Exclusive : यूपी के इस जिले में डोर-बैल बजाने वाली महिला की दहशत ! गलियां बंद

Highlights

  • माेहल्लों में गलियों के रास्ते कर दिए बंद
  • अफवाह फैली ताे लाेगाें ने बरती सावधानी

By: shivmani tyagi

Updated: 27 Apr 2020, 02:57 PM IST

सहारनपुर। लॉक डाउन में जिस कार्य को पुलिस भी नहीं करा सकी उसे एक मांगने वाली ने महिला ने करा दिया। खबर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से है। यहां एक महिला के डर से लाेगाें ने लॉक डाउन का पालन शुरू किया है और अपनी गलियां तक बंद कर दी हैं।

यह भी पढ़ें: ऊंट लेकर 1100 किमी दूर अपने गांव के लिए निकला 70 वर्षीय बुजुर्ग, मेरठ ही पहुंचने में लग गया 1 हफ्ता

लॉक डाउन उल्लंघन में अब तक सहारनपर की जनता एक कराेड़ से अधिक का जुर्माना भर चुकी है लेकिन इसका असर भी लाेगाें पर नहीं दिखा। पॉश कॉलोनियों में लोग अपने घरों के बाहर गलियों में इकट्ठा हाेना आम बात रही और इन गलियों व कॉलोनियों में ही वाहन भी दौड़ लगाते रहे।

यह भी पढ़ें: Moradabad: 70 से ज्यादा पुलिस कर्मी क्वारंटाइन, डॉक्टरों पर हमलावरों के पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

इसी बीच एक मांगने वाली के डर से लोगों की गतिविधियों पर ब्रेक लगी और अब सहारनपुर की पॉश कॉलोनी आवास विकास न्यू आवास विकास और उससे सटे मोहल्ले प्रदुमन नगर के लोगों ने अपनी गली और मोहल्लों के रास्तों को ही पूर्ण रूप से बंद कर दिया। आपको सुनने में भले ही अजीब लग रहा हो लेकिन यह बात सच है कि सहारनपुर में अब एक महिला के डर से लाेगाें ने घरों के दरवाजें और ही नहीं बल्कि गलियां भी बंद कर दी।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: स्वास्थ्य विभाग की रडार पर हैं भाजपा के 400 कार्यकर्ता, लोगों की भी उड़ी हवाइयां

दरअसल सहारनपुर की इन कॉलोनी आवास विकास न्यू आवास विकास और प्रदुमन नगर में 2 दिन पहले यह अफवाह फैली कि एक महिला जो मांगने वाली है सभी के घरों के दरवाजे खटखटाती है। इस दौरान अपने हाथों को घरों के गेट पर पोछकर कर जाती है। हम किसी अफवाह का समर्थन नहीं करते लेकिन इस अफवाह ने वह काम कर दिया जो अब तक पुलिस भी नहीं करा पाई थी। इस अफवाह के फैलने के बाद लोगों ने अपने दरवाजों को अच्छी तरह से धोया और उसके बाद अपनी गली के गेट पर अस्थाई बैरिकेडिंग कर दी।

यह भी पढ़ें: OMG: सहारनपुर में लॉक डाउन ताेड़ने वाले अब तक भर चुके हैं एक कराेड़ से अधिक का जुर्माना

न्यू आवास विकास प्रदुम्न नगर और आवास विकास की कई सोसाइटी में लोगों ने अब अपनी गली को पूरी तरीके से बंद कर दिया है और अब यहां किसी भी तरह के वाहन या पैदल भी लोगों को आने की अनुमति नहीं है। अब इन मोहल्लों में लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन हो रहा है। न्यू आवास विकास की रहने वाली ग्रहणी संगीता बताती हैं मोहल्ले में चर्चा है कि 11 बजे के बाद एक महिला आती है जो पहले कभी नहीं थी। वह सभी के गेट खटखटाती है। यही कारण है कि अब लोगों ने अपनी गलियों को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें: क्वारंटाइन सेंटर में मरीज की मौत को लेकर वायरल हुआ वीडियो, स्वास्थ्य विभाग ने बताई पूरी सच्चाई

एक जिम्मेदार मीडिया संस्थान होने के नाते हम ऐसी किसी भी अफवाह का समर्थन नहीं करते और हम यही कहते हैं कि अफवाहों से बचना चाहिए अफवाह फैलाना कानूनी रूप से जुर्म है और ऐसी किसी भी अफवाह से आपको बचना चाहिए लेकिन हमने आपको यह दिखाने की कोशिश की है कि किस तरह से एक महिला के डर से लाेगों ने लॉक डाउन का पालन शुरू कर दिया।


यहां करें शिकायत
एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना ही कि, अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान ना दें। अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके घर के आस-पास या आपके मोहल्ले में कोई व्यक्ति संदिग्ध है जिसकी गतिविधियां ठीक नहीं हैं तो उसकी शिकायत आपको तुरंत अपने नजदीकी पुलिस थाने या फिर यूपी 112 पर करनी चाहिए। ऐसे किसी भी व्यक्ति के पास जाने या फिर उसका विरोध करने से अच्छा है कि आप अपना बचाव करें और कानून का सहारा लें यानी पुलिस को सूचित करें।

कोरोना वायरस Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned