scriptमुजफ्फरनगर में छह और सहारनपुर में 11 नए ऑक्सीजन प्लांट लगेंगे: मुख्यमंत्री | Six in Muzaffarnagar 11 oxygen plants to be set up in Saharanpur | Patrika News
सहारनपुर

मुजफ्फरनगर में छह और सहारनपुर में 11 नए ऑक्सीजन प्लांट लगेंगे: मुख्यमंत्री

सोमवार को यूपी सीएम ने किया मुजफ्फरनगर-सहारनपुर का दौरा, दोनों जिलों की व्यवस्थाओं का किया जीरो ग्राउंड निरीक्षण, सीएम बोले देश में कोरोना के मामले घटे रिकवरी रेट बढ़ा
 

सहारनपुरMay 17, 2021 / 07:03 pm

shivmani tyagi

up_cm_yogi.jpg

UP CM Yogi Adityanath

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर/मुजफ्फरनगर. यूपी में कोरोना के नए मामले अब कम आ रहे हैं और रिकवरी रेट बढ़ रहा है। कोरोना से निपटने के लिए सरकार ने कड़े बंदोबस्त किए हैं। यूपी में अब तक साढ़े चार करोड़ से अधिक टेस्ट हाे चुके हैं। कोविड की थर्ड-वेव से निपटने के लिए भी सरकार पूरी तरह से तैयार है। बच्चों के लिए भी वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही है। ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिए मुजफ्फरनगर छह और सहारनपुर नें 11 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में नहीं मिली एंट्री तो रो पड़ी नगर पालिका चेयरमैन, सीएम के जाने के बाद मीडियाकर्मियों के सामने रखा दुखड़ा

यह बातें सोमवार काे मुजफ्फरनगर ( Muzaffarnagar ) और फिर सहारनपुर ( Saharanpur ) पहुंचे मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ( UP CM Yogi Adityanath ) ने कही। उन्हाेंने कहा कि दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी आई थी लेकिन अब उस पर काबू पा लिया गया है। केंद्र सरकार की मदद से ऑक्सीजन मिल रही है। सभी जिलों में नए प्लांट लगवाए जा रहे हैं। इसी क्रम में अब मुजफ्फरनगर में छह और सहारनपुर में 11 नए प्लांट लगाए जाएंगे। सीएम ने कहा कि अभी भी लोगों काे एतियात बरतनी होगी और बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलना है। यह भी कहा कि गांव में तेजी से संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही थी लेकिन निगरानी समितियां लगातार गांव में काम कर रही हैं और लोगों काे जगारूक किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

प्रदेश में बच्चों के लिए वैक्सीन जल्द, मुजफ्फरनगर में लगेंगे छह नए ऑक्सीजन प्लांट: मुख्यमंत्री

दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों पश्चिम उत्तर प्रदेश में काेविड-19 संक्रमण पर रोकथाम के लिए बनाई गई व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए निकले हैं। रविवार को सीएम ने नोएडा, मेरठ और गाजियाबाद में पहुंचकर निरीक्षण किया था। अब सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुजफ्फरनगर और फिर सहारनपुर पहुंचे। इस दौरान उन्हाेंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट कराए जा रहे हैं। जरूरतमंदों के लिए सभी जनपद में कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गई है जिसमें संस्थाओं द्वारा संचालित और सरकारी कम्युनिटी सेंटर भी शामिल हैं। कोविड की थर्ड वेव से निपटने के लिए भी सरकार पूरी तरह से तैयार है। इसके अलावा प्रदेश में बच्चों के लिए वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्लैक फंगस के लिए अलग से कोविड हॉस्पिटल की व्यवस्था की जा रही है। केंद्र सरकार की ओर से सभी लोगों को पांच किलो प्रति यूनिट खाद्यान्न की व्यवस्था 20 मई से शुरू की जा रही है। रेडी-ठेला खोमचा के अलावा धोबी नाई कुम्हार आदि का काम करने वाले मजदूरों को 1000 रुपए का भरण पोषण भत्ता जून से मिलना शुरू होगा ।
मुजफ्फरनगर में निरीक्षण
अपने निर्धारित कार्यक्रम के अऩुसार सुबह करीब 11 बजे सीएम का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में उतरा। यहां अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। सबसे पहले मुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट में बने इंटीग्रेटिड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, यूपी सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल विधायक उमेश मलिक, विक्रम सैनी, प्रमोद उटवाल और भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला समेत जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे और एसएसपी अभिषेक यादव माैजूद रहे। यहां से सीएम जिला पंचायत के चौधरी चरण सिंह सभागार में पहुंचे और जनप्रतिनिधियों समेत जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोविड़ 19 महामारी को लेकर जिले में की गई व्यवस्थाओं और आवश्यकताओं पर चर्चा हुई। यहां से सीएम रामपुर गांव पहुंचे आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों से वार्ता करते हुए उन्हे निर्देश दिए कि कोविड-19 प्रॉटोकॉल के प्रति गांव-गांव महिलाओं काे जागरूक करें।

सहारनपुर में निरीक्षण
पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार पुलिस लाइन में सीएम का हैलीकॉप्टर उतरा। यहां केबिनेट मंत्री सुरेश सिंह राणा , मंत्री धर्म सिंह सैनी, पूर्व सांसद राघव लखन पाल शर्मा, पूर्व विधायक राजीव गुंबर समेत मंडलायुक्त एवी राजमौली, डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, एसएसपी डॉक्टर एस चिन्नपा समेत अन्य अफसर माैजूद रहे। यहां से सीएम कलेक्ट्रेट पहुंचे यहां कोविड-19 कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। इसके बाद सर्किट हाउस में जन प्रतिनिधियों और प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की। इसके बाद मीडियाकर्मियों से रूबरू हुए और फिर सरसावा एयरपाेर्ट के पास स्थित गांव सौराना में होम आईसाेशेलन में रह रहे परिवारों से उनका हाल जाना। इस दौरान सीएम ने यह भी पूछा कि सैनीटाईजेशन हाे रहा है या नहीं।

Home / Saharanpur / मुजफ्फरनगर में छह और सहारनपुर में 11 नए ऑक्सीजन प्लांट लगेंगे: मुख्यमंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो