OMG: सहारनपुर में कोरोना संक्रमित निकला मेडिकल स्टोर संचालक, पूरी मार्केट सील

Highlights

सहारनपुर में एक बार फिर कोरोना ग्राफ ने रफ्तार पकड़ ली है। अब मेडिकल स्टोर संचालक के अलावा 8 प्रवासी पॉजिटिव मिले हैं।

By: shivmani tyagi

Updated: 31 May 2020, 09:47 AM IST

सहारनपुर। लॉकडाउन में छूट मिलते ही कोरोना वायरस ( COVID-19 virus ) का एक बार फिर से फैलाव शुरू हाे गया है। सहारनपुर में मेडिकल स्टोर ( medical store ) संचालक समेत 9 लोगों की रिपाेर्ट पॉजिटिव आई है। मेडिकल स्टोर स्वामी की रिपाेर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई और पूरी मार्केट काे सील कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: आकाशीय बिजली गिरने से 11 वर्षीय बच्चे की मौत

सहारनपुर की खान मार्केट में तीन दिन पहले कई दवा व्यापारियाें के रेंडम नमूने लिए गए थे। शनिवार काे रिपाेर्ट आई ताे खान मार्केट के एक दवा व्यापारी भी पॉजिटिव निकले। इस रिपाेर्ट ने सभी काे सन्न कर दिया। कारण भी था, दरअसल दवा व्यापारी का बड़ा लेनदेन है और हर दिन वह बड़ी संख्या में लोगों के संपर्क में आते हैं। इनकी रिपाेर्ट पॉजिटिव आने के बाद दवा व्यापारी काे अस्पताल भर्ती कराया गया है जबकि इनके परिवार काे होम क्वारेंटॉइन कराया गया है।

यह भी पढ़ें: बाजार खुल गए हैं ताे अब इबादतगाहों को भी खाेलने की अनुमति दे सरकार: दारुल उलूम देवबंद

दवा व्यापारी के अलावा अब जिन आठ प्रवासी मजदूरों की रिपाेर्ट पॉजेटिव आई है उनमें से पांच बाराबांकी से सहानपुर आए थे और तीन देश के अलग-अलग हिस्सों इंदाैर, दिल्ली और मुम्बई से पहुंचे थे। अपर निदेश स्वास्थ्य डॉक्टर एसके जैन का कहना है कि सभी पॉजिटिव मरीजों काे काेविड-19 के फतेहपुर स्थित हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इन सभी का उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने अपने पत्र में किया मुख्तार अंसारी के भाई का ज़िक्र, शुरू हुआ अटकलों का दौर

काेराेना ग्राफ पर नजर डाली जाए ताे सहारनपुर में अब तक 243 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 210 ठीक हाे चुके हैं जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या अब 42 है। लॉक डाउन में छूट मिलने के बाद से ही सहारनपुर के लाेग बड़ी संख्या में बाजारों में निकल रहे हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि सहारनपुर में कभी भी कोरोना बम फूट सकता है।

Corona virus COVID-19 virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned