scriptउमा भारती का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, दिया यह बयान | uma bharti said about rahul gandhi | Patrika News
सीहोर

उमा भारती का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, दिया यह बयान

उमा भारती का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, दिया यह बयान

सीहोरAug 26, 2018 / 05:18 pm

सुनील शर्मा

uma bharti

उमा भारती का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, दिया यह बयान

सीहोर। केन्द्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती ने रविवार को यहां बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मानसिक रूप से स्वस्थ्य नहीं हैं। उन्होंने यह बात राहुल गांधी के यूरोप दौरे पर आरएसएस की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से किए बयान के संदर्भ में कही। उमाभारती रविवार को भगवान गणेश को राखी बांधने प्रसिद्ध गणेश मंदिर पहुंचीं थी। उन्होंने रक्षा बंधन पर्व की बधाई भी दी।

उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी जो बोलते हैं और जो करते हैं, उसे पार्लियामेंट में सब देख चुके हैं। अभी उन्होंने बोला उससे स्वयं कांग्रेसी भी संग में नहीं है। उन्होंने कहा कि 1984 के दंगे में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं है, जबकि सारे केस ही कांग्रेस के लोगों के चले। कइयों को सजा हुई। जिस व्यक्ति (राहुल गांधी) को याद ही नहीं रहता है क्या बोलना और क्या करना है, उस व्यक्ति के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ्य होनेे के लिए भगवान गणेश से कल्याण की कामना करेंगी।

उमाभारती ने कहा कि राहुल गांधी बड़ी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष हैं। मुझे उस पार्टी की भी चिंता लग रही है, क्योंकि उस पार्टी का भी एक बैक ग्रांउड है। जिस पार्टी से मोती लाल नेहरू, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरागांधी, जैसे राजनीति में महापुरुष हुए हैं और आज उस पार्टी में ऐसा व्यक्ति है जो मानसिक रूप से स्पष्ट नहीं है। यह पूरी तरह से मानसिक अस्पष्टता का लक्षण हैं कि उन्हें यही नहीं पता कि 1984 मेंं क्या हुआ था। तो ऐसे व्यक्ति द्वारा किसी भी टिप्पणी को महत्व देना, मेरी तरफ से शोभा नहीं देगा।

जाने…क्या है मुस्लिम ब्रदरहुड
आपको बता दें कि ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ अरब के कई देशों में सुन्नी मुसलमानों का धार्मिक-राजनीतिक संगठन है। इसे अरब के कई देशों में बैन करके रखा गया है। इसकी स्थापना मिस्र में 1928 में एक शिक्षक हसन अल बन्ना ने की थी। अरब के कई मुल्कों में इसे आतंकी संगठन की श्रेणी में रखा गया है।

भाजपा ने मुझे निकाला, मैंने पार्टी नहीं छोड़ी
आगामी चुनाव में प्रदेश में भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा मेरी छोड़ी नहीं थी, भाजपा ने मुझे निकाला गया था। भाजपा से सहानुभूति रखती रही हूं, इसलिए जो पार्टी कहेगी, वह कर देती हूं।

भोपाल में नर्मदा लाने का श्रेय अटलजी को
भारत रत्न अटलजी के संदर्भ में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मेरा तो पूरा जीवन अटल बिहारी के लिए रहा है, मैं भोपाल-सीहोर से सांसद थीं, मेरा यहां से चुनाव लडऩे का फैसला अटल जी ने लिया था। चुनाव के दौरान अटल जी सभा लेने आए। तब उन्होंने मुझसे कहा था कि सभा में क्या बोलना, तब मैंने कहा था कि भोपाल में लोगो को नर्मदा जी का पानी चाहिए। तब उन्होंने कहा था कि तुम तो अटपटी बात कर रही हो, कैसे नर्मदा का पानी भोपाल आएगा। मैने कहा वह आप मुझ पर छोड़ दीजिए, आप कह भर दीजिए। भगवान की दया से दोबारा भाजपा की सरकार बनेगी।भाजपा की सरकार बनने ही रास्ता भी निकला और उसमें भी अटल जी ने साथ दिया। क्योंकि इंदिरा सागर बांध को हमने कैबिनेट में मंजूरी दी, वह सशर्त मंजूरी थी कि भोपाल के लिए नर्मदा जी का जल आएगा।

Hindi News/ Sehore / उमा भारती का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, दिया यह बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो