आज गंगा दशहरा के साथ बन रहे शुभ योग, पर इन राशि वालाें को मिलेगा लाभ

गुरुवार होने के साथ-साथ वज्र नामक योग है, जो शाम 8:59 तक रहेगा। इस योग में शुभ काम करना श्रेष्ठ है। प्राेफेसर राघवेंद्र स्वामी से जानिए राशिफल

By: shivmani tyagi

Published: 24 May 2018, 07:40 AM IST

मेष राशि का राशिफल

नामाक्षर - चू , चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,

राशि स्वरूप: मेंढा जैसा

राशि स्वामी- मंगल

आर्थिक लाभ होगा। आज अगर आप किसी परीक्षा में बैठने जा रहे हैं ताे आपके लिए अच्छी खबर है कि आज किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता व प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के योग हैं। शेयर व किसी अन्य माध्यम से अचानक धन लाभ भी आज आपकाे हो सकता है। शत्रु परास्त होंगे। जीवन साथी के साथ मधुर संबंध रहेंगे।

 

 

वृष राशि का राशिफल

नामाक्षर - ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

राशि स्वरूप- बैल जैसा

राशि स्वामी- शुक्र

आज आपके कार्यों में रुकावटें आ सकती है लेकिन इसका असर आपके मधुर स्वभाव से कम हाे सकता है। शिक्षा व प्रेम संबंधों में भी आज बाधाएं आ सकती हैं। कला , साहित्य एवं पत्रकारिता के क्षेत्र के लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। कारोबार के सिलसिले में बाहर भी जाना पड़ सकता है आगर एेसा हाेता है ताे यात्रा काे टाले नहीं यह बिजनेस के सिलसिले में की गई यह यात्रा लाभ देने वाली है।

 

यह भी पढ़िए https://www.patrika.com/saharanpur-news/up-police-si-special-help-a-child-1-2844049/?utm_source=FacebookUP&utm_medium=Social

कड़ी धूंप में गश्त पर निकले यूपी पुलिस के इस दराेगा ने किया एेसा काम फाेटाे हाे गए वायरल, अब हर काेई कर रहा सैल्यूट जानिए एेसा क्या कर डाला इस दराेगा ने

 

 

 

मिथुन राशि का राशिफल

नामाक्षर - का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह

राशि स्वरूप- स्त्री-पुरुष आलिंगनबद्ध

राशि स्वामी- बुध

आज आपका रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। राेमांचक दिन आपके लिए हैं लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें यदि एेसा नहीं किया ताे कर्ज लेना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन के लिए आजका का आपका दिन अच्छा रहने वाला है। व्यापार में यदि परिवर्तन चाह रहे हैं तो कर सकते हैं आज अवसर बन रहे हैं आज अगर बदलाव करेंगे ताे परिणाम लाभदायक रहेंगे।

 

 

कर्क राशि का राशि फल

नामाक्षर - ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

राशि स्वरूप- केकड़ा

राशि स्वामी- चंद्रमा

आजका दिन आपके लिए एक अवसर की तरह है। आज आपके सितारे बुलंद रहेंगे। आप जो काम करेंगे उसमें सफलता प्राप्त होगी । आयात-निर्यात करने वाले व्यापारियों को विदेशों से कोई अच्छा आर्डर मिल सकता है। पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद चिंता बढ़ा सकता है। सेहत के मामले में आज आपकाे सावधान रहने की जरूरत है जरा सी लापरवाही सेहत के लिए नुकसान दायक साबित हाे सकती है।

 

 

सिंह राशि का राशिफल

नामाक्षर- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

राशि स्वरूप- शेर जैसा

राशि स्वामी- सूर्य

आजका का दिन भविष्य की याेजना के लिए है इसलिए लाभदायी योजनाओं में पूंजी निवेश कर सकते हैं । उच्च अध्ययन के लिए विदेश जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परेशानी दूर हाेंगी । आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी । कुछ पुराने मामलों में अनबन हो सकती है। लॉ व पत्रकारिता के छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा दिन है।

 

 

