scriptBig Breaking :जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शामली का जवान शहीद,3 दिन पहले जल्द वापस आने का कह, गया ड्यूटी | Jammu kashmir pulwama terror attack on Crpf,Pradeep kumar shahid | Patrika News
शामली

Big Breaking :जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शामली का जवान शहीद,3 दिन पहले जल्द वापस आने का कह, गया ड्यूटी

तीन दिन पहले छुट्टी से लौट कर ड्यूटी पर गए थे प्रदीप कुमार

शामलीFeb 15, 2019 / 12:23 pm

Ashutosh Pathak

pulwama

Big Breaking :जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शामली का जवान शहीद

शामली। श्रीनगर के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के अब तक 38 जवानों के शहीद होने की खबर है। सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने आत्मघाती हमला किया। ये हमला तब किया गया जब आर्मी बस में सवार हो कर जवान अपने काफिले के साथ जा रहे थे। इस ब्लास्ट के बाद कई जवानों के शव बुरी तक क्षतिग्रस्त हो गए हैं।
हालाकि शहीज जवानों के नाम सामने आ गए हैं। जिनमे यूपी के शामली का भी एक जवान शहीद हो गया है। सीआरपीएफ की 21 बटालियन में तैनात 21 बटालियन में स्बा बनत का रहने वाले थे। जो तीन दिन पहले ही घर से लौट कर ड्यूटी ज्वाइन करने गया था। जैसे ही शहीद के परिवार को शहादत की सूचना मिली, तो परिवार टूट गया। परिजनों के आंसू थमने का नाम ले रहे हैं। शहीद जवान के घर लोगों का आना जाना लगा है। वहीं लोगों ने शहीद की शहादत पर गर्व जताते हुए सरकार से बदले की मांग उठाई।
आपको बता दे आत्मघाती हमले में शहीद हुए प्रदीप कुमार 21 बटालियन में मौजूद थे, शहीद प्रदीप शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के कस्बा बनत का रहने वाला था। शहीद 2005 में सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था। परिजनों का कहना है कि प्रदीप 3 दिन पूर्व ही छुट्टी से लौट कर अपनी ड्यूटी के लिए गया था। जिसके बाद परिजनों को गुरूवार शाम करीब 8:40 पर सीआरपीएफ के अधिकारियों द्वारा उनके भाई की शहादत होने की सूचना दी गई। शहीद की शहादत के बाद एक और जहां परिवार में गमगीन माहौल है तो वहीं परिजन शहीद की शहादत पर गर्व महसूस कर रहे हैं। शहीद के परिजनों का कहना है कि केंद्र सरकार को इस हमले का बदला लेना चाहिए, चाहे इसके लिए सर्जिकल स्ट्राइक करनी पड़े या फिर युद्ध करना पड़े।
…………………………………

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो