scriptUsed PPE kit को धो कर दोबारा बाजार में बेचे जाने के मामले में नया मोड़ | New twist in used PPE kit being washed and sold again in market case | Patrika News
सतना

Used PPE kit को धो कर दोबारा बाजार में बेचे जाने के मामले में नया मोड़

-प्रशासन को बाजार में नहीं मिली धो कर बाजार में बेंची जा रही Used PPE kit-एसडीएम राजेश शाही बोले, Used PPE kit के बाजार में पहुंचने का सुबूत नहीं मिला-क्षेत्रीय नागरिकों ने कहा, प्रशासन बैकफुट पर, लीपापोती का प्रयास

सतनाMay 28, 2021 / 05:25 pm

Ajay Chaturvedi

बायोवेस्ट डिस्पोजल प्लांट में साफ कर रखे गए पीपीई किट के बंडल

बायोवेस्ट डिस्पोजल प्लांट में साफ कर रखे गए पीपीई किट के बंडल

सतना. Used PPE kit गर्म पानी में धोकर, सुखा कर फिर से बाजार में बेचे जाने के मामले में नया मोड़ आया है। इस मामले में प्रशासन का कहना है कि इस्तेमाल की जा चुकी पीपीई किट को साफ कर दोबारा बाजार पहुंचने के सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि प्रशासन इतना जरूर मान रहा है कि इस्तेमाल पीपीई किट को धोकर, सुखाकर उसे सैनिटाइज कर छोटे-छोटे टुकड़े कर भोपाल भेजा गया लेकिन माल बाजार पहुंचा इसके सूबूत नहीं मिले हैं।
बता दें कि दो दिन पहले ही एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें दिखाया गया था कि बड़खेरा बायोवेस्ट डिस्पोजल प्लांट में सिंगल यूज पीपीई किट को गर्म पानी में धोकर बंडल बनाकर कबाड़ी के माध्यम से सतना और भोपाल के खुले बाजार में दोबारा फ्रेश पीपीई किट के तौर पर बेचा जा रहा है। वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया है। मौके पर एसडीएम और पुलिस बल पहुंचा और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई। एसडीएम राजेश शाही ने मौके का निरीक्षण कर जांच की और कहा कि जांच के आधार पर जल्द ही फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
ये भी पढ़ें- बड़ी लापरवाही, इस्तेमाल पीपीई किट को धोकर बेचा जा रहा बाजार में

इस मामले में जांच कर रहे एसडीएम राजेश शाही का अब कहना है कि, “इस बात के सबूत अब तक नहीं मिले हैं कि किन दुकानों में पीपीई किट बेची गई है। फैक्ट्री द्वारा पीपीई किट को धोकर, सुखाकर उसे सैनिटाइज कर छोटे-छोटे टुकड़े कर भोपाल भेजा गया जो कि जांच में पाया गया लेकिन माल बाजार पहुंचा यह नहीं पाया गया।”
एसडीएम की इस सफाई के बाद क्षेत्रीय नागरिकों में चर्चा है कि प्राशासन की ओर से अब इस बड़े मामले को हल्के में लिया जाने लगा है। नागरिकों का कहना है कि प्रशासन इस मामले में बैकफुट पर आ गया है। पूरी तरह से अत्यंत गंभीर मामले में लीपापोती का प्रयास किया जा रहा है।

Home / Satna / Used PPE kit को धो कर दोबारा बाजार में बेचे जाने के मामले में नया मोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो