताे परिवार के लाेग दसवी की छात्रा आरजू की अरथी काे श्मशान घाट की ओर ले जा रहे थे। पुलिस ने अरथी काे रास्ते में ही रुकवा लिया, हालांकि इस दाैरान पुलिस का विराेध भी हुला लेकिन जब परिवार वालाें से छात्रा की माैत के कारणाें के बारे में पूछताछ की गई ताे वह काेई संताेषजनक जवाब नहीं दे पाए। पिता ने बताया कि बेटी बीमार थी जिसकी अचानक से माैत हाे गई है लेकिन पुलिस काे बात समझ नहीं आई और पुलिस ने पास्टमार्टम कराने के लिए शव काे कब्जे में ले लिया।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं सहारनपुर मेडिकल कॉलेज के ये वीडियो, आप भी देखिए

इस दाैरान परिजनाें ने पुलिस की इस कार्रवाई का विराेध किया लेकिन पुलिस शव काे पाेस्टमार्टम के लिए ले आई। दाे दिन जब पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट आई ताे उसे पढ़कर पुलिस भी हैरान रह गई। पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट में आया कि छात्रा की माैत किसी बीमारी से नहीं बल्कि सिर में लगी घातक चाेट से हुई थी।
लेखपाल मांग रहा था किसान से रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने ऐसे किया गिरफ्तार

यह रिपाेर्ट आते ही पुलिस काे सारी बात समझ आ गई। पुलिस काे शक हुआ कि छात्रा की माैत एक साधारण माैत नहीं है बल्कि यह मामला ऑनर किलिंग का है। शक के इसी आधार पर पुलिस ने छात्रा के पिता तेजपाल काे हिरासत में ले लिया। पुलिस ने इससे पूछताछ की ताे चाैंका देने वाला खुलासा हुआ। तेजपाल ने बताया कि उसने घर से एक लड़के काे भागते हुए देखा जब इस बारे में बेटी से बात की ताे उसने काेई सही जानकारी नहीं की। इसी बात पर बेटी का कत्ल कर दिया। पुलिस ने तेजपाल काे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
इस शादी में खर्च हुए 200 कराेड़ः सफेद घाेड़े पर सवार हाेकर आया दूल्हा ताे दुल्हन ने पहनी ये वाली ड्रेस, देखें फाेटाे

छाेटे बहन-भाई और मा सदमें में

इस घटना के बाद से आरजू की मां और दाे छाेटी बहन दीपा व रचना सदमें हैं। सरसावा थाना प्रभारी के अऩुसार आरजू का एक छाेटा भाई भी है लेकिन वह अभी छाेटा है। बताया जाता है कि घटना के समय दीपा यानी आरजू की छाेटी बहन अपने मामा के घर गई हुई थी। जबकि मां अपनी छाेटी बेटी रचना और छाेटे बेटे के साथ खेत में धान की बुआई करने गई थी। इस घटना काे पिता ने उस वक्त अंजाम दिया जब आरजू घर पर अकेली थी।
अयाेध्या हमले के दाेषियाें में पीसीओ चलाने वाला सहारनपुर का ये डॉक्टर भी शामिल

घंटाें की पूछताछ के बाद पिता ने खाेली जुबान

अपनी ही बेटी का बेरहमी से कत्ल करने के बाद भी तेजपाल काे काेई अफसासे नहीं था। इसने घंटाें तक पुलिस काे काेई जानकारी नहीं दी। कई घंटाें बाद पुलिस इससे यह राज उगलवा पाई। बाद में तेजपाल ने वह हथियार भी बरामद करा दिया जिससे उसने बेटी की हत्या murder किया था।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Saharanpur / यूपी: दसवी की छात्रा काे ब्वायफ्रेंड बनाने की सजा मिली माैत, हैरान कर देने वाली है पूरी घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो