बच्चों के लिए वैक्सीन जल्द, मुजफ्फरनगर में लगेंगे छह नए ऑक्सीजन प्लांट: मुख्यमंत्री

मुजफ्फरनगर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में छह नए ऑक्सीजन प्लांट काे मंजूरी देते हुए भरोसा दिलाया कि प्रदेश में बच्चों के लिए जल्द वैक्सीन आएगी।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर. कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सरकार ने कड़े बंदोबस्त किए हैं। प्रदेश में काफी कंट्रोल भी हुआ है। मुजफ्फरनगर में छह नए ऑक्सीजन प्लांट ( oxygen ) लगाए जाएंगे। जिले में चार ऑक्सीजन प्लांट पहले से ही चल रहे हैं जल्द छह को भी स्थापित कर दिया जाएगा । मेडिकल किट की व्यवस्था भी रखी गई है। कोविड की थर्ड-वेव से निपटने के लिए भी सरकार पूरी तरह से तैयार है। बच्चों के लिए भी वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें: CM Yogi ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए बनाया ये फुलप्रूफ प्लान

यह बातें सोमवार काे मुजफ्फरनगर पहुंचे मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ( UP CM Yogi Adityanath ) ने कही। अपने निर्धारित कार्यक्रम के अऩुसार सुबह करीब 11 बजकर 07 मिनट पर सीएम का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में उतरा। यहां अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। सबसे पहले मुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट में बने इंटीग्रेटिड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, यूपी सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल विधायक उमेश मलिक, विक्रम सैनी, प्रमोद उटवाल और भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला समेत जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे और एसएसपी अभिषेक यादव माैजूद रहे। यहां से सीएम जिला पंचायत के चौधरी चरण सिंह सभागार में पहुंचे और जनप्रतिनिधियों समेत जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोविड़ 19 महामारी को लेकर जिले में की गई व्यवस्थाओं और आवश्यकताओं पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: CM Yogi ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए बनाया ये फुलप्रूफ प्लान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) पश्चिम उत्तर प्रदेश में व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए निकले हैं। रविवार को सीएम ने नोएडा, मेरठ और गाजियाबाद में पहुंचकर निरीक्षण किया था। अब सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जनपद मुजफ्फरनगर में पहुंचे थे। यहां मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हुए उन्हाेंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट कराए जा रहे हैं। जरूरतमंदों के लिए सभी जनपद में कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गई है जिसमें संस्थाओं द्वारा संचालित और सरकारी कम्युनिटी सेंटर भी शामिल हैं। कोविड की थर्ड वेव से निपटने के लिए भी सरकार पूरी तरह से तैयार है। इसके अलावा प्रदेश में बच्चों के लिए वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्लैक फंगस के लिए अलग से कोविड हॉस्पिटल की व्यवस्था की जा रही है। केंद्र सरकार की ओर से सभी लोगों को पांच किलो प्रति यूनिट खाद्यान्न की व्यवस्था 20 मई से शुरू की जा रही है। रेडी-ठेला खोमचा के अलावा धोबी नाई कुम्हार आदि का काम करने वाले मजदूरों को 1000 रुपए का भरण पोषण भत्ता जून से मिलना शुरू होगा ।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी का विरोध करने का ऐलान कर भाकियू ने आनन-फानन में फैसला वापस लिया

मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों के माध्यम से लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि बेहद आवश्यक हाेने पर ही घर से निकलें। 60 साल से अधिक के बुजुर्ग और 10 साल से कम आयु के बच्चों को जरूरी है कि वह घर से बाहर ना निकलें और दो गज की दूरी का इस्तेमाल करें। घर में भी मास्क जरूर लगाएं। इसके बाद सीएम छपार थाना क्षेत्र के गांव रामपुर तिराहा पहुंचे जहां उन्होंने आंगनवाड़ियों और आशा कार्यकत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी को आश्वासन दिया कि अगर सभी काेविड-19 नियमों का पालन करेंगे तो हम जल्दी ही इस आपदा से पार पा लेंगे

यह भी पढ़ें: Corona Pandemic : ट्रिपल टी की रणनीति से कोरोना को मात दे रही योगी सरकार, 'यूपी ब्रीथ' एप से सबको मिलेगी ऑक्सीजन

यह भी पढ़ें: कोरोना से ठीक होने के बाद एक्शन में सीएम योगी, इन 13 जिलों में 40 से अधिक स्थानों पर पहुंचे

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned