फिल्म और धारावाहिक निर्माताओं को पसंद आया प्रदेश का ये गांव

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के प्रोमो की शूटिंग जिले के ग्राम बेरछा दातार में की जा रही है।

By: Hitendra Sharma

Published: 03 Jul 2021, 10:21 AM IST

शाजापुर. जिले के अंचलों में इन दिनों ग्रामीणों को लाइट, साउंड, कैमरा और एक्शन जैसी आवाजें पूरे दिन सुनाई दे रही है। क्योंकि यहां पर दंगल, छिछोरे और भूतनाथ जैसी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके फिल्म डायरेक्टर नितेश तिवारी अपने क्रू मेंबर्स के साथ आने वाले दिनों में टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के प्रोमो की शूटिंग कर रहे हैं। खास बात यह है कि इस प्रोमो शूट में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी किरदार निभाने का मौका दिया जा रहा है। जिससे लोगों को आमदनी भी हो रही है।

Must See: 25 लाख ईनाम के चक्कर में बेच दिये पत्नी के जेवर

 

photo_2021-07-02_22-15-00.jpg

हम बात कर रहे है जिले के कालापीपल तहसील के ग्राम बेरछा दातार की। क्षेत्र में पहली बार किसी प्रोडक्शन कंपनी द्वारा शूटिंग की जा रही है। जिसमें गांव की खूबसूरती के साथ ग्रामीण परिवेश, पुरानी हवेलियों का प्रोमो के लिए शूट किया जा रहा है। इसको देखकर ग्रामीणों में भी काफी उत्साह है। प्रोडक्शन मैनेजर जीशान जाफरी ने बताया जिलझेड प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत सोनी टीवी के प्रोग्राम ‘केबीसी’ के लिए प्रोमो शूट तैयार किया जा रहा है। 5 दिनों तक चलने वाली शूटिंग में ग्राम बेरछा दतार के साथ खमलाय गांव में भी कुछ जगह पर शूट किया जाएगा।

photo_2021-07-02_22-15-07.jpg

मुंबई और भोपाल से आई है 65 लोगों की टीम
प्रोडक्शन मैनेजर जाफरी ने बताया कि प्रोमो की शूटिंग के लिए मुंबई से 30 लोगों की टीम आई हुई है। इसके साथ ही भोपाल से भी करीब 35 लोग यहां पर पहुंचे हैं। इसके साथ ही स्थानीय निवासियों को भी रोजगार के लिए हेल्पर के साथ जूनियर आर्टिस्ट के लिए लिया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते डॉक्टरों का विशेष दल उनके साथ है जो समय-समय पर सभी की जांच कर रहा है। प्रोडक्शन व डायरेक्शन के साथ ही जितने भी लोग हैं सभी का आरटीपीसीआर टेस्ट व वैक्सीनेशन हो चुका है।

photo_2021-07-02_22-15-03.jpg

 

वेब सीरीज के लिए भी पसंद की जा रही जगह
लाइन प्रोड्यूसर जोहेब अली ने बताया डायरेक्टर नितीश तिवारी द्वारा दंगल, छिछोरे, भूतनाथ जैसी कई बड़ी-बड़ी फिल्में डायरेक्ट की है। गांव में चल रही शूटिंग के दौरान यहां पर लोगों को भी रोजगार दिया जा रहा है। कई जूनियर आर्टिस्ट के लिए स्थानीय निवासियों में से लोगों को शामिल किया गया है। लाइन प्रोड्यूसर अली ने बताया कि अभी तो सिर्फ प्रोमो शूट किया जा रहा है आगे यहां पर और भी वेब सीरीज के साथ फिल्मों के लिए भी जगह पसंद की जा रही है। स्थानीय निवासी दिग्विजय सिंह बैस ने बताया कि बेरछा दतार जैसे छोटे से गांव में इतने बड़े डायरेक्टर द्वारा शूटिंग करना बहुत बड़ी बात है। इससे हमारे गांव व क्षेत्र को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। उन्होंने बताया कि शूटिंग करने आई टीम द्वारा कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है। इसके साथ ही सौ से डेढ़ सौ लोगों को रोजाना यहां रोजगार मिल रहा है। ग्रामीणों द्वारा भी टीम का पूरा सहयोग किया जा रहा है। बैस ने बताया कि कुछ दिन बाद एक वेब सीरीज की भी देहरी घाट पर शूटिंग की जाएगी। वेब सीरीज की टीम को यहां की लोकेशन बहुत पसंद आई है।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned