अजब-गजब: रेलवे ने चलाई 3 स्पेशल ट्रेन, दो यात्री पहुंचे, 85 रुपये के बिके टिकट

  • रविवार काे सहारनपुर से हाेकर निकली चार परीक्षा स्पेशल ट्रेनें, दाे यात्री आए 85 रुपये के बिके टिकट
  • सहारनपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई ट्रेन में नहीं बैठा एक भी यात्री चंडीगढ़ जाने वाली ट्रेन के लिए दो यात्री पहुंचे

By: shivmani tyagi

Updated: 07 Sep 2020, 07:22 AM IST

सहारनपुर ( Saharanpur ) कोरोनाकाल की (COVID-19 virus ) यह खबर आपको हैरान कर देगी। रेलवे ने रविवार काे एनडीए ( NDA ) की परीक्षा को देखते हुए एग्जाम स्पेशल ट्रेनें चलाई थी लेकिन इन ट्रेनों को यात्री नहीं मिल सके। सहारनपुर से तीन ट्रेनें चली लेकिन इन ट्रेनों के लिए केवल दाे ही यात्री स्टेशन पहुंचे। इन दाे यात्रियों ने 85 रुपये के टिकट खरीदे।

यह भी पढ़ें: यूपी: अपराध से तौबा कर पौधे लेकर कोतवाली पहुंचे हिस्ट्रीशीटर

रविवार सुबह 4:00 बजे सहारनपुर से दिल्ली ( delhi )के लिए एग्जाम स्पेशल ट्रेन रवाना हुई लेकिन इस ट्रेन में सवार होने के लिए एक भी यात्री रेलवे स्टेशन ( railway station ) नहीं पहुंचा। इस तरह यह ट्रेन बगैर यात्री ही सहारनपुर स्टेशन से रवाना हो गई। इसके कुछ देर बाद चंडीगढ़ ( Chandigarh ) के लिए दूसरी एग्जाम स्पेशल रवाना हुई। इस ट्रेन में सवार होने के लिए भी स्टेशन पर केवल एक ही यात्री पहुंचा। इसी तरह से सहारनपुर से देहरादून ( dehradoon ) जाने वाली ट्रेन में भी सहारनपुर रेलवे स्टेशन से एक यात्री ही सवार हुआ। एक अन्य स्पेशल ट्रेन शनिवार रात सहारनपुर रेलवे स्टेशन पहुंची इस ट्रेन में भी सहारनपुर से एक भी यात्री सवार नहीं हुआ। यानी सहारनपुर से रविवार को तीन एग्जाम स्पेशल ट्रेन रवाना हुई और शनिवर काे एक अन्य एग्जाम स्पेशल ट्रेन सहारनपुर से होकर निकली लेकिन इन ट्रेनों में सहारनपुर रेलवे स्टेशन से महज 2 यात्री सवार हाे सके जिन्हाेंने 85 रुपए कीमत के टिकट खरीदे।

यह भी पढ़ें: Muzaffarnagar पति काे था शक, बेहरहमी से गला घाेंटकर कर दी पत्नी की हत्या

रेलवे के स्थानीय अफसरों से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि पिछले एक सप्ताह से एग्जाम स्पेशल ट्रेनों की तैयारी चल रही थी। उम्मीद थी कि देहरादून चंडीगढ़ और दिल्ली के लिए रवाना होने वाली इन एग्जाम स्पेशल ट्रेनों में सवार होने के लिए 1000 तक यात्री पहुंच सकते हैं। इसके लिए रातभर बुकिंग काउंटर खोलें गए रेलकर्मियों के साथ-साथ सुरक्षाकर्मियों की स्पेशल ड्यूटियां लगाई गई। थर्मल स्क्रीनिंग के लिए टीमें लगाई गई लेकिन महज दाे ही यात्री स्टेशन पहुंच सके। रेलवे के टिकट पर्यवेक्षक बिशन लाल सिंह के अनुसार इन तीन ट्रेनों के समय पर सहारनपुर रेलवे स्टेशन से महज दो ही टिकट की बिक्री हुई।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned