scriptदो दिनों में बारिश से बढ़ी सर्दी और शहर में जलने लगे अलाव,मौसम को लेकर ये है भविष्यवाणी | okhi impact on city cold wave hit lifestyle | Patrika News

दो दिनों में बारिश से बढ़ी सर्दी और शहर में जलने लगे अलाव,मौसम को लेकर ये है भविष्यवाणी

locationश्योपुरPublished: Dec 07, 2017 04:14:15 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

ओखी तूफान का असर श्योपुर में दूसरे दिन भी बना रहा।जिसके प्रभाव से जहां आसमान पर बादल छाए रहे, वहीं दिन में मावठ की बारिश भी हुई।

okhi tufaan, okhi cyclone, mausam, weather forecast, weather report, cold wave hit city, cold wave in north india, sheopur news, sheopur news in hindi, mp news

श्योपुर। ओखी तूफान का असर श्योपुर में दूसरे दिन भी बना रहा।जिसके प्रभाव से जहां आसमान पर बादल छाए रहे, वहीं दिन में मावठ की बारिश भी हुई।जिसने लोगों को मंगलवार के बाद बुधवार को भी कंपकंपाने के लिए विवश कर दिया। यही वजह रही कि आज भी लोग बारिश और ठण्ड से बचाव के प्रयासों में जुटे दिखाई दिए।

 

पत्नी का मंगलसूत्र उतारकर देवर ने भाभी को पहनाकर रचा ली दूसरी शादी, महिला की कहानी होश उड़ा देगी

 

किसी ने ठण्ड से बचाव के लिए खुद को गर्म कपड़ों से पूरी तरह से ढांक लिया, तो किसी के द्वारा अलाव का सहारा लिया गया। आज सर्दी का प्रभाव कुछ ऐसा रहा कि लोग सीजन में पहली दफा घरों में भी अलाव जलाकर तापते हुए दिखाई दिए। सोमवार की दोपहर से बदला मौसम मंगलवार को भी मावठ बनकर बरसता रहा। इसके बाद आज सुबह जब लोगों की आंख खुली, तब भी आसमान पर बादलों का डेरा और मौसम में ठण्ड बनी हुई थी। जो दोपहर होते -होते मावठ की रिमझिम फुहारों के गिरने की वजह से तेज हो गई। आज दोपहर १ बजे करीब से मावठ की फुहारें गिरी, जो शाम तक रुक- रुक कर बरसती रही।

ग्वालियर में भी सर्दी के तेवर हुए तीखे

ओखी चक्रवात तूफान की दस्तक का असर बुधवार को भी देखने को मिला। दिनभर छाए बादलों और सर्द हवाओं ने ठंड बढ़ाई। वहीं शाम होते होते हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। शाम से शुरू हुई बंूदाबादी देर रात तक जारी रही। रुक-रुक कर हो रही मावठा से जहां किसानों के चेहरे खिल गए वहीं शादी वाले घरों में मायूसी का माहौल रहा। रात तक 6.4 एमएम बारिश दर्ज की गई। बुधवार को अधिकतम तापमान २३.४ और न्यूनतम 13.0 डिग्री रहा।
कोहरे से ट्रेनें लेट

धुंध व कोहरे के चलते इन दिनों ट्रेनों के परिचालन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेनों के लेट होने से दिनभर यात्री परेशान होते रहे। भोपाल की ओर से आने वाली जीटी ढाई घंटे, तमिलनाडु डेढ़ घंटे, साईं नगर कालका एक्सप्रेस 1.40 घंटा, गोंडवाना एक्सप्रेस डेढ़ घंटा, उत्कल एक्सप्रेस 3.50 घंटा, मंगला 1.50 घंटा, केरला २ घंटे, बुंदेलखंड 6.10 घंटा, हीराकुंड 1.50 घंटा देरी से आई।

ताज रही रद्द, छत्तीसगढ़ सुबह की शाम को आई
बुधवार को नईदिल्ली की ओर से आने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 8 घंटे 45 मिनट की देरी से आई। इसके साथ ही ताज एक्सप्रेस अप और डाउन की रद्द रहने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो