scriptKhatu Shyam Mandir : आज से 5 दिन इतने घंटे बंद रहेंगे खाटू श्याम के दर्शन, जानिए कब पहुंचे मंदिर? | Khatu Shyam Mandir : Shyam Mandir will not be visible for 3 hours in 5 days | Patrika News
सीकर

Khatu Shyam Mandir : आज से 5 दिन इतने घंटे बंद रहेंगे खाटू श्याम के दर्शन, जानिए कब पहुंचे मंदिर?

Khatu Shyam Mandir News : प्रसिद्ध धार्मिक स्थल खाटू धाम में स्थित बाबा श्याम मंदिर में दर्शन के समय में बदलाव किया गया है। अब विशेष दिनों को छोड़कर दिन में 3 घंटे मंदिर के पट बंद रहेंगे।

सीकरMay 27, 2024 / 09:25 am

Anil Prajapat

Baba Khatu Shyam : प्रसिद्ध धार्मिक स्थल खाटू धाम में स्थित बाबा श्याम मंदिर में दर्शन के समय में बदलाव किया गया है। अब विशेष दिनों को छोड़कर दिन में 3 घंटे मंदिर के पट बंद रहेंगे। ऐसे में श्रद्धालु बाबा खाटू श्याम के दर्शन नहीं कर पाएंगे। बता दें कि भीषण गर्मी के बाद भी खाटू धाम में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। ऐसे में श्रद्धालुओं के लिए यह काम की खबर है कि मंदिर में खाटू श्याम बाबा के दर्शन कब हो सकेंगे।
श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि शनिवार, रविवार, शुक्ल पक्ष की एकादशी और द्वादशी को छोड़कर शेष दिनों में दोपहर 1 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक मंदिर के कपाट आम दर्शनार्थ बंद रहेंगे। कमेटी ने श्रद्धालुओं को पट खुलने के बाद ही मंदिर पहुंचने की अपील की है। मंदिर कमेटी ने इस संबंध में आदेश भी जारी किया है, ताकि श्रद्धालुओं को भीषण गर्मी में किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।
 Khatu Shyam Mandir

पिछले महीने 19 घंटे बंद रहे थे बाबा के कपाट

गौरतलब है कि पिछले महीने खाटूश्याम के गर्भ गृह के कपाट 19 घंटे के लिए बंद रहे थे। काली अमावस्या के बाद 18 अप्रैल को श्याम बाबा का विशेष तिलक श्रृंगार ​किया गया था। जिसके चलते 17 अप्रैल को रात 10 से 18 अप्रैल शाम 5:30 बजे तक खाटूधाम के पट बंद रहे थे। खाटूश्याम जी को कलयुग में भगवान कृष्ण का अवतार माना जाता है। राजस्थान के सीकर जिले में स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर की आधारशिला साल 1720 में रखी गई थी। यहां हर वर्ष फाल्गुन शुक्ल षष्ठी से द्वादशी तक मेला लगता है। वहीं, देव उठनी एकादशी को बाबा का जन्मोत्सव मनाया जाता है। यहां दूर-दूर से लोग बाबा के दर्शन करने के लिए आते हैं।

Hindi News/ Sikar / Khatu Shyam Mandir : आज से 5 दिन इतने घंटे बंद रहेंगे खाटू श्याम के दर्शन, जानिए कब पहुंचे मंदिर?

ट्रेंडिंग वीडियो