कन्या राशि का राशिफल

नामाक्षर- ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

राशि स्वरूप- कन्या

राशि स्वामी- बुध

आज आपके लिए सावधानी का दिन है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आज वाणी पर नियंत्रण रखना है। आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी। व्यापारियों को कारोबार में बड़ा मुनाफा होने की उम्मीद है । अपनी अकाउंट बुक ठीक से रखें सरकारी कर्मचारी जांच के लिए आ सकते हैं। वाहन को चलाने में सावधानी बरतें। आज आपकाे लाभ के लिए धैर्य के साथ काम लेना हाेगा।

 

 

तुला राशि का राशिफल

नामाक्षर - रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

राशि स्वरूप- तराजू जैसा

राशि स्वामी- शुक्र

आज स्किल डवलपमेंट पर ध्यान दीजिएगा। कार्य क्षेत्र में सफल होने के लिए नई तकनीक सीख सकते हैं। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी आैर व्यापार के लिए यात्रा करेंगे तो लाभ के याेग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ तकरार तो होगी लेकिन समझौता भी हो जाएगा इसलिए गुस्से काे काबू में रखना है आज एक बार फिर से आपका स्वभाव आपके रिश्ताें में मिठास घाेलेगा।

 

 

वृश्चिक राशि का राशिफल

नामाक्षर - तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

राशि स्वरूप- बिच्छू जैसा

राशि स्वामी- मंगल

आज याेजनाआें से आगे बढ़ने का दिन है। काम के लिए बनाई गई योजनाएं लाभदायक सिद्ध होंगी। किसी नए प्रोजेक्ट को स्वीकार कर सकते हैं । लेन-देन के मामले में सतर्क रहें। व्यर्थ की भागदौड़ भी आज आपके लिए रह सकती है लेकिन परेशान हाेने की जरूरत नहीं है इसके लाभ आने वाले समय में मिल सकते हैं। चिकित्सकों के लिए दिन चुनौतियों भरा रहेगा।

 

धनु राशि का राशिफल

नामाक्षर - ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

राशि स्वरूप- धनुष उठाए हुए

राशि स्वामी- बृहस्पति

आज अधिक मेहनत करने पर कम अर्जित हाेगा। आज कार्यों में असफलता मिल सकती है। मकान दुकान से संबंधित चिंता रहेगी । व्यापार में बहुत मेहनत के बाद सीमित लाभ मिलेगा । दांपत्य सुख प्राप्त होगा प्रेमी और प्रेमिका के लिए दिन अच्छा है। यदि अविवाहित हैं तो रिश्ते का प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है।

 

 

कुंभ राशि का राशिफल

नामाक्षर- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

राशि स्वरूप- घड़े जैसा

राशि स्वामी- शनि

आज का दिन खुशियां लेकर आएगा। घर और समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा। खर्चों पर नियंत्रण रखें । त्वचा संबंधी रोग से पीड़ित हो सकते हैं । दांपत्य जीवन में सुख प्राप्त होगा। विरोधी परास्त होंगे । दूसरे राज्य में व्यापार स्थापित करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

 

 

मकर राशि का राशिफल

नामाक्षर- भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

राशि स्वरूप- मगर जैसा

राशि स्वामी- शनि

सोच समझकर उधार दें। भूमि एवं भवन में निवेश करने के लिए अच्छा दिन है। आपका जिद्दी रवैया आपको अपनों से दूर कर सकता है। निर्धारित कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। छात्रों को किसी हाई लेवल कंपटीशन में हिस्सा लेने का मौका मिल सकता है।

 

 

मीन राशि का राशिफल

नामाक्षर- दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची

राशि स्वरूप- मछली जैसा

राशि स्वामी- बृहस्पति

आज नया घर खरीदने का विचार आप को उत्साहित कर सकता है । फंसा हुआ पैसा वापस आने की संभावना बनेगी। कोई पुरानी बीमारी फिर से परेशान कर सकती है । अटकी हुई योजनाएं पुनः प्रारंभ हो सकती हैं। भूमि व भवन की खरीद कर सकते हैं । अनिद्रा की समस्या हो सकती है। आर्थिक स्थिति के लिए दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा।

raghvendra swami
Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned