scriptBreaking : पूर्व कलेक्टर सोलंकी भी चुनावी समर में,लड़ेंगे निर्दलीय,भाजपा व PM मोदी की बढ़ी टेंशन | mp election 2018 : Pannalal Solanki latest news in hind | Patrika News

Breaking : पूर्व कलेक्टर सोलंकी भी चुनावी समर में,लड़ेंगे निर्दलीय,भाजपा व PM मोदी की बढ़ी टेंशन

locationश्योपुरPublished: Nov 08, 2018 04:16:37 pm

Submitted by:

monu sahu

Breaking : पूर्व कलेक्टर सोलंकी भी चुनावी समर में,लड़ेंगे निर्दलीय,भाजपा व PM मोदी की बढ़ी टेंशन

mp election 2018

Breaking : पूर्व कलेक्टर सोलंकी भी चुनावी समर में,लड़ेंगे निर्दलीय,भाजपा व मोदी की बढ़ी टेंशन

श्योपुर। 33 साल तक शासकीय सेवा में रहकर कार्य करने वाले श्योपुर के पूर्व कलेक्टर पन्ना लाल सोलंकी भी अब चुनावी मैदान में उतर गए हैं। सोलंकी विजयपुर विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे, जिसके लिए नामांकन भरने गुरुवार को वे श्येापुर पहुंचे। गत 31 मार्च को रिटायर होने के बाद से ही उनके श्योपुर में चुनाव लडऩे की अटकलें थी और उन्होंने पिछले दिनों भाजपा से भी टिकट के लिए दावेदारी की, लेकिन टिकट नहीं मिला तो अब निर्दलीय मैदान में कूद गए हैं। उनका तर्क है कि यहां की जनभावनाओं ने मुझे चुनाव लडऩे को प्रोत्साहित किया है और 33 साल की सेवा में जो मैंने देखा कि एक जनप्रतिनिधि को किस क्षेत्र में क्या करना चाहिए, इस आधार पर मैंने चुनाव लडऩे का मन बनाया है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : कांग्रेस की सूची जारी होते ही हंगामा,पोस्टर फाड़े,दिग्गज नेताओं में खलबली,see video



सोलंकी गुरुवार को अपने कुछ स्थानीय समर्थकों के साथ श्योपुर पहुंचे और मोर डूंगरी स्थिति रेस्टारेंट में रुककर नामांकन भरने की रणनीति बनाई। विशेष बात यह है कि सोलंकी ने इस दौरान बैनर भी छपवाए, जिसमें उन्होंने हल जोतता किसान चुनाव चिन्ह के रूप में प्रदर्शित किया। उनका कहना है कि ये ही चिन्ह हम मांगेंगे।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : कांग्रेस कार्यालय में हंगामा,प्रत्याशी के पोस्टर फाड़े,दिग्गज नेताओं में खलबली,see video



हालांकि चर्चा ये भी है कि उन्हें एक रणनीति के तहत मैदान में उतारा गया है, लेकिन उनका कहना है कि प्रत्याशी बनने के बाद इस तरह के आरोप तो लगते ही हैं।वहीं पूर्व कलेक्टर के मैदान में उतरने से प्रधानमंत्री मोदी और भाजपाव शिवराज सरकार की परेशानी बढ़ गई है। क्योकि उन्हें सरकार के सारे नियम व कायदे की पूरी जानकारी है ही। साथ ही वह 33 साल तक शासकीय सेवा में रहे हैं।
यह भी पढ़ें

भाजपा की तीसरी सूची में ग्वालियर चंबल संभाग का दबदबा,यहां देखें पूरी LIST

श्योपुर के दो बार कलेक्टर रहे सोलंकी
मूलत: बड़वानी जिले के निवासी पन्ना लाल सोलंकी 33 साल तक शासकीय सेवा में रहे। राज्य प्रशासनिक सेवा में डिप्टी कलेक्टर के रूप में कई जिलों में रहे, वहीं उन्हें आइईएस का अवार्ड भी हुआ, साथ ही सोलंकी श्योपुर जिले के दो बार ( एक बार 4 अगस्त 2015 से 4 नवंबर 2016 तक और दूसरी बार 19 जुलाई 2017 से 31 मार्च 2018 तक ) कलेक्टर रहे। वहीं श्योपुर में ही पदस्थ रहते हुए 31 मार्च 2018 को सेवानिवृत्त हुए।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : कांग्रेस की चौथी सूची में 29 प्रत्याशियों के नाम,यहां देखें LIST



पत्रिका से बातचीत में ये बोले सोलंकी
पत्रिका-क्या आप चुनाव में नामांकन भरेेंगे।
सोलंकी-मैं यहां नामांकन भरने आया हूं और श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा से निर्दलीय फार्म भरूंगा।
पत्रिका-क्या आपने भाजपा से भी दावेदारी की थी।
सोलंकी-मैं निर्दलीय लड़़ूंगा, टिकट देना या न देनों पार्टियों के ऊपर का मामला है।

पत्रिका-क्या आपने रिटायरमेंट से पहले ही चुनाव लडऩे का मन बनाया था?
सोलंकी-मैं यहां दो बार रहा और मुझे यहां की जनभावनाओं ने प्रोत्साहित किया कि ऐसा प्रत्याशी होना चाहिए जो यहां की हर बात को समझ सके।
पत्रिका-क्या आप अपने जातिगत मतदाताओं के आधार पर चुनाव में उतरें हैं।
सोलंकी-ये तो हर उम्मीदवार देखता है कि किस जाति के कितने वोट हैं और इसी समीकरण के आधार पर ही चुनाव लडऩे की तैयारी करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो