scriptयूपी के इस जिले में कजाकिस्तान, इंडोनेशिया और सूडान के जमातियों ने बढ़ाई टेंशन | Jamaat of Kazakhstan Indonesia and Sudan reached Saharanpur | Patrika News
सहारनपुर

यूपी के इस जिले में कजाकिस्तान, इंडोनेशिया और सूडान के जमातियों ने बढ़ाई टेंशन

Highhlights

अभी तक सहारनपुर में Corona का एक भी केस नहीं लेकिन अब इन जमातियों ने बढ़ा दी है टेंशन

सहारनपुरApr 01, 2020 / 07:29 pm

shivmani tyagi

deoband.jpg

deoband

सहारनपुर। सहारनपुर में अभी तक कोरोना ( Corona virus ) का भले ही एक भी मामला सामने ना आया हो लेकिन यहां विदेश से जिले में पहुंचे 57 जमातियों ने यहां की जनता और प्रशासन की टेंशन बढ़ा दी है।
यह भी पढ़ें

मेरठ रेंज की मस्जिदों और मदरसों पर कड़ी निगरानी, 100 से ज्यादा छुपे जमातियों की तलाश

जिला प्रशासन के मुताबिक सहारनपुर में कजाकिस्तान, इंडोनेशिया और सूडान समेत अन्य देशों के करीब 57 जमाती मौजूद हैं। इन सभी को क्वॉरेंटाइन कराया गया है। सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार (पी) ने बताया कि इनमें सबसे अधिक जमाती कजाकिस्तान से आए हैं। कजाकिस्तान से कुल 21 जमाती सहारनपुर में रुके हुए हैं। अब इन जमातियों काे लेकर सभी की टेंशन बढ़ती जा रही है।
यह भी पढ़ें

Lockdown में पराग दूध की बड़ी पहल, चार रूपए कम की कीमत

इसी बीच राहत भरी खबर यह भी है कि इनमें से अभी तक किसी ने भी कोरोना जैसे लक्षण दिखाई नहीं दिए हैं। बावजूद इसके इन सभी को क्वॉरेंटाइन करा दिया गया है। यह सभी देवबंद में रहकर जिले में अलग-अलग जगह फैल गए थे और अब इन्हें सभी को निगरानी में रखा गया है। इनमें से कुछ सहारनपुर के ढाेली खाल, खाता खेड़ी मोहल्लों में भी रह रहे थे। सीएमओ डॉ बीएस सोढी ने कहा है कि देवबंद में जितने भी लोग जमात के लिए अलग-अलग देशों से आकर रह रहे थे उन सभी को 14 दिन के लिए को क्वारेंटाइन कर दिया गया है और उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।
देवबंद ( Deoband ) में भी मचा हड़कंप

जामतियों के विदेश से आने की सूचना पर देवबंद में भी हड़कंप मच गया था। खबर मिली थी कि 12 विदेशियों समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचे 29 लोग जमात में शामिल हैं जिनसे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। इस सूचना पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग मौके पर पहुंचा और इन सभी 12 विदेशियों समेत 29 लोगों को जामिया तिब्बिया के आइसोलेशन वार्ड में क्वॉरेंटाइन करा दिया।

Home / Saharanpur / यूपी के इस जिले में कजाकिस्तान, इंडोनेशिया और सूडान के जमातियों ने बढ़ाई टेंशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो