scriptराजस्थान के फतेहपुर में वोटों के लिए यूं लगी मतदाताओं की जिंदगी दांव पर, SIKAR में भी फूटे सिर | Fighting between BJP Congress supporters in Fatehpur Sikar Rajasthan | Patrika News
सीकर

राजस्थान के फतेहपुर में वोटों के लिए यूं लगी मतदाताओं की जिंदगी दांव पर, SIKAR में भी फूटे सिर

राजस्थान चुनाव 2018 : सीकर मेें 73, चूरू में 75, झुंझुनूं में 72 फीसदी मतदान, जानिए सिर फूटने से लेकर बाइक फूंके जाने तक पूरा UPDATE

सीकरDec 07, 2018 / 07:14 pm

vishwanath saini

Fighting between BJP Congress supporters in Fatehpur Sikar Rajasthan

Fighting between BJP Congress supporters in Fatehpur Sikar Rajasthan

सीकर. विधानसभा चुनाव 2018 में शुक्रवार को मतदान को लेकर शेखावाटी के लोगों में जोश भी था…जुनून और उत्साह भी। इसी का परिणाम रहा कि शाम पांच बजे तक शेखावाटी के सीकर, चूरू व झुंझुनूं में कुल मतदान करीब 73.33 प्रतिशत रहा। इनमें सीकर में 73, चूरू में 75 तथा झुंझुनूं में 72 प्रतिशत मतदान हुआ। 11 दिसम्बर को मतगणना होगी।

 

SIKAR : हनुमान बेनीवाल समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झगड़ा, जमकर चले लात-घूंसे

 

मतदान के दौरान कई जगहों पर पथराव व आगजनी की घटनाएं भी हुई, लेकिन मतदान के प्रति लोगों में जबर्दस्त उत्साह भी रहा। कहीं कहीं पर ईवीएम में खराबी के कारण कुछ देर के लिए मतदान बाधित भी रहा। मतदान के रोचक नजारे ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिले। बड़े बुजुर्गों को युवा सहारा देकर मतदान केंद्र तक लाए और मतदान करवाया। कई केंद्रों पर शतायु पार मतदाताओं ने भी अपने मताधिकार का उपयोग किया। शुक्रवार होने के कारण मुस्लिम इलाकों में दोपहर में कुछ देर के लिए मतदान की रफ्तार धीमी रही।


पलसाना में फर्जी मतदान को लेकर भिड़े

सीकर. दांतारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के पलसाना कस्बे में शुक्रवार को मतदान केंद्र के बाहर दो दलों के कार्यकर्ता आपस में धक्का-मुक्की करने लगे। हालांकि बाद में समझाइश से मामला शांत हो गया।


दो गांवों में मतदान का बहिष्कार

सीकर. जिले के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के दो गांवों में लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। नारसरा – हरदयालपुरा गांव में ग्रामीण सडक़ का निर्माण नहीं होने से नाराज हैं।

 

sikar election Photos : धोद में रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग, लक्ष्मणगढ़ सबसे पीछे

 

sikar police

फतेहपुर में बूथ के बाहर भिड़े कार्यकर्ता, बाइक को फूंका

सीकर. जिले के फतेहपुर में कस्बे में दो दलों के कार्यकर्ताओं के बीच झगड़े के बाद एक बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। मामले के अनुसार फतेहपुर कस्बे में शुक्रवार को मतदान के दौरान एक बूथ पर जमकर बवाल मचा। सुभाष स्कूल के बूथ के बाहर दो दलों के समर्थक आपस में भिड़ गए। इसके बाद तो एक दूसरे पर पत्थर बरसाए गए। आक्रोशित लोगों ने वहां खड़ी एक बाइक को आग के हवाले कर दिया।

बजरंग कांटे के पास फूटे सिर

सीकर. शहर में मतदान के दौरान दोपहर बाद माहौल गरमा गया और कई जगह दोनों दलों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। पहले नगर परिषद कार्यालय के पास और बाद में हरदयाल स्कूल के बाहर कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। इससे हरदयाल स्कूल के पास कई भाजपा कार्यकर्ताओं के सिर फूट गए। इससे इलाके में तनाव की स्थिति हो गई।
शिकायत मिलने पर बीएलओ एपीओ

सीकर. जिले के धोद विधानसभा क्षेत्र के लोसल कस्बे में भाजपा के लिए मतदान करने की अपील करना एक सरकारी शिक्षक व बीएलओ को महंगा पड़ गया। शिकायत मिलने पर बीएलओ को एपीओ कर दिया गया।

रानोली में गाडिय़ों के शीशे फोड़े

सीकर. दांतारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रानोली कस्बे में मतदान केंद्र के बाहर जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान वहां खड़ी गाडिय़ों के शीशे तोड़ दिए गए।

शेखावाटी में मतदान की स्थिति

सीकर-73
चूरू-75
झुंझुनूं 72

विधानसभावार मतदान प्रतिशत शाम पांच बजे तक

सादुलपुर: 78.10
तारानगर: 75.50

सरदारशहर: 73.52
चूरू: 78.19

रतनगढ़: 71.87
सुजानगढ़: 70.12

पिलानी: 79.33
सूरजगढ़: 73.04

झुंझुनूं: 69.85
मंडावा: 74.04

नवलगढ़: 70.20
उदयपुरवाटी: 75.16

खेतड़ी: 72.80
फतेहपुर: 73.85

लक्ष्मणगढ़: 68.95
धोद: 73.55

सीकर: 70.54
दांतारामगढ़: 73.37

खंडेला: 69.72
नीमकाथाना: 71.35

श्रीमाधोपुर: 72.09

Home / Sikar / राजस्थान के फतेहपुर में वोटों के लिए यूं लगी मतदाताओं की जिंदगी दांव पर, SIKAR में भी फूटे सिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो