scriptराहुल गांधी के दौरे से दिग्विजय सिंह ने बनाई दूरी,कांग्रेस की सरकार आने पर भी किया बड़ा खुलासा | digvijay singh statement on congress party | Patrika News
श्योपुर

राहुल गांधी के दौरे से दिग्विजय सिंह ने बनाई दूरी,कांग्रेस की सरकार आने पर भी किया बड़ा खुलासा

राहुल गांधी के दौरे से दिग्विजय सिंह ने बनाई दूरी,कांग्रेस की सरकार आने पर भी किया बड़ा खुलासा

श्योपुरOct 16, 2018 / 07:45 pm

monu sahu

श्योपुर। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह बीती रात्रि को श्योपुर आए। मुरैना के जौरा से राहुल गांधी के रोड शौ में शामिल होने के लिए श्योपुर में रात्रि विश्राम करने आए दिग्विजय सिंह ने पत्रिका से विशेष बातचीत में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल पर कहा कि पहले हमारी सरकार तेा बन जाए, हम उसके बाद मुख्यमंत्री भी तय कर लेंगे।
यह भी पढ़ें : Breaking : राहुल के दौरे के दौरान दिग्विजय सिंह ने दिया सबसे बड़ा बयान,कांग्रेस में हडक़ंप,दिग्गज नेताओं ने साधी चुप्पी

सवाईमाधोपुर के रास्ते रात्रि 11 बजे श्येापुर आए सिंह कूनो पैलेस में राित्र विश्राम के बाद मंगलवार की सुबह साढ़े नो बजे जौरा के लिए रवाना हो गए। हालांकि उनका ये दौरा भी चर्चाएं छोड़ गया, कि जब श्योपुर में राहुल गांधी की सभा में शामिल नहीं होना था, वो श्योपुर क्यों आए, जौरा तो वे मुरैना या ग्वालियर के रास्ते भी जा सकते थे।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी को देखने बेकाबू हुई भीड़,तोड़ा घेरा,वीआईपी बॉक्स तक पहुंची, SPG को आया पसीना



इस संबंध में उनका कहना था मुझे आज ग्वालियर जाना था, लेकिन दिल्ली में काम होने के कारण मैं नहीं जा सका। उनका कहना था कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के समक्ष मैं कभी भाषण नहीं देता,लिहाजा रेाड शो में ही शामिल होऊंगा। पार्टी द्वारा उपेक्षा किए जाने के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है,पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है।
यह भी पढ़ें

कुपोषण में नंबर वन है मध्यप्रदेश,विकास में बहुत पीछे : राहुल गांधी



दिग्विजय सिंह से बातचीत
पत्रिका-कांग्रेस की सरकार आई तो मुख्यमंत्री कौन होगा?
दिग्विजय सिंह-पहले सरकार तो बन जाए, सरकार बन जाएगी तो मुख्यमंत्री भी 24 घंटे में तय कर लिया जाएगा।
पत्रिका-इस बार टिकट वितरण का आधार क्या होगा?
दिग्विजय सिंह-एक चुनाव समिति बनी हुई है, उसने अपना आंकलन किया है, एआईसीसी ने भी अपना सर्वे करा है, इन सब से फीडबैक लिया जाएगा और जो समिति तय करेगी उसे टिकट मिल जाएगा।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी ने गरमाई सियासत,सवा दो घंटे के रोड शो से भाजपा में हडक़ंप


पत्रिका-देश में चल रहे मी टू अभियान के बारे में आप क्या कहेंगे?
दिग्विजय सिंह-पहली बात तो ये है कि आज महिलाएं आत्मविश्वास से अपनी बात कह रही हैं, वेा अच्छी बात है। लेकिन किसी भी व्यक्ति की मीडिया ट्रायल नहीं होनी चाहिए। बल्कि जितनी भी इस तरह की पीडि़त महिलाएं हैं उन्हें कानूनी रास्ता अपनाना चाहिए।
पत्रिका-आमित शाह ने कहा है कि जितने भी घुसपैठियां हैं वो कांग्रेस के वोटर हैं।
दिग्विजय सिंह-वो भूल जाते हैं हैं जो 40 लाख घुसपैठिये बताए जाते हैं, वे सारे मुसलमान नहीं है, उनमें 40 फीसदी हिंदू हैं। राजनाथ सिंह जी बांग्लादेश में जाकर कहते हंै कि हम किसी घुसपैठिये को वापिस नहीं भेजेंगे। अमित शाह जी कुछ और कहते हैं, अब ये उनसे पूछिये की बयानों में ऐसा विरोधाभास क्यों है।
पत्रिका-हरियाणा के पलवल में हाफिज सईद के फंड से मस्जिद बन रही है, कैसे देखते हैं?
दिग्विजय सिंह-मुझे इसकी जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो